शाहरुख खान-आलिया भट्ट से धर्मेंद्र तक, इन 11 सेलेब्स की पहली सैलरी रही बेहद कम, जानें इस बारे में

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट से लेकर शाहरुख खान तक, आज एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए की फीस लेते हैं, लेकिन कभी यही सितारे बहुत कम सैलरी में काम कर चुके हैं। आइए आपको बताते हैं।

By Ruchi Upadhyay Last Updated: Jan 29, 2023 | 17:48:08 IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस आलिया भट्ट (Alia Bhatt), शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और शाहिद कपूर जैसे सितारों ने अपनी मेहनत के दम पर खूब शोहरत कमाई है। इतना ही नहीं, ये सितारे आज करोड़ों की संपत्ति के मालिक भी हैं। आज ये भले ही बॉलीवुड के बड़े स्टार्स बन चुके हैं और एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए की फीस लेते हैं, लेकिन कभी ये सितारे बहुत कम सैलरी में काम कर चुके हैं। तो आइए आपको बताते हैं कि आपके पसंदीदा सितारों की पहली सैलरी कितनी थी।

ADVT
ADVT

1. सलमान खान की पहली सैलरी (Salman Khan First Salary)

बॉलीवुड के 'दबंग खान' यानी सलमान खान की बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक खास पहचान है। जब उन्होंने फिल्म 'मैंने प्यार किया' साइन की थी, तो वह बहुत दुबले थे। हालांकि, यह फिल्म ब्लॉकबस्टर थी। वह उनकी पहली फिल्म थी, जिसके लिए सलमान को 75 हजार रुपए मिले थे और आज उनकी नेटवर्थ लगभग 2,300 करोड़ की है।

ADVT.
ADVT.

2. शाहरुख खान की पहली सैलरी (Shahrukh Khan First Salary)

'किंग खान' के नाम से मशहूर अभिनेता शाहरुख खान आज भले ही एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए बतौर फीस लेते हैं, लेकिन उनकी पहली सैलरी जानकर आपके होश उड़ जाएंगे। रिपोर्ट्स की मानें, तो शाहरुख की पहली कमाई 50 रुपए थी, जो उन्हें सिंगर पंकज उदास के एक कॉन्सर्ट में काम करने के लिए मिली थी।

3. अक्षय कुमार की पहली सैलरी (Akshay Kumar First Salary)

ADVT.
ADVT.

अक्षय कुमार के लगभग सभी फैंस को ये बात पता है कि एक्टर बनने से पहले वह बेंगलुरु में शेफ और वेटर का काम कर चुके हैं। इस काम के एवज में उन्हें बहुत कम सैलरी मिलती थी। 'फिल्मफेयर' ने अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि उस समय अक्षय कुमार को 1500 रुपए बतौर वेतन मिलते थे।

4. आलिया भट्ट की पहली सैलरी (Alia Bhatt First Salary)

आलिया भट्ट ने 19 साल की उम्र में अपने करियर की शुरुआत की थी। उनकी डेब्यू फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' थी, जिसमें उन्होंने वरुण धवन और सिद्धार्थ मल्होत्रा के अपोजिट काम किया था। आलिया भट्ट ने अपने एक इंटरव्यू में बताया था, ''मुझे 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' में काम करने के लिए 15 लाख रुपए फीस मिली थी। अपनी पहली कमाई को खर्च करने के बजाए मैंने इसे अपनी मां को दे दिया था।''

5. आमिर खान की पहली सैलरी (Aamir Khan First Salary)

ADVT.
ADVT.

'मिस्टर परफेशनिस्ट' यानी आमिर खान पिछले कुछ सालों से फिल्म के लिए फीस नहीं, बल्कि प्रॉफिट में अपना शेयर लेते हैं। एक इंटरव्यू के दौरान आमिर ने खुद अपनी पहली सैलरी का खुलासा किया था। 'फिल्मफेयर' से बातचीत के दौरान आमिर खान ने बताया था कि उनकी डेब्यू फिल्म 'कयामत से कयामत' के लिए उन्हें 11 हजार रुपए मिले थे, जिसकी शूटिंग पूरी होने में लगभग एक साल लगे थे। इस तरह से देखा जाए, तो उन्हें इस मूवी के लिए प्रति महीने एक हजार रुपए मिलते थे।

6. अमिताभ बच्चन की पहली सैलरी (Amitabh Bachchan First Salary)

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन अपनी एक्टिंग से हर किरदार में जान फूंक देते हैं। आज वह एक फिल्म के लिए करोड़ों रुपए चार्ज करते हैं, लेकिन बॉलीवुड में करियर शुरू करने से पहले अमिताभ कोलकाता में एक शिपिंग फर्म में काम कर चुके हैं, जहां पर उन्हें सैलरी के तौर पर 500 रुपए मिलते थे।

7. दीपिका पादुकोण की पहली सैलरी (Deepika Padukone First Salary)

दीपिका पादुकोण आज किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। अपनी काबिलियत के दम पर उन्होंने पिछले 13 सालों में जो कुछ हासिल किया है, वो किसी से छिपा नही है। आज दीपिका का नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में लिया जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दीपिका ने अपनी पहली फिल्म के लिए कितनी फीस ली थी? दीपिका पादुकोण फिल्मों में आने से पहले मॉडल थीं और साल 2007 में फिल्म 'ओम शांति ओम' से उन्हें फिल्मों में डेब्यू करने का मौका मिला था। आपको जानकर हैरानी होगी कि इतनी हिट फिल्म देने के बाद भी दीपिका पादुकोण ने इस रोल के लिए कोई फीस नहीं ली थी। यानि मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दीपिका ने अपनी पहली फिल्म फ्री में की थी।

8. शाहिद कपूर की पहली सैलरी (Shahid Kapoor First Salary)

'चॉकलेट बॉय' शाहिद कपूर के अभिनय की शुरुआत साल 2003 में फिल्म 'इश्क विश्क' से हुई थी। अपने फिल्मी करियर के लिए शाहिद को काफी संघर्ष करना पड़ा था। उन्हें अपनी पहली फिल्म के लिए 1,50,000 रुपए सैलरी के तौर पर मिले थे।

9. कार्तिक आर्यन की पहली सैलरी (Kartik Aryan First Salary)

कार्तिक आर्यन की फिल्म 'भूल भूलैया 2' ने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाया था। कार्तिक की क्यूटनेस की दुनिया दीवानी है, लेकिन डॉक्टर्स की फैमिली से आने वाले कार्तिक के लिए इंजीनियरिंग करने के बाद एक्टर बनना इतना आसान नहीं था। इंजीनियरिंग की पढ़ाई के दौरान कार्तिक ने कई ऑडिशन दिए थे, जिसके 3 सालों बाद पहली बार मॉडलिंग से कार्तिक ने 1500 रुपए कमाए थे।

10. सिद्धार्थ मल्होत्रा की पहली सैलरी (Sidharth Malhotra First Salary)

'शेरशाह' फेम एक्टर ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान अपनी कमाई के बारे में भी बात की थी। इस दौरान सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​ने बताया था कि उनकी पहली सैलरी 7 हजार रुपए थी और वह पैसे उन्होंने अपनी मां को दे दिए थे, क्योंकि उस समय उनके पास बैंक अकाउंट नहीं था।

11. धर्मेंद्र की पहली सैलरी (Dharmendra First Salary)

अपने स्ट्रगल के दिनों में गुजारा करने के लिए धर्मेंद्र एक 'ड्रिलिंग फर्म' में महज 200 रुपए महीने की सैलरी पर काम किया करते थे। बहुत कम लोग ही जानते हैं कि धर्मेंद्र को अपनी पहली फिल्म के लिए सिर्फ 500 रुपए फीस मिली थी।

खैर, इस बात में कोई शक नहीं है कि बॉलीवुड के इन 11 सितारों ने छोटी शुरुआत की और बॉलीवुड में मुकाम बनाया। तो इनमें से कौन-सा स्टार आपका फेवरेट है? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात