मीरा राजपूत से पहली मुलाकात में शाहिद कपूर ने उम्र को लेकर पूछा था सवाल, तो मिला था ऐसा जवाब

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर और मीरा राजपूत कपूर बी-टाउन के परफेक्ट कपल हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं अपनी पहली मुलाकात के दौरान शाहिद ने मीरा से क्या सवाल पूछा था? शायद नहीं, तो चलिए जानते हैं इस बारे में

By Prakash Joshi Last Updated: Oct 15, 2020 | 17:01:38 IST

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) और उनकी पत्नी मीरा राजपूत कपूर (Mira Rajput Kapoor) के बीच भले ही उम्र का अंतर हो, लेकिन दोनों एक-दूसरे के लिए कपल हैं। शाहिद और मीरा की शादी को अब पांच साल हो गए हैं। अक्सर कपल को सोशल मीडिया पर एक-दूसरे के लिए अपने प्यार का इजहार करते हुए देखा जाता रहा है। हाल ही में में एक चैट शो में शाहिद कपूर ने अपनी पत्नी मीरा राजपूत से अपनी पहली मुलाकात के बारे में बात की है। तो चलिए जानते हैं इस बारे में।

ADVT
ADVT

क्या है वो पहली बात जो शाहिद ने मीरा से पूछी थी?

दरअसल, शाहिद कपूर ने अपनी पत्नी मीरा राजपूत से जो पहली बात पूछी थी, वो ये थी कि, आप किसी ऐसे व्यक्ति से शादी क्यों करना चाहती हैं, जो आपसे उम्र में इतना बड़ा है? इस पर मीरा ने जो जवाब दिया था, वो बड़ा ही मजेदार था। शाहिद ने कहा कि मीरा ने इस सवाल का जवाब उलटा उनसे सवाल करते हुए दिया था कि, वो किसी ऐसे व्यक्ति से शादी क्यों करना चाहते हैं जो उम्र में उनसे छोटा है? (ये भी पढ़ें: बेटी तारा को खाना खिलाने के लिए माही विज को करना पड़ता है डांस, पति ने शेयर किया वीडियो)

ADVT.
ADVT.

एक इंस्टाग्राम स्टोरी में, एक बार मीरा ने खुलासा किया था कि उन्होंने पहली बार शाहिद कपूर को तब देखा था जब वो 16 साल की थीं। जैसा कि सभी जानते हैं कि दोनो के परिवार 'राधा स्वामी सत्संग ब्यास' के साथ जुड़े हुए हैं, और वो अपने माता-पिता के साथ यहां जाया करते थे। इसके बाद साल 2014 में पहली बार दोनों परिवार शादी पक्की करने की सोच के साथ मिले थे।

ऐसे हुई थी कपल की शादी

मीरा राजपूत और शाहिद कपूर में 13 साल का अंतर है, लेकिन दोनों की बॉन्डिंग देखने के बाद आप भी यही कहेंगे कि दोनों के बीच उम्र का ये फासला बस कहने भर का है। मीरा और शाहिद की शादी साल 2015 में हुई थी, और दोनों ने अरेंज मैरिज की थी। मीरा और शाहिद की शादी गुरुग्राम में एक प्राइवेट सेरेमनी में कुछ करीबियों की मौजूदगी में हुई थी। दोनों के दो प्यारे से बच्चे भी हैं, जिनका नाम मीशा कपूर और जैन कपूर है। (ये भी पढ़ें: पत्नी ताहिरा को किस करते दिखे आयुष्मान खुराना, 19 साल बाद भी कपल के बीच है अटूट प्यार)

ADVT.
ADVT.

हाल ही में मीरा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से एक डिश की फोटो शेयर करते हुए बताया था कि कैसे वो सिंधी से एक पंजाबी में बदल गईं? उन्होंने यहां बताया था कि कैसे उनकी भोजन की चॉइस बदल गई हैं। मीरा ने यहां सेलर ब्रेड की कहानी सुनाई थी और ये भी बताया था कि कैसे सिंधी खाने में समय के साथ पंजाबी तड़का लगा है। मीरा ने लिखा था, 'मैं सिंधी के रूप में मेरी सेल ब्रेड की तरह हूं। ये मेरी मां के पसंदीदा बचपन के सिंधी नाश्ते का वर्जन है। टमाटर और प्याज के साथ इसमें पंजाबी तड़का लगा है। मेरे मायके का खाना टमाटर के बिना कुछ भी नहीं है। क्या आपके पास बचपन की कोई फैमिली रेसिपी है? #alwaysafoodie'

इस नाम से मीरा राजपूत ने सेव किया है शाहिद कपूर का नंबर

बीते दिनों मीरा ने शाहिद और बच्चों के बीच बातचीत का एक स्क्रीनशॉट शेयर किया था। इस स्क्रीनशॉट में साफ दिख रहा है कि उन्होंने शाहिद कपूर का नंबर 'टॉमी' नाम से सेव किया हुआ है। मीरा ने इस फोटो के साथ कैप्शन में लिखा था, 'फोन किसी और के कब्जे में हैं। क्या आप इसका अंदाजा लगा सकते हैं कि कौन? एक बात कह सकते हैं कि हम बैलेंस्ड डाइट पर भरोसा कर सकते हैं।' फोटो में बच्चों ने अपने पापा को फ्रूट और सब्जी वाली इमोजी भेजी थीं। (ये भी पढ़े: पूजा बनर्जी ने शेयर की बेटे की पहली तस्वीर, बताया क्यों रहना पड़ा था 3 दिन अपने लाडले से दूर)

ADVT.
ADVT.

बात अगर शाहिद कपूर के वर्कफ्रंट की करें तो शाहिद कपूर अपनी अपकमिंग फिल्म 'जर्सी' की शूटिंग के लिए उत्तराखंड की राजधानी देहरादून गए हुए हैं। ये तेलगू फिल्म 'जर्सी' की रीमेक है। इस फिल्म में शाहिद के साथ उनके पिता पंकज कपूर और अभिनेत्री मृणाल ठाकुर नजर आएंगे और वो दोनों भी देहरादून में ही मौजूद हैं। फिल्म की शूटिंग देहरादून और मसूरी की अलग-अलग लोकेशन पर होनी है। फिल्म में शाहिद एक क्रिकेटर के किरदार में नजर आएंगे, और उनके पिता पंकज कपूर शाहिद कपूर के कोच की भूमिका में नजर आएंगे।

फिलहाल, जहां एक तरफ इन दिनों मीरा राजपूत घर पर रहकर मीशा और जैन का ख्याल रख रही हैं, तो वहीं शाहिद घर से दूर फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके ज़रूर बताएं साथ ही हमारे लिए कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात