घरवालों की नाराजगी से लेकर 2 मिसकैरिज तक, कुछ ऐसी है काजोल-अजय देवगन की लव स्टोरी

बेहतरीन अदाकार काजोल (Kajol) ने पति अजय देवगन (Ajay Devgn) और बच्चों को लेकर काफी कुछ बताया। काजोल ने अपनी निजी जिंदगी से जुड़े कुछ किस्से भी बताए।

By Manali Rastogi Last Updated: Jan 9, 2020 | 15:38:53 IST

बॉलीवुड की सबसे पॉपुलर जोड़ियों में शुमार अजय देवगन (Ajay Devgn) और काजोल (Kajol) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। दोनों अपने फैंस को आज भी रिलेशनशिप गोल्स देने से पीछे नहीं हटते। वहीं फैंस भी उनकी अपकमिंग मूवी तानाजी: द अनसंग वॉरियर (Tanhaji: The Unsung Warrior) में दोनों को साथ में एक बार फिर से देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ये फिल्म कल यानि 10 जनवरी को बड़े परदे पर रिलीज होने वाली है। इस फिल्म की सबसे ख़ास बात ये है कि काजोल और अजय देवगन 11 साल बाद एक साथ काम फिर कर रहे हैं। यही नहीं, फिल्म में भी दोनों पति-पत्नी का किरदार निभा रहे हैं। वैसे आजकल दोनों फिल्म के प्रमोशन में काफी बिजी हैं।

ADVT
ADVT

वहीं, ह्यूमन ऑन बॉम्बे को दिए एक इंटरव्यू के दौरान काजोल ने अपनी निजी जिंदगी को लेकर कई सारे खुलासे किए। उन्होंने बताया कि अजय से उनकी मुलाकात 25 साल पहले फिल्म ‘हलचल’ के सेट पर हुई थी। तब काजोल ने किसी से पूछा था कि उनका हीरो किधर है। तब किसी ने उन्हें इशारा करके बताया कि अजय एक कोने में बैठे हुए हैं। ऐसे में काजोल शूट से सिर्फ 10 मिनट पहले ही अपने हीरो से मिली थीं। तब उन्होंने अजय की काफी बुराई की थी। हालांकि, बाद में दोनों की दोस्ती हो गई। (ये भी पढ़ें: जब पापा सैफ अली खान के लुक को देखकर तैमूर अली खान ने किया ये कमेंट, कहा- सरदार जी-सरदार जी)

काजोल ने आगे बताया कि सेट पर ही धीरे-धीरे हमारी दोस्ती हो गई और फिर एक समय पर हम दोनों एक-दूसरे के सबसे अच्छे दोस्त बन गए। तब हम दोनों ही किसी और को डेट कर रहे थे। चूंकि, मैं और अजय अच्छे दोस्त थे, इसलिए मैं अक्सर अपने बॉयफ्रेंड की बुराई उनसे करती थीं। मगर हम दोनों का रिलेशनशिप ज्यादा समय तक नहीं चला और फिर दोनों का अपने-अपने पार्टनर से ब्रेकअप हो गया। हालांकि, जब हमारे (काजोल और अजय देवगन) के रिलेशनशिप की बात आई, तब हम दोनों ने कभी एक-दूसरे को प्रोपोज नहीं किया।

ADVT.
ADVT.

काजोल आगे बताती हैं कि हमें पता था कि हम दोनों एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं और एक-दूसरे के साथ हैं, लेकिन हमने कभी भी एक-दूसरे को प्रपोज नहीं किया। ये तो हम दोनों की आपसी समझ थी कि हम साथ हैं और रहेंगे। हमारे रिलेशनशिप के समय पर हम दोनों डिनर पर जाते थे। हमें कई सारी ड्राइव्स भी साथ में की। उस समय अजय जुहू में रहते थे और मैं साउथ बॉम्बे में, इसलिए हमारा ज्यादातर समय कार में ही बीता। वैसे अजय को लेकर कई बार मेरे दोस्तों ने मुझे चेताया भी लेकिन अजय मेरे लिए हमेशा से अलग ही थे। (ये भी पढ़ें: जैसा बाप वैसा बेटा! पापा शोएब मलिक की राह पर निकले बेटे इजहान मिर्जा मलिक, यकीन न हो तो जरा ये देखिए)

ADVT.
ADVT.

काजोल ने बताया कि हम दोनों ने एक-दूसरे को 4 साल तक डेट किया। इसके बाद जब हमने शादी करने का प्लान किया तो अजय के माता-पिता तो मान गए, लेकिन मेरे पापा इसके लिए राजी नहीं हुए। उनका कहना था कि मुझे अपनी सिर्फ और सिर्फ अपने काम पर ध्यान देना चाहिए, जबकि मैं अपने काम को लेकर निश्चित थी। इसलिए मैंने शादी कर ली। जब मैंने शादी कर ली, तब पापा ने मुझसे चार दिनों तक कोई बात नहीं की थी। काजोल के कहा कि हम दोनों को पता था कि हमें अपना पूरा जीवन साथ में बिताना है।

इसलिए हमने घर में ही शादी की और मीडिया को गलत जानकारी दी। इसलिए मीडिया गलत जगह पहुंच गई। दरअसल हम दोनों ये चाहते थे कि शादी सिर्फ और सिर्फ हमारा दिन हो। हमारी शादी पंजाबी और मराठी सेरेमनी से हुई। यही नहीं, शादी के समय अजय काफी जल्दबाजी कर रहे थे। वो बार-बार पंडित को जल्दी शादी कराने के लिए कह रहे थे। ऐसे में उन्होंने पंडित जी को रिश्वत देने की कोशिश भी की थी। हमारी शादी तो हो गई और हम हनीमून पर निकल गए। मैं चाहती थी कि हमारा हनीमून लंबा हो। इसलिए हमने सिडनी, हवाई, लॉस एंजेलिस के अलावा इजिप्ट जाने का भी प्लान एकसाथ बनाया, लेकिन बीच में ही अजय की तबियत ख़राब हो गई, जिसकी वजह से हम इजिप्ट नहीं जा पाए। (ये भी पढ़ें: शाहिद कपूर की पत्नी मीरा राजपूत से परेशान हुए ईशान खट्टर, घर में एंट्री करने के लिए करते हैं ये काम)

ADVT.
ADVT.

हमारा हनीमून भी पूरा हुआ और हम दोनों अपने-अपने काम पर भी जाने लगे। इसके बाद हमने फैमिली प्लानिंग के बारे में सोचा। जब मैं फिल्म ‘कभी खुशी कभी गम’ कर रही थी, तब मैं प्रेग्नेंट थी, लेकिन जब फिल्म रिलीज हुई, उस दिन मेरा मिसकैरिज हो गया। मेरी फिल्म अच्छा प्रदर्शन कर रही थी। मेरे लिए ये सुखद पल होना चाहिए था, लेकिन अपने मिसकैरिज की वजह से मैं काफी दुखी थी और हॉस्पिटल में भर्ती थी। इसके बाद भी मेरा एक मिसकैरिज हुआ था। मेरे लिए ये समय बेहद मुश्किल था। हालांकि, अब हम न्यासा और युग के माता-पिता हैं और हमारी फैमिली पूरी है।

फिलहाल, अजय देवगन और काजोल एक बेहतरीन कपल हैं और अपने बच्चों की परवरिश भी काफी अच्छे तरीके से कर रहे हैं। वैसे आपको अजय और काजोल की जोड़ी कैसी लगती है, हमें इस बारे में बताना ना भूलें। साथ ही, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात