टीवी एक्ट्रेस संगीता घोष और उनके पति शैलेंद्र के बीच 'लंबी दूरी' के बावजूद है अटूट प्यार

संगीता घोष और उनके पति शैलेंद्र सिंह राजपूत का एक-दूसरे के लिए प्यार किसी से छुपा नहीं है। ये कपल एक-दूजे से दूर रहते हुए भी पास है। आइए इनसे लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप बनाए रखने के कुछ टिप्स जानें।

By Shashwat Mishra Last Updated: Aug 5, 2021 | 11:44:00 IST

टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस संगीता घोष (Sangita Ghosh) किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। भले उन्होंने अपना एक्टिंग करियर दूरदर्शन पर 10 साल की उम्र में ऋषिकेश मुखर्जी के साथ शुरू किया हो, लेकिन फैंस आज भी उन्हें ‘देश में निकला होगा चांद' सीरियल की 'परमिंदर कौर' के नाम से ही जानते हैं। एक्ट्रेस संगीता घोष ने इस सीरियल में मुख्य भूमिका निभाई थी, जिसे लोगों को भरपूर प्यार मिला था। तब से, अभिनेत्री संगीता कई टीवी सीरियल्स कर चुकी हैं, जिसमें 'मेहंदी तेरे नाम की', 'कहता है दिल जी ले जरा' और 'नच बलिए' जैसे शोज शामिल हैं।

ADVT
ADVT

संगीता इस वक्त स्टार प्लस के शो 'रिश्तों का चक्रव्यूह' में 'सुधा' नाम का निगेटिव कैरेक्टर प्ले कर रही हैं। संगीता घोष ने राजस्थान के जाने-माने पोलो प्लेयर राजवी शैलेन्द्र सिंह राठौर (Shailendra Singh Rajput) से शादी की है। ये कपल अलग-अलग रहकर भी अपनी शादी को बखूबी निभा रहा है। जहां संगीता मुंबई में रहती हैं, वहीं उनके पति शैलेन्द्र जयपुर में रहते हैं। हालांकि, वो बीच-बीच में एक-दूसरे के पास आते-जाते रहते हैं।

ADVT.
ADVT.

(ये भी पढ़ें: सैफ अली खान-अमृता सिंह की लव स्टोरी: जानें पहली मुलाकात से तलाक और एलमिनी तक की पूरी कहानी)

आइए संगीता और शैलेन्द्र से लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में मधुरता बनाए रखने के कुछ टिप्स जानें।

हॉर्स राइडिंग के बहाने हुई थी पहली मुलाकात

ADVT.
ADVT.

एक्ट्रेस संगीता घोष अपने सीरियल के चलते जयपुर गई हुई थीं, जहां उन्होंने सोचा कि, क्यों न इस वक्त का फायदा उठाया जाए और घुड़सवारी सीख ली जाए? उन्होंने घुड़सवारी सीखने के लिए जिस क्लास को जॉइन किया, उसमें उनके इंस्ट्रक्टर थे, उनके 'मिस्टर राइट' शैलेंद्र सिंह राजपूत। शैलेंद्र के लिए यह पहली नजर का प्यार था, लेकिन संगीता उस समय ऐसा कुछ भी नहीं सोच रही थीं। संगीता ने जितने दिन जयपुर में बिताए थे, रोजाना दोनों की मुलाकात होती थी। वहीं, जब संगीता जयपुर से मुंबई जाने लगीं, तब दोनों ने नंबर भी एक्सचेंज कर लिया था।

संगीता ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि, 'मैं घुड़सवारी सीखने के लिए जयपुर गई थी और जैसा कि किस्मत में था, वह (शैलेंद्र) मुझे सिखाने वाले थे। मुझे घोड़े की सवारी करना और लगाम पकड़ना सिखाते हुए, वह मेरे साथ फ़्लर्ट करने लगे! उस वक्त मैं सोच रही थी, 'हे भगवान! यह आदमी कौन है?' मैं वहां तीन-चार दिनों के लिए थी और उससे रोज मिलती थी।' संगीता ने यह भी बताया था कि, उस वक्त वह किसी रिश्ते की तलाश में नहीं थीं, लेकिन शैलेंद्र जानते थे कि, वह लड़की (संगीता) उनके लिए ही बनी है। वह मेरे माता-पिता से बात करने के लिए मुंबई चले आए। जिसके बाद शैलेंद्र की ईमानदारी और दृढ़ संकल्प ने संगीता के मन को बदल दिया और वहीं से एक नए रिश्ते की शुरुआत होने लगी थी।

ADVT.
ADVT.

(ये भी पढ़ें: शिल्पा शेट्टी के 5 विवाद: रिचर्ड गेर संग किस से लेकर बोल्ड फोटोशूट तक, हुआ एक्ट्रेस का विरोध)

चुपके-चुपके हुई शादी

संगीता और शैलेंद्र को पता था कि, शादी तय है, लेकिन उनमें से किसी को भी उम्मीद नहीं थी कि, यह इतनी जल्दी हो जाएगी। संगीता के पिता की तबीयत ठीक नहीं थी और वह चाहते थे कि, संगीता उनके रहते हुए शादी के बंधन में बंध जाए। तो, उन्होंने इस बारे में शैलेंद्र से बात की और आखिरकार शादी हो गई। इस शादी को एक प्राइवेट इवेंट की तरह किया गया था, जिसमें कपल को आशीर्वाद देने के लिए केवल करीबी दोस्त और परिवार के सदस्य ही मौजूद थे।

इस मुद्दे पर संगीता ने बात करते हुए एक बार कहा था कि, 'यह (शादी) एक बहुत ही निजी मामला था। मुझे मीडिया की आदत हो सकती है, लेकिन मेरे ससुराल वालों को नहीं है। इसके अलावा, यह हमारे परिवार में एक बड़ा उत्सव नहीं था, क्योंकि मेरे पिताजी की तबीयत बहुत खराब थी।'

उन्होंने बताया था कि, 'मैं अपने पिता की खातिर जल्दी शादी करने के लिए गई थी, लेकिन मुझे नहीं लगता कि, वह जानते थे कि क्या हो रहा था, क्योंकि वह अपनी याददाश्त खो चुके थे।'

लाइफ और करियर मैनेजमेंट

संगीता ने अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए काम से ब्रेक लिया था, लेकिन अब जब वह टेलीविजन पर वापस आ गई हैं, तो वह इसमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहती हैं, जिसके लिए उन्हें मुंबई में रहना उनकी मजबूरी है। वहीं, उनके पति शैलेंद्र एक पेशेवर पोलो खिलाड़ी हैं और वह जयपुर नहीं छोड़ सकते। इसी वजह ने इस प्यारे कपल को अलग-अलग शहरों में रहने के लिए मजबूर किया है। अलग-अलग शहरों में रहने के बावजूद, इन दोनों के लिए एक हेल्दी और प्यार भरा रिश्ता बनाए रखना बिल्कुल मुश्किल नहीं है। इस बारे में संगीता ने कहा था कि, 'अभी यह एक लंबी दूरी की शादी है। जब तक यह शो ऑन एयर रहेगा, तब तक ऐसा ही रहेगा। मैं काम करना जारी रखना चाहती हूं, यहां तक ​​कि, वह (शैलेंद्र) अपना पेशा भी नहीं छोड़ना चाहते। पोलो साल में छह महीने या शायद आठ महीने के लिए होता है, बाकी समय वह मुंबई आते हैं। समय मिलने पर मैं भी राजस्थान जाती हूं।'

संगीता के अनुसार, इस तरह का मैनेजमेंट हर इंडिपेंडेंट व्यक्ति के लिए एकदम सही है। उन्होंने कहा था कि, 'हर महीने, लगभग 15 दिनों तक, हम या तो मुंबई या जयपुर में एक साथ होते हैं। मैं उनसे कहती हूं कि, यह एक बहुत अच्छी व्यवस्था है, हमेशा साथ रहने से कहीं बेहतर है। यह स्वतंत्र और अपने काम के प्रति जुनूनी लोगों के लिए शानदार है। हम शादीशुदा हैं, लेकिन हम एक-दूसरे के लिए तरस रहे हैं। यह बहुत अच्छा माहौल है, जहां आप ज्यादातर समय एक-दूसरे को याद कर रहे हैं।'

(ये भी पढ़ें: दीया-वैभव से विराट-अनुष्का तक, इन 6 कपल्स ने इको-फ्रेंडली शादी करके जीता फैंस का दिल)

वेडिंग एनिवर्सरी पर मिला प्यारा सरप्राइज

संगीता और शैलेंद्र अलग-अलग शहरों में रहते हैं, लेकिन जब बात एक-दूसरे को प्यार दिखाने की आती है, तो इन दोनों की केमिस्ट्री के बीच दूरी नहीं दिखाई पड़ती है। हाल ही में, शैलेंद्र ने अपनी वेडिंग एनिवर्सरी पर सबसे शानदार अंदाज में संगीता को सरप्राइज दिया था। वे अलग-अलग शहरों में थे और पोलो खिलाड़ी अपने बेटर हाफ से कहते रहे कि, वह उनके पास नहीं आ सकते, जो कि सच नहीं था। उन्होंने उस दिन संगीता को दुनिया से अलग महसूस कराने के लिए एक स्पेशल सरप्राइज प्लान किया था।

इस बारे में संगीता ने कहा था कि, 'वह वाकई में एक शानदार एक्टर निकले! वह मुझसे कहते रहे, मैं नहीं आ रहा हूं, मैं बहुत व्यस्त हूं। मैं उम्मीद कर रही थी कि, वह आएंगे, क्योंकि मेरी मां भी नहीं थीं और मैं बिल्कुल अकेली थी। वह आखिरी पल तक मुझसे कहते रहे कि, वह चाहकर भी नहीं आ सकते। इसलिए मैंने शूटिंग की तारीख दी। मुझे नहीं पता कि, उन्होंने कैसे इसे मैनेज किया, लेकिन उसने मुझे सरप्राइज कर दिया था। जब मैंने मेकअप रूम में प्रवेश किया, तो मैं सच में चौंक गई थी।'

आज के दौर में एक्ट्रेस संगीता घोष और शैलेंद्र सिंह राजपूत लव कपल के रूप में एक मिसाल कायम कर रहे हैं। जहां आज के समय में ये दोनों एक-दूसरे के साथ समय बिताने के लिए वक्त की तलाश किया करते हैं, वहीं कई ऐसे कपल हैं, जो लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप नहीं निभा पाते हैं। सच में, ये दोनों सभी के लिए एक नई सीख हैं। इस लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप को लेकर आपके क्या मत हैं? कृपया कमेंट बॉक्स में जाकर हमसे साझा करें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात