मां तनुजा संग काजोल के बचपन की अनदेखी तस्वीर आई सामने, मम्मी की गोद में खिलखिलाती दिखीं एक्ट्रेस

आइए आज आपको काजोल की उनकी मां तनुजा के साथ बचपन की एक अनदेखी तस्वीर दिखाते हैं।

By Vidushi Gupta Last Updated: Mar 24, 2021 | 09:38:36 IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल (Kajol) फिल्म इंडस्ट्री का एक ऐसा नाम हैं, जिन्हें किसी परिचय की जरूरत नहीं है। शोभा समर्थ और कुमारसेन समर्थ की पोती और एवरग्रीन एक्ट्रेस तनुजा समर्थ (Tanuja Samarth) व दिवंगत फिल्ममेकर शोमू मुखर्जी की बेटी काजोल ने अपनी फैमिली के पदचिन्हों को फॉलो किया। अपनी एक्टिंग और लाजवाब परफॉरमेंस से काजोल ने हमेशा प्रूव किया है कि एक्टिंग उनके खून में है। चाहे फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे’ की सिमरन हो या ‘फना’ की जूनी अली बेग, काजोल ने स्क्रीन पर निभाए गए अपने हर किरदार से लोगों का दिल जीता है।

ADVT
ADVT

काजोल की शादी एक्टर अजय देवगन से हुई है और दोनों अपने दो एडोरेबल बच्चों न्यासा और युग के पेरेंट्स हैं। काजोल जो अपनी मां तनुजा को अपना इंस्पिरेशन मानती हैं वो उनके साथ काफी गहरा बॉन्ड साझा करती हैं। उनका अपनी मां के लिए प्यार और डेडिकेशन एक्ट्रेस के सोशल मीडिया हैंडल्स से बखूबी झलकता है, क्योंकि काजोल को तनुजा के साथ एडोरेबल तस्वीरें शेयर करना और उनके साथ दिल छू लेने वाले नोट्स लिखना बेहद पसंद है। (ये भी पढ़ें: Ajay And Kajol Love Story: आखिर अजय-काजोल को क्यों करना पड़ा था गुपचुप तरीके से शादी?)

ADVT.
ADVT.

इसी बीच अपने सोशल मीडिया हैंडल को स्क्रॉल करते हुए हमारे हाथ काजोल की मां तनुजा के साथ एक एडोरेबल थ्रोबैक तस्वीर लगी है। इस फोटो में बेबी काजोल अपनी मां की गोदी में बैठी हुई कैमरे के लिए पोज दे रही हैं। तस्वीर में तनुजा पिंक कलर की साड़ी और खुले बालों में काफी ब्यूटीफुल लग रही हैं। ये तस्वीर काजोल को जरूर उनके पुराने दिनों की याद दिला देगी।

काजोल अपनी मां के साथ अक्सर तस्वीरें साझा करती रहती हैं। 10 मई 2020 को काजोल ने अपनी मां के साथ एक स्माइल करते हुए सेल्फी शेयर की थी और उनकी सराहना करते हुए एक नोट लिखा था। इस फोटो के साथ एक्ट्रेस ने कैप्शन में लिखा था, “मैं और मां, मां और मैं, मैं और मां, मां और मैं...कभी न ख़त्म होने वाला। मैं आज एक अच्छी मां हूं, क्योंकि मेरे पास उम्दा ब्लूप्रिंट फॉलो करने के लिए हैं। हर दिन शुक्रगुजार हूं।” (ये भी पढ़ें: शाहरुख खान और गौरी खान के बाथरूम को संगमरमर से किया गया है डिजाइन, देखें इनसाइड फोटोज)

ADVT.
ADVT.

‘पिंकविला’ को दिए गए इंटरव्यू में एक बार काजोल ने बताया था कि अगर आज वो एक बेटर पर्सन हैं, तो वो सिर्फ बचपन में अपनी मां की सिखाई हुई चीजों की वजह से हैं। काजोल ने बताया था कि उनकी मां ने उन्हें हर चीज एक एडल्ट की तरह समझाई है। काजोल ने ये भी कहा था कि वो अपनी मां की पेरेंटिंग स्किल से पूरी तरह प्रभावित हैं। एक्ट्रेस को लगता है कि अगर उन्होंने अपनी मां की तरह एक-चौथाई भी अपने बेटे व बेटी को पाला है, तो वो समझती हैं कि उन्होंने अपने दोनों बच्चों न्यासा व युग को बड़े ही वंडरफुल तरीके से बड़ा किया होगा।

23 सितंबर 2020 को अपनी मां के जन्मदिन के मौके पर काजोल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उनके संग एक फोटो शेयर करते हुए लिखा था, " जब मैं आपके साथ होती हूं तो मुझे ऐसा लगता है कि मैं एक फौज के साथ खड़ी हूं। उस शख्सियत को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं जिन्होंने मुझे महिला के सारे अवतार दिखाए हैं। एक बार फिर जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं। मैं आपसे बहुत प्यार करती हूं और मुझे गर्व है कि आपने मुझे बेटी के रूप में जन्म दिया।" (ये भी पढ़ें: निम्मी की पर्सनल लाइफ: दिलीप कुमार से प्यार करती थीं एक्ट्रेस, मधुबाला की वजह से हो गई थीं अलग)

ADVT.
ADVT.

बोल्ड अभिनेत्री के रूप में जानी जाती थीं तनुजा

बॉलीवुड में जब बोल्ड एक्ट्रेस का जिक्र आता है तो तनुजा का नाम जरूर आता है, जो अपने जमाने में अभिनय के साथ-साथ बोल्डनेस के लिए भी जानी जाती थीं। तनुजा 70 के दशक की बेहतरीन अदाकारा रही हैं, जिन्हें अभिनय विरासत में मिला था। तनुजा की मां शोभना समर्थ खुद भी एक अभिनेत्री थीं और उनके पिता प्रोड्यूसर कुमारसेन समर्थ थे। वहीं, उनकी बड़ी बहन नूतन भी सफल अभिनेत्री थीं। तनुजा की नानी रतनबाई और नानी की बहन नलिनी जयवंत भी अभिनेत्रियां थीं।

फिलहाल, ये तो साफ है कि काजोल मां तनुजा की सिखाई गई बातों को अपने बच्चों को भी सिखाने की कोशिश करती हैं। तो आपको एक्ट्रेस और उनकी मां की ये थ्रोबैक तस्वीर कैसी लगी? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात