Hema Malini ने पति Dharmendra से अलग रहने पर दी प्रतिक्रिया, अनकंवेंशनल मैरिड लाइफ पर भी की बात

हाल ही में, एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र के साथ अपनी अनकंवेंशनल (अपरंपरागत) मैरिज के बारे में बात करते हुए कहा कि वह जीवन को वैसे ही स्वीकार करती हैं, जैसे वह चल रहा है। आइए आपको बताते हैं।

By Shivakant Shukla Last Updated: Jul 11, 2023 | 17:45:33 IST

हेमा मालिनी (Hema Malini) और धर्मेंद्र (Dharmendra) बॉलीवुड के मोस्ट लविंग कपल्स में से एक हैं। दोनों की शादी को भले ही 43 साल हो गए हैं, लेकिन आज भी उनकी बॉन्डिंग बहुत ही अच्छी है। हालांकि, 1980 में अपनी शादी के बाद से हेमा ने एक अनकंवेंशनल (अपरंपरागत) लाइफ जिया है।

ADVT
ADVT

जिस समय हेमा ने धर्मेंद्र से शादी करने का फैसला किया था, उस समय अभिनेता पहले से ही शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे, जिससे उनका रिश्ता विवादित हो गया था और समाज में उनकी काफी आलोचनाएं भी हुई थीं। इसके बावजूद, हेमा ने हर समय एक स्थिर और पॉजिटिव रवैया बनाए रखा है। हाल ही में, उन्होंने कहा है कि वह जीवन को वैसे ही जीने में विश्वास करती हैं, जैसे वह चल रहा है और उन्हें इससे किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं है।

 हेमा मालिनी ने धर्मेंद्र संग लिविंग कंडीशन के बारे में की बात

'Lehren Retro' के साथ एक साक्षात्कार में हेमा को धर्मेंद्र से अलग घर में रहने और अपनी दो बेटियों की परवरिश करने के फैसले के लिए एक 'फेमिनिस्ट आइकन' के रूप में सम्मानित किया गया था। इस दौरान उन्होंने स्वीकार किया कि यह एक ​इच्छित (खुशी से करने वाली) सिचुएशन नहीं थी, जीवन कभी-कभी अनएक्सपेक्टेड टर्न लेता है और व्यक्ति को उन्हें स्वीकार करना चाहिए और उनके साथ तालमेल बिठाना चाहिए। हेमा ने इस बात पर जोर दिया कि उनकी अनकंवेंशनल लिविंग अरेंजमेंट के बावजूद, धर्मेंद्र हमेशा उनके परिवार के लिए मौजूद रहे हैं।

ADVT.
ADVT.

उन्होंने कहा कि हर महिला पति और बच्चों के साथ एक सामान्य परिवार की इच्छा रखती है, लेकिन कभी-कभी परिस्थितियां वैकल्पिक रास्तों की ओर ले जाती हैं। हेमा ने स्पष्ट किया कि उन्हें स्थिति के बारे में नाराजगी नहीं है और वह खुद से संतुष्ट हैं। उन्होंने गर्व से कहा कि उन्होंने अपने दोनों बच्चों की अच्छी तरह से परवरिश की और अपने जीवन में उनकी (धर्मेंद्र की) उपस्थिति के लिए आभारी हैं। उन्होंने धर्मेंद्र के साथ अपने शादीशुदा जीवन की अनकंवेंशनल नेचर को स्वीकार किया और इस बात पर जोर दिया कि वह इसके बारे में नाराज़ नहीं हो सकतीं।

ADVT.
ADVT.

हेमा मालिनी ने ऐसी अनकंवेंशनल सिचुएशन को संभालने की अपनी क्षमता का श्रेय अपने आध्यात्मिक गुरु 'गुरु मां' के मार्गदर्शन को दिया, जिन्होंने उनके पूरे करियर और व्यक्तिगत जीवन में उनका सपोर्ट किया। उन्होंने स्वीकार किया कि धर्मेंद्र हमेशा उनके बच्चों के लिए मौजूद थे, भले ही वह चिंतित थे और मानते थे कि उन्हें जल्दी से शादी कर लेनी चाहिए। (बच्चों की जल्दी शादी होनी चाहिए)।''

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की कहानी

हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने साल 1980 में शादी रचाई थी। उस समय धर्मेंद्र पहले से ही प्रकाश कौर संग शादीशुदा थे और उनके चार बच्चे थे। हेमा व धर्मेंद्र की दो बेटियां ईशा और अहाना हैं। उनकी फैमिली लाइफ हमेशा से चर्चा का विषय रही है। हालांकि, मौजूदा समय में परिवार के सभी लोग अपनी-अपनी लाइफ में बिजी हैं।

धर्मेंद्र और उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर की अनदेखी तस्वीरें देखने के लिए यहां क्लिक करें।

ADVT.
ADVT.

जब धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी और ईशा व अहाना से मांगी माफी

यह ध्यान देने बात है कि हेमा, ईशा और अहाना हाल ही में धर्मेंद्र के पोते करण देओल के विवाह समारोह में शामिल नहीं हुई थीं, जिसके कारण धर्मेंद्र ने उन्हें समर्पित एक सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से अपनी भावनाओं को व्यक्त किया था। धर्मेंद्र ने 28 जून 2023 को अपने इंस्टा हैंडल पर ईशा देओल के साथ एक तस्वीर साझा की थी। उन्होंने ईशा, अहाना और हेमा को संबोधित करते हुए बताया था कि वह उनसे बहुत प्यार करते हैं और उनका सम्मान करते हैं।

उन्होंने अपने पोते की शादी में आने के लिए तीनों से बात न करने पर कहा था कि उन्हें उनसे व्यक्तिगत रूप से बात करनी चाहिए थी। उन्होंने लिखा था, ''ईशा, अहाना, हेमा और मेरे सभी प्यारे बच्चे... तख्तानी और वोहरा को मैं प्यार करता हूं और दिल से आप सभी का सम्मान करता हूं... उम्र और बीमारी मुझे बता रही है कि मैं आपसे पर्सनली बात कर सकता था... लेकिन।'' इसके आगे उन्होंने हाथ जोड़ने वाली इमोजी भी बनाई थी।

जब Dharmendra की Hema संग शादी पर पहली पत्नी Prakash Kaur ने कहा था- 'मेरे पति ने गलत क्या किया?' पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, धर्मेंद्र और हेमा के बीच आज भी कोई मनमुटाव नहीं है। तो इस कपल के रिश्ते के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताए।

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह