Shaan Shahid से Mehwish Hayat तक: 10 पाकिस्तानी सेलेब्स जिन्होंने बॉलीवुड में काम करने से किया इनकार

यहां हम आपको कुछ पॉपुलर पाकिस्तानी हस्तियों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने बॉलीवुड फिल्मों के प्रपोजल को मना कर दिया था। आइए बताते हैं।

By Shivakant Shukla Last Updated: Jul 27, 2023 | 10:30:50 IST

पाकिस्तानी सेलेब्स ने अपने शानदार अभिनय और जबरदस्त पर्सनैलिटी से लाखों दिल जीते हैं। चाहे वह टीवी सीरियल्स हों या फिल्में, कुछ सेलेब्स ने एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपने दम पर नाम कमाया है, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में कई पाकिस्तानी सेलेब्स ने कुछ फिल्मों के लिए बॉलीवुड के साथ भी काम किया है।

ADVT
ADVT

'कला की कोई सीमा नहीं होती' और पाकिस्तान के कई फेमस सेलेब्स जैसे इमरान अब्बास, हुमैमा मलिक, सजल अली, माहिरा खान, मावरा होकेन, फवाद खान, अली जफर और अदनान सिद्दीकी ने बॉलीवुड फिल्मों में काम करके इसे साबित किया है। हालांकि, कुछ सेलेब्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने भारतीय फिल्मों में काम करने के कई ऑफर ठुकरा दिए हैं। आइए एक नजर डालते हैं इन पाकिस्तानी सेलेब्स पर, जिन्होंने बॉलीवुड के बड़े ऑफर ठुकराए।

1. हमजा अली अब्बासी (Hamza Ali Abbasi)

हमजा अली अब्बासी पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री में एक फेमस नाम है। उन्होंने अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 2006 में ड्रामा से की थी। हैंडसम अभिनेता को 'प्यारे अफ़ज़ल' और 'मन मयाल' जैसे शोज में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। साल 2013 में फिल्म 'वार' में उनके सफल प्रदर्शन से उन्हें काफी पहचान मिली।

ADVT.
ADVT.

हमजा को अक्षय कुमार की फिल्म 'बेबी' में एक किरदार की पेशकश की गई थी, लेकिन चूंकि फिल्म में पाकिस्तान विरोधी कंटेंट था, इसलिए हमजा ने इस प्रपोजल को मना कर दिया था। बाद में यह भूमिका मीकल जुल्फिकार को मिली थी।

2. सनम जंग (Sanam Jung)

अभिनेत्री सनम जंग ने साल 2008 में वीजे के रूप में अपना करियर शुरू किया और 2013 में पाकिस्तानी सीरियल 'दिल-ए-मुजतार' से अभिनय की शुरुआत की। वह पाकिस्तानी ड्रामा 'मेरे हमदम मेरे दोस्त', 'अलविदा', 'मैं ना जानू' और कुछ अन्य में अपने कैरेक्टर के लिए काफी पॉपुलर हैं। जब सनम को कुछ बॉलीवुड फिल्में ऑफर की गईं, तो उन्होंने बिना कुछ सोचे-समझे उन्हें ठुकरा दिया। कारण के बारे में पूछे जाने पर अभिनेत्री ने पाकिस्तान की 'Aurora magazin' को बताया था कि वह बोल्ड और धोखा देने वाला सीन नहीं करेंगी।

ADVT.
ADVT.

3. शान शाहिद (Shaan Shahid)

अर्माघन शाहिद जिन्हें शान शाहिद के नाम से जाना जाता है, एक फेमस पाकिस्तानी अभिनेता हैं। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत 1990 में की और फिल्म 'बुलंदी' से डेब्यू किया। दो दशकों से पाकिस्तानी फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे शान ने शफकत अमानत अली के वीडियो सॉन्ग 'मोरा सैयां' में अपनी उपस्थिति से कई दिलों को धड़काया।

शान पाकिस्तान में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले अभिनेताओं में से एक हैं और उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय किया है। हैंडसम पाकिस्तानी अभिनेता को आमिर खान की फिल्म 'गजनी' में एक भूमिका की पेशकश की गई थी, जिसे उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था।

4. मेहविश हयात (Mehwish Hayat)

ADVT.
ADVT.

