बचपन में बेटे तैमूर अली खान की कार्बन कॉपी थीं करीना कपूर, ये अनदेखी तस्वीर है सबूत

अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री करीना कपूर के बेटे तैमूर अली खान को नाना रणधीर कपूर की कॉपी कहा जाता है। इस बीच हमारे हाथ एक ऐसी तस्वीर लगी है, जिसे देख आप तैमूर को करीना की कार्बन कॉपी कहेंगे।

By Rinki Tiwari Last Updated: Dec 18, 2020 | 11:56:13 IST

ग्लैमर वर्ल्ड में जितने सितारे चमकते हैं, उतने ही उनके बच्चें यानि स्टारकिड्स चर्चाओं में रहते हैं। कभी-कभार तो स्टार किड्स अपने माता-पिता के स्टारडम को अपनी चमक से फीका कर देते हैं, जिनमें से एक हैं छोटे नवाब यानि तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) जोकि अभिनेता सैफ अली खान (Saif Ali Khan) और करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) के बेटे हैं। तैमूर पैदा होते ही सोशल मीडिया सेंसेशन बन गए थे। 'छोटे पटौदी' बी-टाउन के सबसे पॉपुलर स्टार किड में से एक हैं।

ADVT
ADVT

नाना नहीं, मां करीना पर गए हैं तैमूर

20 दिसंबर 2016 को मुंबई में जन्मे पटौदी खानदान के चिराग तैमूर अली खान सोशल मीडिया पर अक्सर छाए रहते हैं। तैमूर के खेलने से लेकर वॉक करने तक की तस्वीरें व वीडियो सोशल मीडिया पर खूब चर्चा बटोरती हैं। उनकी क्यूट अदाओं पर सब आसानी से फिदा हो जाते हैं। कहा जाता है कि तैमूर अली खान का क्यूट फेस उनके नाना यानि करीना कपूर के पिता रणधीर कपूर (Randhir Kapoor) से मिलता है। इस बीच हमारे हाथ एक ऐसी तस्वीर लगी है जिसे देख आप तैमूर को करीना कपूर की कार्बन कॉपी कहेंगे। आइए आपको दिखाते हैं वो फोटो। (यह भी पढ़ें- नाती अगस्त्य की याद में अमिताभ बच्चन ने पहना उनके नाम का कफलिंक, KBC में आई छोटी बच्ची ने किया नोटिस)

शादी के चार साल बाद जन्मे तैमूर

तैमूर की कार्बन कॉपी के बारे में बताने से पहले हम आपको करीना कपूर और सैफ अली खान के बारे में बता देते हैं। करीना कपूर ने सैफ अली खान को करीब 5 सालों तक डेट करने के बाद 16 अक्टूबर 2012 में शाही अंदाज में शादी कर ली थी। करीना कपूर ने पहले हिंदू रीति-रिवाज से शादी की थी और फिर निकाह किया था। दोनों ने चार साल तक अपनी मैरिज लाइफ एंजॉय करने के बाद परिवार आगे बढ़ाने के बारे में सोचा और जिसके बाद पटौदी खानदान में तैमूर अली खान का जन्म हुआ था। 

ADVT.
ADVT.

रातों-रात बन गए थे सेंसेशन

जब लिटिल पटौदी का जन्म हुआ था, तो वह रातों रात सोशल मीडिया सेंसेशन बन गए थे। तैमूर अली खान को उनके नाना की कार्बन कॉपी कहा जाने लगा था, क्योंकि वह बिल्कुल अपने नाना की तरह दिखाई देते थे। हालांकि, अब हमारे हाथ एक ऐसी तस्वीर लगी है, जिसके बाद आप तैमूर को उनके नाना की नहीं, बल्कि करीना की कार्बन कॉपी कहेंगे। (यह भी पढ़ें- जब अमिताभ बच्चन ने पोती की ऑनलाइन क्लासेज कर दी थीं डिस्टर्ब, आराध्या का ये था रिएक्शन)

ADVT.
ADVT.

करीना की कार्बन कॉपी हैं तैमूर

दरअसल, करीना कपूर की बचपन की एक अनदेखी तस्वीर सामने आई है जिसमें न्यू बॉर्न बेबी करीना को उनके पापा रणधीर कपूर ने गोद में उठाया हुआ है। इस तस्वीर में करीना की मां बबीता भी नजर आ रही हैं जो अपनी प्यारी सी गुड़िया करीना को एक टक देखे जा रही हैं। इस पुरानी तस्वीर में करीना बिल्कुल तैमूर की तरह नजर आ रही हैं। इस तस्वीर को retrobollywood नाम के एक इंस्टाग्राम अकाउंट से 21 सितबंर 2020 को शेयर किया गया था।

करीना-तैमूर का एक जैसा पोज़

वैसे, ये पहली बार नहीं है जब कपूर खानदान के सदस्यों की तुलना तैमूर अली खान से की गई हो। 7 मई 2020 को इंस्टाग्राम के एक फैन पेज से तस्वीर शेयर की गई थी, जिसमें दो फोटो का एक कोलाज बना हुआ था। बाएं कोलाज में बबीता ने बेबी करीना को गोद में लिया था, वहीं दाएं कोलाज में करीना ने तैमूर को गोद में लिया था। इन तस्वीरों में बेबी तैमूर और बेबी करीना को एक जैसे पोज में देखा जा सकता है। दोनों की ये तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब छाई रही थी। (यह भी पढ़ें- अभिषेक बच्चन की शादी की अनदेखी फोटो, भतीजे अगस्त्य संग घोड़ी पर बैठे नजर आ रहे हैं एक्टर)

तैमूर में कपूर खानदान का जीन- रणधीर

आज भी तैमूर अली खान को उनके नाना की कार्बन कॉपी कहा जाता है और ये बात खुद रणधीर भी स्वीकारते हैं कि तैमूर के लुक्स कहीं हद तक कपूर खानदान से मेल खाते हैं। एक इंटरव्यू में जब रणधीर से पूछा गया था कि क्या उन्हें लगता है कि नन्हें तैमूर उनकी कार्बन कॉपी हैं। तब रणधीर ने कहा था, ‘वह ईश्वरीय वरदान है, मैं कार्बन कॉपी के बारे में तो नहीं कह सकता हूं? लेकिन, उसकी नीली आंखे और उसके लुक्स से ये बात साफ है कि उसके अंदर कपूर खानदान का जीन है।’

ADVT.
ADVT.

तैमूर के आने से मेच्योर हुईं करीना

‘पैरेंटसर्कल’ को दिए एक इंटरव्यू में करीना कपूर खान ने मां बनने के खूबसूरत एहसास के बारे में जिक्र किया था। करीना ने कहा था, ‘सभी मांओं के लिए, उनके बच्चे सबसे सुंदर होते हैं। मैं अलग नहीं हूं। मेरे लिए, तैमूर पूरी दुनिया में सबसे सुंदर बच्चा है। जब आप एक मां बनते हैं, तब अनकंडीशनल लव के साथ कई जिम्मेदारियां भी आती हैं। आप उस बच्चे के लिए जिम्मेदार महसूस करते हैं। सैफ और मैं दोनों खुद को तैमूर में देखते हैं और यह सबसे खास एहसास है। मातृत्व ने निश्चित रूप से मुझे मेच्योर कर दिया है। अब, मेरी पूरी दुनिया उसके दो छोटे-छोटे हाथों में है।’

तैमूर के बिग फैन हैं रणबीर

तैमूर अली की क्यूटनेस पर वैसे तो सभी फिदा हैं, जिनमें से एक उनके मामू यानि रणबीर कपूर भी शामिल हैं। रणबीर अपने भांजे तैमूर अली खान को न केवल प्यार करते हैं, बल्कि उसके लिए वह बेहद जुनूनी हैं। इसका खुलासा उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में किया था। रणबीर कपूर से जब राजीव मसंद ने पूछा था कि आपका भांजा तैमूर इस वक्त इंटरनेट सेंसेशन है। तब रणबीर कपूर ने जवाब दिया था कि, ‘मैंने कभी खुद नहीं सोचा था कि मैं उसका इतना बड़ा फैन बन जाऊंगा। मेरे पास उसकी कई फोटोज हैं जिसे मैं अक्सर देखा करता हूं। आप जब भी तैमूर को देखेंगे तो आप पिघल जाएंगे। मैं खुद को लकी मानता हूं कि मैं उसे अपनी गोद में उठा सकता हूं।’ (यह भी पढ़े- पुनीत पाठक और निधि मुनि सिंह ने शेयर की शादी की अनदेखी तस्वीरें, लिखा- 'एक शुरुआत जिसका अंत नहीं')

यह तो साफ हो गया कि तैमूर अली खान काफी हद तक अपनी मां करीना कपूर से मिलते-जुलते हैं। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं। साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