साढ़े चार साल की उम्र में अलग हो गए काजोल के पैरेंट्स, एक्ट्रेस ने बताया कैसे बीता बचपन

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल ने हाल ही में अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात की है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में।

By Shivakant Shukla Last Updated: Jan 22, 2021 | 11:45:41 IST

बॉलीवुड की फेमस अदाकारा काजोल (Kajol) इन दिनों अपनी फिल्म 'त्रिभंगा' को लेकर चर्चा में हैं। हाल ही में, ओटीटी प्लेटफार्म 'नेटफ्लिक्स ऑरिजनल' पर रिलीज हुई इस फिल्म में एक्ट्रेस के किरदार को लोगों द्वारा काफी सराहा जा रहा है। काजोल इस फिल्म में 'ओडिसी डांसर' के तौर पर नजर आ रही हैं। इस बीच फिल्म के प्रमोशन के दौरान काजोल ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है। आइए आपको बताते हैं इसके बारे में। 

ADVT
ADVT

दरअसल, हाल ही में 'नेटफ्लिक्स बहनस्प्लेनिंग' के लेटेस्ट एपिसोड में पहुंचीं काजोल ने अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा की। काजोल ने अपने पैरेंट्स के तलाक पर बात करते हुए कहा कि, 'मैं खुशकिस्मत हूं कि मेरी परवरिश बहुत अच्छे तरीके से की गई है। मैं ख़ुद को लकी मानती हूं कि मुझे इतने फॉर्वर्ड सोच रखने वाले शानदार लोगों ने पाल पोसकर बड़ा किया है। उन्होंने मुझे ज़िदगी के बारे में बहुत कुछ सिखाया है। उन्होंने मुझे एडल्ट होने के बारे में तब समझाया, जब मैं बच्ची थी।' (ये भी पढ़ें: राखी सावंत ने बताया वेलेंटाइन डे पर गिफ्ट भेजेंगे पति रितेश, तो अर्शी खान ने ऐसे उड़ाया मजाक)

ADVT.
ADVT.

काजोल ने आगे कहा, 'मेरे पैरेंट्स तब अलग हो गए थे, जब मैं साढ़े चार साल की थी। मुझे कई बार उन बच्चों को देखकर अजीब तो लगा, जो अपने माता-पिता के साथ रहते थे, लेकिन मैं पिता से अलग प्यार करती थी और अपना मां से अलग प्यार करती थी। मैंने उन्हें साथ में बहुत प्यार किया।'

ध्यान रहे कि, साल 1973 में तनुजा ने बंगाली फिल्ममेकर शोमू मुखर्जी के साथ शादी की थी। लेकिन शादी के कुछ साल बाद ही तनुजा और शोमू अलग हो गए थे, हालांकि उन्होंने कभी तलाक नहीं लिया। कपल की दो बेटियां काजोल और तनीषा हैं। काजोल की अजय देवगन से शादी हो चुकी है, तो वहीं तनीषा अपनी मां के साथ रहती हैं। (ये भी पढ़ें: करीना कपूर और सैफ अली खान की लड़ाई में कौन पहले मांगता है माफी? एक्ट्रेस ने शो में खोला राज)

ADVT.
ADVT.

बीते दिनों, अपने एक इंटरव्यू में काजोल ने बताया था कि जिंदगी में अगर आज वो एक बेटर पर्सन हैं, तो वो सिर्फ बचपन में अपनी मां की सिखाई हुई चीजों की वजह से हैं। काजोल ने बताया था कि उनकी मां ने उन्हें हर चीज एक एडल्ट की तरह समझाई है। काजोल ने ये भी कहा था कि वो अपनी मां की पेरेंटिंग स्किल से पूरी तरह प्रभावित हैं। एक्ट्रेस को लगता है कि अगर उन्होंने अपनी मां की तरह एक-चौथाई भी अपने बेटे व बेटी को पाला है, तो वो समझती हैं कि उन्होंने अपने दोनों बच्चों न्यासा व युग को बड़े ही वंडरफुल तरीके से बड़ा किया होगा।

अपनी मां को ऐसे विश किया था बर्थडे

23 सितंबर 2020 को अपनी मां के जन्मदिन के मौके पर काजोल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके संग एक फोटो शेयर करते हुए लिखा था, " जब मैं आपके साथ होती हूं तो मुझे ऐसा लगता है कि मैं एक फौज के साथ खड़ी हूं। उस शख्सियत को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं जिन्होंने मुझे महिला के सारे अवतार दिखाए हैं। एक बार फिर जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं और मुझे गर्व है कि आपने मुझे बेटी के रूप में जन्म दिया।" (ये भी पढ़ें: वरुण धवन और नताशा दलाल की शादी की तैयारियां शुरू, एक्टर के घर पहुंचा वेडिंग आउटफिट!)

ADVT.
ADVT.

यहां आपको बता दें कि, बॉलीवुड में जब बोल्ड एक्ट्रेस का जिक्र आता है तो तनुजा का नाम जरूर आता है, जो अपने जमाने में अभिनय के साथ-साथ बोल्डनेस के लिए भी जानी जाती थीं। तनुजा 70 के दशक की बेहतरीन अदाकारा रही हैं, जिन्हें अभिनय विरासत में मिला था। तनुजा की मां शोभना समर्थ खुद भी एक अभिनेत्री थीं और उनके पिता प्रोड्यूसर कुमारसेन समर्थ थे। वहीं, उनकी बड़ी बहन नूतन भी सफल अभिनेत्री थीं। तनुजा की नानी रतनबाई और नानी की बहन नलिनी जयवंत भी अभिनेत्रियां थीं। 

अगर काजोल के वर्कफ्रंट की बात करें तो, वो पिछले साल अपने पति अजय देवगन के साथ फिल्म 'ताना जी' में नज़र आई थीं। वहीं, अब उनकी हाल ही में रिलीज वेब फिल्म 'त्रिभंगा' को लोग खूब प्यार दे रहे हैं।

फिलहाल, काजोल के पिता शोमू मुखर्जी इस दुनिया में नही हैं। साल 2008 में उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कहा था। एक्ट्रेस अभी भी अपने पिता को याद करती हैं। वहीं, काजोल अपनी मां तनुजा के साथ एक अमेजिंग रिलेशनशिप शेयर करती हैं। तो आपको ये मां-बेटी की जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ

Naga Chaitanya ने Sobhita Dhulipala संग अपनी दूसरी शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह कोई ग्रैंड..'