1980 के दशक की मशहूर टेलीविजन अभिनेत्री रुखसार हयात की बेटी महविश वर्तमान में टॉप पाकिस्तानी अभिनेत्रियों में से एक हैं। 2009 में एक लोकप्रिय ब्रिटिश पत्रिका द्वारा उन्हें दुनिया की 8वीं 'सबसे सेक्सी एशियाई महिला' नामित किया गया था। उनके कुछ मशहूर कार्यों में 'पंजाब नहीं जाउंगी', 'दिल्लगी', 'मिस मार्वल' और 'लंदन नहीं जाउंगा' शामिल हैं। महविश को फिल्म 'डेढ़ इश्किया' में हुमा कुरैशी की भूमिका और 'फन्ने खां' में ऐश्वर्या राय की भूमिका की पेशकश की गई थी। हालांकि, एक्ट्रेस ने दोनों ऑफर ठुकरा दिए थे।

5. फहद मुस्तफा (Fahad Mustafa)

एक शानदार होस्ट, प्रोड्यूसर और एक्टर फहद मुस्तफा पाकिस्तानी इंडस्ट्री में फेमस नाम है। कुछ यादगार सीरियल्स में 'ये जिंदगी है', 'आस्था', 'मस्ताना माही' और कई अन्य शामिल हैं। इन वर्षों में फहद को कई बॉलीवुड प्रपोजल मिले, लेकिन अभिनेता ने अपनी मातृभूमि में काम करना चुना। उन्होंने एक बार इसी बारे में ट्वीट किया था, जब एक फैन ने उनसे भारतीय फिल्मों में काम करने के बारे में पूछा था। उन्होंने जवाब दिया था, "मुझे एक फिल्म की पेशकश की गई थी, लेकिन मैंने यहां बेहतर प्रपोजल्स का विकल्प चुना।"

6. फातिमा एफेंदी (Fatima Effendi)

पाकिस्तानी इंडस्ट्री में सबसे अधिक कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में से एक फातिमा एफेंदी ने 2001 में एक चाइल्ड एक्ट्रेस के रूप में अपना करियर शुरू किया था। फातिमा ने शो 'काश मैं तेरी बेटी ना होती' से पॉपुलैरिटी हासिल की और 'मन ओ-सलवा', 'मेरी ज़ात' और 'ज़र्रा-ए-बेनिशां' जैसे कई नाटकों में दिखाई दीं। इस खूबसूरत अभिनेत्री को निर्देशक अनीस बज़्मी से बॉलीवुड में एक बोल्ड भूमिका निभाने का प्रपोजल मिला, जिन्होंने 'सिंह इज किंग', 'रेडी' और 'नो एंट्री' जैसी फिल्मों का निर्देशन किया है। हालांकि, फातिमा ने प्रपोजल ठुकरा दिया। 

मीडिया से बातचीत में इसी बारे में बात करते हुए फातिमा ने कहा था, “अनीस बज़्मी ने मुझे फोन किया और मेरे ड्रामा सीरियल की तारीफ की। उन्होंने मुझे अपनी फिल्म में काम करने के लिए कहा। मैंने उनसे कहानी और मेरे द्वारा निभाए जाने वाले किरदार के बारे में पूछा, लेकिन मैंने फिल्म साइन करने से इनकार कर दिया, क्योंकि इसमें मुझे एक बोल्ड किरदार निभाना था।'

7. शहरयार मुनव्वर (Sheheryar Munawar)

शहरयार मुनव्वर सिद्दीकी एक पाकिस्तानी अभिनेता, निर्देशक और टेलीविजन होस्ट हैं। उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत शो 'मेरे दर्द को जो ज़ुबान मिली' से की थी। उन्हें 'तन्हाइयां नये सिलसिले', 'कहीं अनकही' और 'जिंदगी गुलजार है' जैसे शोज में भी देखा गया था। हैंडसम अभिनेता ने एक बार खुलासा किया था कि उन्हें बॉलीवुड अभिनेता अनिल कपूर से एक फिल्म का प्रपोजल मिला था, लेकिन उन्होंने अपने बोल्ड कैरेक्टर के कारण इसे एक्सेप्ट नहीं किया।

पाकिस्तान की सबसे अमीर हिंदू एक्ट्रेस Parveen Rizvi की Net Worth के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें।

8. आयज़ा खान (Ayeza Khan)

पाकिस्तानी एक्ट्रेस आयज़ा खान टीवी सीरियल 'मेरे पास तुम हो' में अपने दमदार अभिनय से मशहूर हुईं। इसके अलावा वह 'जर्द मौसम', 'तुम जो मिले', 'प्यारे अफजल', 'माये नी', 'काला जादू', 'अक्स', 'शादी मुबारक', 'मेरा सइयां 2', 'मेरे मेहरबान', 'बिखरा मेरा नसीब', 'तेरी मेरी लव स्टोरी', 'तुम कौन' और 'पिया' समेत कई टीवी शोज में नजर आ चुकी हैं। खूबसूरत अभिनेत्री को मशहूर भारतीय निर्देशक इम्तियाज अली ने एक फिल्म की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दियाथा, क्योंकि वह पाकिस्तानी प्रोडक्शन में ही काम करना चाहती थीं।

9. फ़ैसल क़ुरैशी (Faysal Quraishi)

20 से अधिक नेशनल लेवल पर मान्यता प्राप्त पुरस्कारों को पाने वाले फ़ैसल क़ुरैशी सबसे अधिक कमाई करने वाले पाकिस्तानी अभिनेताओं में से एक हैं। उन्हें पाकिस्तानी ड्रामा 'बूटा फ्रॉम टोबा टेक सिंह' में 'बूटा' का किरदार निभाने के लिए जाना जाता है। उन्होंने 'मेरी ज़ात ज़र्रा-ए-बनिशां', 'मैं अब्दुल कादिर हूं', 'रंग लागा', 'मुकद्दर' और कई अन्य शोज में कई भूमिकाएं निभाई हैं।

एक्टर को कई बॉलीवुड ऑफर मिले और उन्होंने सभी को ठुकरा दिया। इसके पीछे का कारण बताते हुए फैसल ने कहा था, “मेरे पास 2-3 ऑफर थे, लेकिन स्क्रिप्ट मेरी पसंद के मुताबिक नहीं थीं। मैं ऐसा करके अपने फैंस को निराश नहीं करना चाहता, जो उनकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतरता।''

10. शहनाज शेख (Shehnaz Sheikh)

अनुभवी पाकिस्तानी अभिनेत्री शहनाज शेख 'तन्हाइयां', 'अनकही' और कई अन्य पाकिस्तानी नाटकों में दिखाई दी हैं। 1990 के दशक में एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री छोड़ दी थी और संन्यास ले लिया था। राज कपूर ने शहनाज़ को बॉलीवुड फिल्म 'मेंहदी' ऑफर की थी। हालांकि, उन्होंने फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया और यह भूमिका ज़ेबा बख्तियार को मिल गई थी।

Mahira Khan से Hania Amir तक: जानें सबसे ज्यादा फीस लेने वाली 10 पाकिस्तानी अभिनेत्रियों के बारे में

ये थे ऐसे पॉपुलर पाकिस्तानी कलाकार, जिन्होंने बॉलीवुड के अच्छे प्रपोजल्स को रिजेक्ट कर दिया है। तो आप इन मशहूर सेलेब्स के बारे में क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात