टीवी एक्ट्रेस मोहिना कुमारी कोरोना का दर्द बताते हुए लगी रोने, शेयर किया अनुभव

हाल ही में टीवी एक्ट्रेस मोहिना कुमारी सिंह (Mohena Kumari Singh) ने इंस्टाग्राम पर लाइव वीडियो के माध्यम से फैंस को अपनी स्थिति के बारे में बताया है। इस दौरान वह रोने भी लगती हैं। तो आइए देखें वीडियो।

By Shivakant Shukla Last Updated: Jun 7, 2020 | 22:14:14 IST

कोरोना वायरस (Coronavirus) भारत में अब इतनी तेजी से फैल रहा है कि कब किस पर वार कर दे, कोई नहीं जान सकता। करीब एक सप्ताह पहले टीवी शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) सीरियल में कीर्ति का किरदार निभाने वाली मोहिना कुमारी सिंह (Mohena Kumari Singh) समेत उनके परिवार के 5 सदस्यों को कोरोना वायरस ने अपने चपेट में ले लिया है। जिसके बाद सभी को ऋषिकेश के एम्स में भर्ती कराया गया है। मोहिना उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज (Satpal Maharaj) की बहू हैं। मोहिना शादी के बाद भले ही टीवी इंडस्ट्री से दूरी बना ली हैं, लेकिन वो सोशल मीडिया (Social Media) पर काफी एक्टिव रहती हैं। हाल ही में मोहिना ने अपने इंस्टाग्राम पर लाइव वीडियो के माध्यम से लोगों को अपनी स्थिति के बारे में बताया है। इस दौरान वह रोने भी लगती हैं। तो आइए देखें वीडियो।

ADVT
ADVT

दरअसल, एक्ट्रेस मोहिना कुमारी के फैंस को जब से ये जानकारी हुई है कि मोहिना कोरोना पॉजिटिव हैं, तब से वो भी ये जानने के लिए उत्सुक हैं, कि अब उनकी हालत कैसी है? अब इस पर मोहिना ने खुद अपने फैन्स को जानकारी दी है। हाल ही में कोरोना वायरस को लेकर अपने फैंस को जानकारी देने के लिए मोहिना ने इंस्टाग्राम पर लाइव किया। मोहिना कुमारी ने बताया कि- ''मुझे ऋषिकेश एम्स में भर्ती हुए 6 दिन पूरे हो गए हैं। अब मैं अपने आप को स्वस्थ महसूस कर रही हूं। कोविड 19 के चपेट में आने से फिजिकली उतना बुरा नहीं लगता जितना कि मेंटली।'' (ये भी पढ़ें: जब ससुराल वालों के सामने मोहिना कुमारी सिंह ने पति सुयश रावत संग थिरकाए कदम, वीडियो हुआ वायरल)  

अब मैं आपको बताती हूं हमारे घर में कोराना वायरस कैसे फैला?

मोहिना कुमारी ने बताया कि- ''सबसे पहले मेरी सासु मां को बुखार हुआ, सभी लोग चिंतित थे। इसके दूसरे दिन मेरी बॉडी में पेन होने लगा था। फिर मैंने अपना और सासु मां का पहला चेकअप करवाया, उस टेस्ट में रिपोर्ट निगेटिव आई। तो हमने सोचा कि मौसम में परिवर्तन के कारण ऐसा हो रहा है। हम लोग थोड़ा निश्चिंत हो गए। लेकिन इस बीच मेरी सासु मां का बुखार लगातार बढ़ र​हा था। पैरा​सीटामॉल खाने के बाद भी उनका बुखार कम नहीं हो रहा था। फिर जब हमने दोबारा कोविड-19 चेकअप करवाया तो दूसरी बार रिपोर्ट पाजिटिव आई। इसके बाद पूरी फैमिली का टेस्ट किया गया तो सभी पॉजिटिव निकले। ये हमें काफी शॉकिंग लगा था। मानसिक रूप से यह बहुत ही डिस्टर्ब करने वाला अनुभव था। हमारे घर में ये पूरी तरह फैल चुका था। लेकिन हमने आगे नहीं फैलने दिया। हमने इस चैन को तोड़ा। मेरी मां की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हम लोग क्वारंटीन सेंटर चले गए थे। जब पूरे परिवार की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो सभी लोगों को ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया गया। इसलिए आपको भी यदि नार्मल बुखार भी लगे तो टेस्ट जरूर करा लेना चाहिए। ये बहुत जरूरी है कोराना की चैन तोड़ने के लिए।''  (ये भी पढ़ें: सतपाल महाराज की बहू टीवी एक्ट्रेस मोहिना कुमारी सिंह ने बताया कैसे फैला पूरे परिवार में कोरोना)  

ADVT.
ADVT.

ADVT.
ADVT.

हम पैरेंट्स और अपने भतीजे को लेकर चिंतित हैं

मोहिना कुमारी ने कहा कि- ''मैं आप सभी को बताना चाहती हूं कि आपको कोविड हो जाता है तो ये चिंता की बात नहीं है, क्योंकि मेरे में भी लक्षण है, मेरी सासु मां में भी लक्षण हैं। ये तुम्हारी जिंदगी को बर्बाद नहीं करता है। लेकिन किसी को दूसरी कोई गंभीर बिमारी है तो ये चिंता की बात है। क्योंकि यहां कुछ ऐसे लोग हैं जिनकी रिपोर्ट निगेटिव आ ही नहीं रही है। हमें भी 6 दिन हो गया है, अभी तक हमारी रिपोर्ट भी निगेटिव नहीं आई है। लेकिन मुझे अपनी निगेटिव रिपोर्ट का इंतजार है। हम पैरेंट्स और अपने भतीजे को लेकर चिंतित हैं।'' 

उन्होंने कहा कि- ''इस वायरस से खराब के अलावा अच्छी फीलिंग नहीं आती है। लेकिन आज मैं स्वस्थ महसूस कर रही हूं। मैं अपने आपको मेंटली पॉजिटिव रखने का प्रयास कर रही हूं। कोई खास ट्रीटमेंट नहीं हो रहा है। मैं महसूस कर रही हूं कि भारतीय लोगों ने जब से कोरोना को सुना है, वह काढ़ा पी रहे हैं और हल्दी का भी सेवन कर रहे हैं। हमें पता है कि भारतीयों का इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत है। निगेटिव न्यूज के चक्कर में मत प​डिए। आवश्यकता लगे तो जांच जरूर कराइए। सुरक्षित होकर बाहर निकलिए, बाहर निकलकर अच्छा काम कर सकते हैं। पॉजिटिव रहिए। सभी को थैंक्यू। जिनको हमारी चिंता है। क्योंकि बहुत से लोग हमारे लिए प्रार्थना कर रहे हैं। मैं फिर कहना चाहती हूं कि मेरी और मेरी फैमिली का टेस्ट कोरोना पॉजिटिव आया है। हम लोग इसके खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। हमें यकीन है कि हमारी रिपोर्ट जल्द ही पॉजिटिव से निगेटिव आ जाएगी।'' (ये भी पढ़ें: मोहिना कुमारी सिंह ने पति संग शेयर की खूबसूरत तस्वीर, जमकर बिताया क्वालिटी टाइम)  

ADVT.
ADVT.

बीच में रोने लगी मोहिना

इसके बाद मोहिना ने 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' फेम अभिनेता गौरव वाधवा से बातचीत करना शुरू किया। लेकिन बात शुरू करने से पहले वह रोने लगी। इस पर गौरव पूछते हैं कि- 'क्या ये खुशी के आंसू हैं' तो मोहिना कहती हैं- 'हां।' इस पर गौरव मोहिना को ढांढ़स बंधाते हुए कहते हैं कि- ''आप जल्द ही ठीक होने वाले हो, हम लोगों ने आपके लिए सरप्राइज रखी है।'' 

गौरव ने पूछा- आप हॉस्पिटल में कैसे टाइम स्पेंड करते हो? 

इस पर मोहिना ने बताया कि- ''मैं किसी न किसी से बातें करती रहती हूं। जब किसी से सामने से बात करती हूं तो मास्क जरूर लगाती हूं।'' इस पर गौरव ने कहा कि- ''ये ऐसा दौर है कि लोग पॉजिटिव से निगेटिव होना चाह रहे हैं।'' मोहिना ने फिर कहा कि- ''हम तो बहुत सुरक्षित रहते थे, लेकिन हो ही गया तो क्या करें।'' तो इस पर गौरव ने कहा- ''हो गया तो सही भी हो जाएगा। ज्यादा से ज्यादा लोग सही हो रहे हैं।'' इस पर मोहिना कहती हैं- ''भारत में रिकवरी रेट बहुत हाई है, तो हम लोग भी जल्द ठीक होंगे। लेकिन बुखार से बचना है, बुजुर्ग को कोराना ना होने पाए। ठंड़ी चीजें मत खाओ।''

ADVT.
ADVT.

डाइट क्या चल रही है?

इस पर मोहिना ने बताया कि- ''बहुत सा काढ़ा, कच्ची हल्दी का सेवन कर रही हूं। कोराना की वजह से मुझे स्वाद का पता नहीं चल रहा था। और मुझे गंध महसूस नहीं हो रहा था। जैसे फीवर में होता है। लेकिन फीवर में तो दो तीन दिन में ये सब सही हो जाता है लेकिन इसमें ये सही ही नहीं हो रहा था। सबकुछ जल्द सही हो जाएगा। आपके यहां घर में बुजुर्ग ​हों तो उनको बहुत ही सुरक्षित रहने को ​कहो।'' 

करीब आधे घंटे की बातचीत में मोहिना ने अपनी वर्तमान स्थिति के बारे में लोगों को बताया और कोराना वायरस के खिलाफ लोगों को ये ​भी बताया कि इससे डरने की जरूरत नहीं है, बल्कि इससे बचे रहने की जरूरत है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें। 

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह