ड्रेप आर्टिस्ट डॉली जैन ने डिजाइन किया था कैटरीना-विक्की के वेडिंग आउटफिट्स, जानें इस बारे में

कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की वेडिंग आउटफिट्स को लेकर इन दिनों खूब चर्चा हो रही है, इन आउटफिट्स को ड्रेप आर्टिस्ट डॉली जैन ने डिजाइन किया था। आइए आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

By Deeksha Priyadarshi Last Updated: Dec 14, 2021 | 16:22:03 IST

9 दिसंबर 2021 को विक्की कौशल (Vicky Kaushal) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) शाही अंदाज में राजस्थान के सवाई माधोपुर में स्थित 'सिक्स सेंसेस फोर्ट' बरवाड़ा में शादी के बंधन में बंधे थे। भले ही उनकी शादी सीक्रेट तरीके से हुई थी, लेकिन उनकी शादी और उसकी तैयारियों को लेकर पहले से ही कई कयास लगाए जा रहे थे। इन दिनों कपल की शादी और प्री-वेडिंग फंक्शन की सभी तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही हैं।

ADVT
ADVT

दुल्हन के अवतार में कैटरीना कैफ बेहद आकर्षक लग रही थीं। उनके लाल सब्यसाची लहंगे में गलियारे से नीचे आते समय की तस्वीरों ने हर किसी का दिल चुरा लिया। अभिनेत्री अपने शाही पोशाक में किसी राजकुमारी से कम नहीं लग रही थीं। उनके घूंघट से लेकर लहंगे तक सब कुछ एकदम परफेक्ट थे, और इसका श्रेय लोकप्रिय ड्रेप आर्टिस्ट डॉली जैन को जाता है।

ADVT.
ADVT.

(ये भी पढ़ें- 'मिस यूनिवर्स 2021' हरनाज संधू: चंडीगढ़ गर्ल ने 21 साल बाद अपने नाम किया खिताब)

डॉली जैन ने दुल्हन कैटरीना कैफ को परफेक्ट दिखाने के लिए अपनी जी-जान लगा दी थी। 'ज़ूम टीवी' को दिए एक इंटरव्यू में, डॉली ने कैटरीना के लहंगे को बनाने को लेकर अपना अनुभव शेयर किया और कहा, "कैटरीना के आउटफिट्स को ड्रेप करना एक बेहतरीन अनुभव था। वह एक परफेक्शनिस्ट और बहुत ही साधारण लड़की हैं। इसलिए मेरे लिए किसी ऐसे व्यक्ति को ड्रेप करना बहुत आसान था, जो वास्तव में जानती हैं कि, उन्हें क्या चाहिए। कैटरीना को इस बात का पूरा अंदाजा था कि, उन्हें कैसा लुक चाहिए। वह अपने स्पेशल दिन पर बहुत सोबर मगर यूनिक दिखना चाहती थीं। उन्होंने मुझ पर पूरा भरोसा किया और जिस तरह का उनका लुक आया उससे वो बहुत खुश थीं।"

ADVT.
ADVT.

इंटरव्यू में आगे बात करते हुए, डॉली ने खुलासा किया कि, कैसे वह कैटरीना को सबसे सुंदर और आरामदायक लुक देने में कामयाब रही थीं। इसके बारे में विस्तार से बात करते हुए डॉली ने कहा, "दुल्हन के कपड़ों को बेहतर लुक के साथ आरामदायक भी बनाना होता है, क्योंकि हम फिल्म के सेट पर जैसे कपड़ों को मैनेज करते हैं, वैसे शादी में नहीं कर सकते हैं। इसलिए मेरी चिंता कैटरीना को शादी के कपड़ों में आरामदायक महसूस कराने की थी, ताकि वह अपनी शादी के रस्मों को पूरी तरह एन्जॉय कर सकें। यह मेरे लिए एक बेहतरीन अनुभव था। दोनों (विक्की और कैटरीना) को देखकर लगता है कि, वे एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और यह उनकी आंखों में देखा जा सकता था। मैं उन्हें शुभकामनाएं देती हूं।"

(ये भी पढ़ें- रजनीकांत ने परिवार के साथ मनाया अपना 71वां जन्मदिन, सेलिब्रेशन की तस्वीरें आईं सामने)

डॉली ने आगे अपनी बातचीत में ये भी बताया कि, कैसे उन्होंने कैटरीना की शादी के लिए अपनी कला का इस्तेमाल किया था। उन्होंने बताया कि, उन्होंने ड्रैपिंग 3c तकनीक (क्लासिक, क्लीन और क्रिस्प) तकनीक का पालन किया u। उन्होंने कहा, "चुना गया ड्रेप क्लासिक, क्लीन और क्रिस्प था। ये 3c हमेशा जरूरी होते हैं, जब कैमरा लंबे समय तक आप पर होता है और आप ड्रेस के वजन के कारण फंसना नहीं चाहते हैं। इसके अलावा आप अपने सभी कार्यक्रम को पूरी तरह एन्जॉय करना चाहते हैं, तो हमें यह सुनिश्चित करना होता है कि, दुल्हन के आउटफिट को सही तरह से पिन किया गया है - पीछे, सामने, हर जगह से।"

ADVT.
ADVT.

12 दिसंबर 2021 को, कैटरीना कैफ और विक्की कौशल ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी मेहंदी की तस्वीरें शेयर की थीं। इस फंक्शन के लिए, कैटरीना ने सब्यसाची मुखर्जी का मेहंदी रंग का लहंगा पहना था और वह बहुत खूबसूरत लग रही थीं। उन्होंने पंजाबी दुल्हन लुक के अनुसार, मांग टीका, मैचिंग नेकपीस और झुमके की एक जोड़ी के साथ अपने लुक को कंप्लीट किया था। वहीं, विक्की हरे रंग के पठानी सूट में बेहद हैंडसम लग रहे थे। तस्वीरों को शेयर करते हुए जोड़े ने लिखा था, "मेहंदी ता सजदी जे नचे सारा तब्बर!"

अपने स्पेशल डे के लिए भी कैटरीना और विक्की ने सब्यसाची मुखर्जी के डिजाइन को ही चुना था। कैटरीना कैफ ने मटका सिल्क में एक क्लासिक सब्यसाची रेड ब्राइडल लहंगा पहना था। इस लहंगे को हाथ से बुनकर तैयार किया गया था, जिसमें महीन टीला वर्क और बॉर्डर के लिए रिवाइवल जरदोजी वेलवेट पर कढ़ाई की गई थी। पंजाबी टच देने के लिए, इसके दुपट्टे पर गोल्डन इलेक्ट्रोप्लेटेड के डिज़ाइन बनाए गए थे, जिसे चांदी के वर्क के साथ कस्टम-ट्रिम किया गया था। इस लहंगे के साथ कैटरीना ने सब्यसाची हेरिटेज ज्वेलरी पहनी थी। वहीं, विक्की कौशल ने जटिल कढ़ाई के साथ एक रेशम की बंदगला शेरवानी, कुर्ता-पायजामा पहना था। दूल्हे, विक्की ने इस शेरवानी के साथ एक दोशाला पहना था, जिस पर जड़ी की कशीदाकारी की गई थी। इसके साथ, उन्होंने सब्यसाची की हेरिटेज ज्वेलरी, बनारसी रेशम साफा और हाथ से बनी कलगी के साथ अपने लुक को कंप्लीट किया था।

(ये भी पढ़ें- एक्ट्रेस अंकिता लोखंडे ने कैंसिल की अपनी रिसेप्शन पार्टी, जानें वजह

फिलहाल, हमें विक्की और कैटरीना की शादी के सभी आउटफिट्स बेहद पसंद आए। आपकी इसके बारे में क्या राय है? हमें कमेंट करके बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

Anant के संगीत में Isha सिल्वर लहंगे में दिखीं स्टनिंग, भाभी Shloka ने व्हाइट साड़ी में बिखेरा जलवा

Deepika Padukone ने Anant-Radhika के 'संगीत' में क्लासी साड़ी में फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, दिखीं सुंदर

Isha Ambani-Shloka-Radhika ने 'दीवानगी दीवानगी' गाने पर फैमिली डांस के लिए पहना एम्बेलिश्ड लहंगा

Mukesh Ambani ने पत्नी Nita और ग्रैंडचिल्ड्रेन के साथ री-क्रिएट किया बॉलीवुड सॉन्ग 'चक्के पे चक्का'

Radhika Merchant ने संगीत नाइट के लिए चुनी ऑफ-शोल्डर चोली, फिर से पहना अपना 'दुर्लभ हार'

Anant Ambani की 'संगीत' में Alia-Ranbir से MS Dhoni-Sakshi तक तमाम स्टार्स हुए शामिल, देखें लिस्ट

Anant-Radhika की संगीत में पहुंचीं दूल्हे की 'नानी-मौसी' Purnima-Mamta Dalal, बुआ Dipti भी आईं नजर

Anant-Radhika की शादी के लिए खूबसूरती से सजाया गया Ambani का 15,000 करोड़ का घर 'एंटीलिया'

Ambani Family की 'गरबा' नाइट की इनसाइड झलकियां: लैविश मेनू से डेकोरेशन तक सबकुछ था शानदार

Anushka-Vamika और Akaay नहीं, इस पर्सनैलिटी की फोटो है Virat Kohli के फोन वॉलपेपर पर, दिखी झलक

Nita Ambani ने 'गरबा' नाइट में पहना Manish Malhotra का 'जरदोजी' एम्ब्रॉयडरी वाला आइवरी लहंगा

BB OTT 3: Poulomi Das ने बाहर आते ही Ex-BF को कहा- 'मूर्ख', खुद को बताया उनकी लाइफ की 'बेस्ट चीज'

Sonakshi Sinha ने भाई Luv के Zaheer संग विवाद के बीच शेयर की क्रिप्टिक पोस्ट, लिखा- 'अपनी आवाज कम..'

BB OTT 3: Chandrika Dixit ने Sai Ketan Rao के मसाज ऑफर पर कहा- 'मेरा मर्द मुझे खा जाएगा'

Shloka Mehta ने 'गरबा डांडिया नाइट' में पहना रत्न-जड़ित ग्रीन लहंगा, Akash Ambani ने की ट्विनिंग

Mukesh Ambani ने Anant-Radhika को शादी के तोहफे में दी 4.5 करोड़ की लग्जीरियस कार

Shloka Mehta 'ममेरू' सेरेमनी में पिंक 'बंधनी' लहंगे में दिखीं गॉर्जियस, डायमंड सेट ने चुराई लाइमलाइट

जब Luv Sinha ने बताया था Sonakshi Sinha ने कभी नहीं मानी उनकी सलाह, कहा था- 'वह सुनती नहीं है..'

Armaan की दो शादियों पर कमेंट करने के लिए Rakhi Sawant पर भड़कीं Payal, कहा- 'पहले अपनी शादियां..'

Radhika Merchant 'डांडिया नाइट' में बनीं गुजराती ब्राइड, पहना श्रीनाथजी प्रिंटेड बंधनी लहंगा