Amitabh Bachchan-Jaya Bachchan के घर 'जलसा' की इनसाइड झलकियां, सब कुछ है रॉयल

आइए यहां हम आपको बच्चन परिवार के आलीशान घर 'जलसा' की इनसाइड झलकियां दिखाते हैं।

By Shivakant Shukla Last Updated: Apr 9, 2024 | 10:36:20 IST

बच्चन फैमिली बॉलीवुड के सबसे महान फिल्मी परिवारों में से एक है, जिसका नेतृत्व अमिताभ बच्चन और जया बच्चन करते हैं। वे किंग साइज लाइफ जीवन जीने में विश्वास रखते हैं। जया व अमिताभ अपनी फैमिली के साथ मुंबई के पॉश इलाके जुहू में बने आलीशान घर 'जलसा' में रहते हैं। फैंस हर रविवार को महानायक अमिताभ बच्चन की एक झलक पाने के लिए घर के गेट के बाहर इकट्ठा होते हैं। खैर, आइए हम आपको बच्चन के घर के अंदर की झलकियां दिखाते हैं।

ADVT
ADVT

जलसा के भव्य लकड़ी के दरवाजे

शुरुआत करने के लिए कोई भी 'जलसा' बंगले के एंट्री गेट पर लगे आइकॉनिक डुअल वुडेन गेट से अपनी नजरें नहीं हटा सकता है। यह वह जगह है, जहां अमिताभ बच्चन हर वीकेंड फैंस को अपनी एक झलक दिखाते हैं। गेट के बाद एक संगमरमर का बरामदा है, जहां परिवार के सदस्यों को अक्सर देखा जा सकता है, जो गमले में लगे पौधों वाले एक छोटे से बगीचे से घिरा हुआ है।

ADVT.
ADVT.

इसके अलावा, भारी लकड़ी के गेट भी सेलिब्रिटी फैमिली के सदस्यों के लिए एक परफेक्ट बैकग्राउंड स्पॉट बन जाते हैं, जो यहां अपनी शानदार तस्वीरों के लिए पोज देते हैं। संगमरमर की कुछ सीढ़ियां घर के मुख्य द्वार तक जाती हैं।

'जलसा' बंगले का इतिहास

ADVT.
ADVT.

बच्चन परिवार के 'जलसा' बंगले के बारे में एक और दिलचस्प व अनसुना फैक्ट यह है कि यह प्रॉपर्टी मिस्टर बच्चन को पॉपुलर फिल्म निर्माता रमेश सिप्पी ने फिल्म 'सत्ते पे सत्ता' में उनके शानदार अभिनय के लिए तोहफे के रूप में दी थी। बिग बी का खरीदा हुआ बंगला 'प्रतीक्षा' जलसा से सिर्फ एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। इस बंगले की कीमत करीब 100-120 करोड़ रुपए आंकी गई है।

Rani Mukerji-Abhishek Bachchan का अफेयर: जानें क्या Jaya Bachchan की वजह से हुआ था दोनों का ब्रेकअप

लैविश लिविंग रूम में हुई है शानदार डेकोरेशन

बंगले के अंदर कदम रखते ही बच्चन परिवार का शानदार लिविंग रूम सामने आता है, जो समृद्धि, स्टाइल और ग्रेट टेस्ट के बारे में बहुत कुछ बताता है। इसमें कई प्रकार की सीटिंग अरेंजमेंट है, जिसमें मल्टी-सीटर सोफे और एंटीक चेयर्स शामिल हैं, जो देखते ही ध्यान खींच लेती हैं।

ADVT.
ADVT.

लिविंग रूम के पूरे माहौल में एक पुरानी दुनिया का आकर्षण जुड़ा हुआ है, जो पुराने जमाने की सजावट के पीसेस के माध्यम से दिखाई देता है, जिसमें खूबसूरत पेंटिंग्स, सजावटी मेहराब, भव्य झूमर, ताजे फूलों के गुलदस्ते और एक विशाल तुर्की कालीन शामिल हैं। बच्चन परिवार को लिविंग रूम में अपने दोस्तों की मेजबानी करना पसंद है।

ब्रॉन्ज एंड सिल्वर आर्ट पीसेस से सजी व्हाइट दीवारें

लिविंग रूम की दीवारों पर व्हाइट पेंट देखा जा सकता है। हालांकि, एक दीवार को ब्राइट पॉप कलर में पेंट किया गया है। पुरानी ब्रॉन्ज एंड सिल्वर की आर्ट पीसेस, जिनमें मोमबत्ती स्टैंड, जानवरों की मूर्तियां और फूलदान गोल्डन पर्दे व चमकदार संगमरमर के फर्श से मेल खाते हैं। यहां रखी सजावट की चीजें और कला के प्रति बच्चन फैमिली के प्यार को दर्शाती हैं।

बच्चन फैमिली की यादगार फोटोज से सजी वॉल

खैर, जलसा के लिविंग रूम को अलग-अलग पार्ट में विभाजित किया गया है, जिनमें से प्रत्येक पूरी तरह से एक अलग वाइब और कहानी बयां करता है, लेकिन जो चीज़ हर किसी का ध्यान खींचती है, वह फोटोज से सजी वॉल है, जिसमें सभी फैमिली फोटोज और फैमिली मेंबर्स की सोलो फोटोज शामिल हैं। जिस दीवार पर यह मेमोरेबिलिया बनाई गई है, उसे मिट्टी के कलर में पेंट किया गया है और कोजी वाइब को बढ़ाने के लिए इसे लैंपशेड से हल्की रोशनी दी गई है।

जब Amitabh Bachchan ने 'जलसा' के मंदिर की दिखाई झलकियां, सफेद संगमरमर की शिल्पकारी ने खींचा ध्यान। तस्वीरें देखने के लिए यहां क्लिक करें।

फैमिली रूम

जलसा में लिविंग रूम के अलावा, अगला पार्ट जो सामने आता है वह है बच्चन परिवार के कमरे का कोजी एंड फन कॉर्नर। यह स्पेस सामने के लिविंग रूम से थोड़ा अलग ढंग से डिज़ाइन किया गया है और केवल फैमिली मेंबर्स के लिए अपने समय का आनंद लेने के लिए बनाया गया है। इस जगह की छत को लकड़ी के जाली-पैटर्न में यूनिक रूप से डिजाइन किया गया है, जिसमें वार्म येलो लाइट है। ब्राइट कलर सोफे, फंकी प्रिंटेड कुशन और बहुत सारी पेंटिंग्स इस जगह को सुशोभित करती हैं। यह परिवार अक्सर अपने ख़ुशी के पल यहीं बिताता है।

जलसा में अमिताभ बच्चन का रीडिंग रूम

जलसा में अमिताभ बच्चन का रीडिंग रूम भी है। यह कमरा विशेष रूप से एक अभिनेता की काम की जरूरतों को पूरा करने के लिए बनाया गया है और यह एक गंभीर माहौल देता है। कमरे का रंग पैलेट क्रीम एंड ब्राउन तय किया गया है और साज-सज्जा इसे और अधिक स्लीक एंड मार्डन टच देती है। इसे एक ऑलिव ग्रीन सीटिंग ​काउच, एक ग्लॉसी फिनिश कॉफी टेबल, किताबों की अलमारियां, पेंटिंग्स से सजाया गया है। कमरे में केन मेड लाइटिंग और इनडोर प्लांट्स के जरिए प्रकृति का स्पर्श भी है।

जलसा का हरा-भरा बगीचा

बच्चन परिवार के जलसा का सबसे खास हिस्सा घर का बड़ा और हरा-भरा बैकयार्ड गॉर्डन है, जो दिन भर के काम के बाद थके हुए लोगों को प्रकृति का साथ प्रदान करता है। इस स्थान में कई प्रकार के पौधे हैं। इस हिस्से में बैठने का कम विकल्प भी रखा गया है, ताकि परिवार के सदस्य प्रकृति के सानिध्य में शांति से कुछ आरामदायक क्षणों का आनंद ले सकें।

इसके अलावा, परिवार इस स्थान का उपयोग तस्वीरें खींचने, खेलने के समय और होली व दिवाली जैसे उत्सवों के लिए भी करता है। इस गॉर्डन के दूसरी तरफ एक और छोटा बरामदा भी है, जहां कोई भी बैठ सकता है और प्रकृति की सुंदरता को देखते हुए चाय की गर्म चुस्की का आनंद ले सकता है।

फिलहाल, आप अमिताभ और जया बच्चन के आलीशान घर 'जलसा' के शानदार इंटीरियर के बारे में क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं

Orry ने Deepika Padukone के होने वाले बच्चे के साथ दिया अपना सिग्नेचर पोज, नेटिजंस ने दी प्रतिक्रिया

Rakhi Sawant ने गर्भाशय के ट्यूमर की सर्जरी के बाद अब कभी कंसीव न कर पाने का किया खुलासा

Anant Ambani-Radhika की वेडिंग गेस्ट लिस्ट: Kim Kardashian के MUA से कई हॉलीवुड स्टार्स तक हैं शामिल

Isha Ambani ने तरुण तहिलियानी के लहंगे संग स्टाइल किया डांसिंग गर्ल 'जड़ाऊ' हेयरपिन, दिखीं स्टनिंग

Kritika Malik ने Vishal Pandey के कमेंट के बाद डीप नेक टॉप पहनने में असहज होने की कही बात

Vishal Pandey की बहन ने Armaan के थप्पड़ कांड पर लीगल एक्शन की कही बात, कहा- 'हमने चूड़ियां..'

Salman Khan ने Anant Ambani की हल्दी में फ्लॉन्ट की 23.45 करोड़ की 'Aquanaut Luce Rainbow' घड़ी

Anant-Radhika की मेहंदी: दुल्हन की बहन व मां ने पहने ब्राइट आउटफिट, दोस्तों ने फ्लॉन्ट की मेहंदी

Isha Ambani ने भाई Anant की हल्दी में पहना मां Nita Ambani का जड़ाऊ हार, झुमकी भी ली उधार

Anant Ambani ने अपने संगीत में पहनी 'असली सोने से बनी' Abu Jani-Sandeep Khosla की बंदगला शेरवानी

Radhika Merchant ही नहीं, Isha Ambani-Shloka Mehta ने भी अपनी हल्दी में पहना था 'फूल दुपट्टा'

यूट्यूबर Dhruv Rathee जल्द बनेंगे डैडी, पत्नी Juli संग बेबी बंप फ्लॉन्ट करते हुए फोटो की शेयर

Isha Ambani ने भाई की हल्दी में पहना साउथ इंडियन लहंगा, गजरा और गोल्ड हेयर एक्सेसरी ने खींचा ध्यान

Anant Ambani ने अपने संगीत में पहनी नीलम और क्रिस्टल एम्बेडेड घड़ी, कीमत जान हो जाएंगे हैरान

Radhika Merchant ने हल्दी पार्टी में पहना पिंक लहंगा, संगीत में रिपीट की सासू मां Nita की ज्वेलरी

Nita Ambani ने Anant की 'हल्दी' में फिर से पहना डायमंड झुमका, Shloka ने रिपीट किया ब्राइडल हाथफूल

Radhika Merchant ने अपनी 'हल्दी' पर पहना असली 'फूलों का दुपट्टा', फ्लोरल ज्वेलरी संग किया स्टाइल

BB OTT 3: Vishal Pandey ने Kritika पर किए गए 'भाभी पसंद है' कमेंट पर दी सफाई, कहा- 'वह एक वाइफ..'

Rajeev Sen ने दुबई में पूर्व पत्नी Charu Asopa संग छुट्टियां बिताने पर की बात, पैच-अप से किया इनकार 

Anant-Radhika की 'पीठी' की इनसाइड झलकियां: Orry, Ananya व अन्य सेलेब्स हल्दी में भीगे आए नजर