हेमा मालिनी का सौतेले बेटे सनी और बाॅबी देओल संग कैसा है रिश्ता? खुद एक्ट्रेस ने कही थी ये बात

एक्ट्रेस हेमा मालिनी और उनके सौतेले बेटे सनी देओल-बॉबी देओल के बीच कैसे रिश्ते हैं? एक बार ड्रीम गर्ल ने इस बारे में बात की थी। आइए जानते हैं एक्ट्रेस ने क्या कहा था?

By Shivakant Shukla Last Updated: Apr 26, 2021 | 08:45:24 IST

बाॅलीवुड की वेटरन एक्ट्रेस व भारतीय जनता पार्टी की लोकसभा सांसद हेमा मालिनी (Hema Malini) ने साल 1980 में चार बच्चों के पिता व बाॅलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) से शादी की थी। हेमा मालिनी की लाइफ से जुड़े किस्से अक्सर सुर्खियों में रहते हैं। लोग इनकी लाइफ के बारे में जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। शादीशुदा व्यक्ति से शादी करने के बाद भी हेमा मालिनी अपनी शादी के करीब 40 से ज्यादा का समय बीत जाने के बाद भी बेहद खुश हैं। क्या आपको पता है कि हेमा मालिनी अपने पति की पहली पत्नी के बच्चों से कैसा संबंध रखती हैं? इस बारे में एक्ट्रेस ने एक बार बातचीत की थी। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

ADVT
ADVT

पहले तो ये जान लीजिए कि, हेमा से शादी करने के वक्त धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे। उन्होंने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से साल 1957 में शादी की थी। पहली शादी से धर्मेंद्र के चार बच्चे सनी देओल, बॉबी देओल, विजेता देओल और अजिता देओल हुए।

ADVT.
ADVT.

70 के दशक में उन्हें हेमा के चार्म ने अपने प्यार में पागल कर दिया। हेमा का भी झुकाव धर्मेंद्र की तरफ बढ़ने लगा था। शुरुआत में हेमा ने फैसला किया था कि वो अपनी फीलिंग्स धर्मेंद्र को नहीं बताएंगी, क्योंकि वो एक शादीशुदा इंसान के साथ इंवोल्व नहीं होना चाहती थीं। लेकिन वो एक्टर के लिए अपने प्यार को ज्यादा दिन तक अवॉयड नहीं कर पाईं और उन्हें सब कुछ बता दिया। इसके बाद साल 1980 में दोनों ने इस्लाम धर्म क़ुबूल कर एक-दूसरे से शादी कर ली थी। हेमा मालिनी ने शादी के बाद 2 नवंबर 1981 को एक नन्ही परी को जन्म दिया था, जिनका नाम ईशा है, इसके बाद 1985 में हेमा ने अपनी दूसरी बेटी को जन्म दिया, जिनका नाम अहाना है।

अब आइए आपको बताते हैं हेमा मालिनी और उनके सौतेले बच्चों के संबंध के बारे में। दरअसल, हेमा मालिनी ने साल 2017 में अपनी बायोग्राफी 'बियोंड द ड्रीम गर्ल' (Beyond The Dream Girl) के लॉन्चिंग के दौरान मीडिया से बातचीत में कहा था, 'सब यही सोचते हैं कि हमारा रिश्ता कैसा है? तो मैं बता दूं कि यह बहुत प्यारा और सौहार्दपूर्ण है। जब भी जरूरत पड़ती है सनी देओल हमेशा धरमजी के साथ मेरे पास मौजूद रहते हैं।' (ये भी पढ़ें- विराट कोहली की सबसे महंगी घड़ियां, लाखों में है कीमत, खासियतें कर देंगी हैरान)

ADVT.
ADVT.

हेमा मालिनी ने आगे कहा था, 'खासकर जब मेरा एक्सीडेंट हुआ था तो, सनी देओल मुझे घर पर देखने के लिए आने वाले पहले इंसान थे। उन्होंने देखा था कि डॉक्टर मेरा सही तरीके से इलाज कर रहे हैं। मेरे चेहरे पर जो टांके लगे थे, उन्हें सही से हटाया गया था। मुझे ये सब देखकर दिल से बहुत अच्छा लगा था, तो इससे साफ होता है कि हम किस तरह का रिश्ता निभा रहे हैं।'

हेमा मालिनी ने साल 2018 में ‘नेशनल हेराल्ड’ को एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने अपनी जिंदगी के कुछ पहलुओं के बारे में दिल खोलकर बात की थी। जब हेमा से पूछा गया कि क्या वो खुश हैं, तो एक्ट्रेस ने बताया था, “मैं ये नहीं कहूंगी कि सबकुछ परफेक्ट है। हर व्यक्ति को हमेशा सब कुछ अपनी लाइफ से नहीं मिलता। जब एक इंसान यंग होता है, तो वो एक परफेक्ट लाइफ के सपने देखता है, जिसका कोई वजूद ही नहीं है। मुझे वो सब कुछ नहीं मिला, जो मुझे चाहिए था।'' (ये भी पढ़ें- नेहा कक्कड़ और रोहनप्रीत का लिविंग रूम है बेहद खूबसूरत, देखिए अंदर की तस्वीरें)

ADVT.
ADVT.

वहीं, ‘डेक्कन क्रॉनिकल’ को दिए गए इंटरव्यू में हेमा ने धर्मेद्र से शादी करने के फैसले के बारे में बात की थी। हेमा ने कहा था, "मैं और धर्मेंद्र आज भी एक-दूसरे का ख्याल रखते हैं। जिस दिन मैंने धरम जी को देखा था, तभी मैं जानती थी कि वो मेरे लिए बने हैं, मैं उनके साथ पूरी जिंदगी बिताना चाहती हूं।" हेमा ने कहा था कि वह जानती थीं कि, धर्मेंद्र शादीशुदा हैं लेकिन उनके साथ पहली मुलाकात के बाद ही वह उन्हें दिल दे बैठी थीं। धर्मेंद्र और प्रकाश कौर के रिश्ते के बारे में हेमा ने कहा था कि 'वह कभी नहीं चाहती थीं कि वो दोनों अलग हों।"

‘Rediff.com’ को दिए एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने धर्मेंद्र की पहली वाइफ से अपनी इक्वेशन के बारे में बात करते हुए कहा था, “मैं किसी को डिस्टर्ब नहीं करना चाहती थी। धरमजी ने मेरे और मेरी बेटियों (ईशा देओल और अहाना देओल) के लिए जो किया, मैं उसमें खुश हूं। उन्होंने एक पिता की भूमिका बखूबी निभाई। हालांकि, मैंने कभी प्रकाश के बारे में कुछ भी नहीं कहा, लेकिन मैं उनकी बहुत इज्जत करती हूं। यहां तक मेरी बेटियां धरम जी की फैमिली की इज्जत करती हैं। पूरी दुनिया मेरी जिंदगी के बारे में डीटेल में जानना चाहती है, लेकिन मेरी जिंदगी दूसरों के जानने के लिए नहीं है।” (ये भी पढ़ें- रानी मुखर्जी-आदित्य चोपड़ा की कुल संपत्ति: बेटी आदिरा को गिफ्ट में दिए हैं करोड़ों के 2 बंगले)

फिलहाल, हेमा मालिनी अपनी दोनों बेटियों और उनके बच्चों के साथ अपनी फैमिली लाइफ को अच्छे से एंजाॅय कर रही हैं। तो हेमा और उनके सौतेले बच्चों के रिश्तों पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

Deepika Padukone ने Anant-Radhika के 'संगीत' में क्लासी साड़ी में फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, दिखीं सुंदर

Isha Ambani-Shloka-Radhika ने 'दीवानगी दीवानगी' गाने पर फैमिली डांस के लिए पहना एम्बेलिश्ड लहंगा

Mukesh Ambani ने पत्नी Nita और ग्रैंडचिल्ड्रेन के साथ री-क्रिएट किया बॉलीवुड सॉन्ग 'चक्के पे चक्का'

Radhika Merchant ने संगीत नाइट के लिए चुनी ऑफ-शोल्डर चोली, फिर से पहना अपना 'दुर्लभ हार'

Anant Ambani की 'संगीत' में Alia-Ranbir से MS Dhoni-Sakshi तक तमाम स्टार्स हुए शामिल, देखें लिस्ट

Anant-Radhika की संगीत में पहुंचीं दूल्हे की 'नानी-मौसी' Purnima-Mamta Dalal, बुआ Dipti भी आईं नजर

Anant-Radhika की शादी के लिए खूबसूरती से सजाया गया Ambani का 15,000 करोड़ का घर 'एंटीलिया'

Ambani Family की 'गरबा' नाइट की इनसाइड झलकियां: लैविश मेनू से डेकोरेशन तक सबकुछ था शानदार

Anushka-Vamika और Akaay नहीं, इस पर्सनैलिटी की फोटो है Virat Kohli के फोन वॉलपेपर पर, दिखी झलक

Nita Ambani ने 'गरबा' नाइट में पहना Manish Malhotra का 'जरदोजी' एम्ब्रॉयडरी वाला आइवरी लहंगा

BB OTT 3: Poulomi Das ने बाहर आते ही Ex-BF को कहा- 'मूर्ख', खुद को बताया उनकी लाइफ की 'बेस्ट चीज'

Sonakshi Sinha ने भाई Luv के Zaheer संग विवाद के बीच शेयर की क्रिप्टिक पोस्ट, लिखा- 'अपनी आवाज कम..'

BB OTT 3: Chandrika Dixit ने Sai Ketan Rao के मसाज ऑफर पर कहा- 'मेरा मर्द मुझे खा जाएगा'

Shloka Mehta ने 'गरबा डांडिया नाइट' में पहना रत्न-जड़ित ग्रीन लहंगा, Akash Ambani ने की ट्विनिंग

Mukesh Ambani ने Anant-Radhika को शादी के तोहफे में दी 4.5 करोड़ की लग्जीरियस कार

Shloka Mehta 'ममेरू' सेरेमनी में पिंक 'बंधनी' लहंगे में दिखीं गॉर्जियस, डायमंड सेट ने चुराई लाइमलाइट

जब Luv Sinha ने बताया था Sonakshi Sinha ने कभी नहीं मानी उनकी सलाह, कहा था- 'वह सुनती नहीं है..'

Armaan की दो शादियों पर कमेंट करने के लिए Rakhi Sawant पर भड़कीं Payal, कहा- 'पहले अपनी शादियां..'

Radhika Merchant 'डांडिया नाइट' में बनीं गुजराती ब्राइड, पहना श्रीनाथजी प्रिंटेड बंधनी लहंगा

Kokilaben Ambani ने Anant-Radhika के लिए होस्ट की 'गरबा डांडिया नाइट', देखें इनसाइड झलकियां