जानें कौन हैं पायल घोष, जिन्होंने अनुराग कश्यप पर लगाया है यौन शोषण का आरोप

फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) के ऊपर एक्ट्रेस पायल घोष (Payal Ghosh) ने यौन शोषण का आरोप लगाया है। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर ये पायल घोष हैं कौन?

By Prakash Joshi Last Updated: Sep 20, 2020 | 18:21:49 IST

अनुराग कश्यप (Anurag Kashyap) फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन डायरेक्टर्स में से एक हैं। उन्होंने बड़े पर्दे पर 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'मनमर्जियां', 'ब्लेक फ्राइडे' जैसी कई हिट फिल्मों को डायरेक्ट किया, जिसके लिए वो चर्चा में रहे। लेकिन हाल ही में एक्ट्रेस पायल घोष (Payal Ghosh) ने उन पर यौन शोषण जैसा गंभीर आरोप लगाया है, जिसके चलते वो एक बार फिर से चर्चा में आए गए हैं। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर ये पायल घोष हैं कौन?

ADVT
ADVT

दरअसल, एक्ट्रेस पायल घोष ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए अनुराग कश्यप पर आरोप लगाया है कि उन्होंने उनका यौन शोषण किया है। अपने ट्वीट में पायल ने लिखा, 'अनुराग कश्यप ने मेरे साथ जोर जबरदस्ती की और काफी बुरा बर्ताव किया।' उन्होंने देश के पीएम नरेंद्र मोदी और प्रधानमंत्री कार्यालय को इस ट्वीट को टैग करते हुए लिखा, 'कृपया इस व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई करें ताकि इसका असली चेहरा सामने आ सके। मुझे पता है कि ये व्यक्ति मुझे नुकसान पहुंचा सकता है, और मेरी सुरक्षा भी खतरे में है। कृपया करके मेरी मदद करें।'

ADVT.
ADVT.

पायल के इस ट्वीट का संज्ञान 'राष्ट्रीय महिला आयोग' की चेयरपर्सन रेखा शर्मा ने लिया और उनके इस ट्वीट पर जवाब देते हुए उन्होंने लिखा, 'आप हमें इस मामले में और अधिक जानकारी भेज सकती हैं। हम इस मामले की छानबीन करेंगे।' (ये भी पढ़ें: नानी के घर पहुंचते ही अम्मी करीना के सामने तैमूर अली खान ने किया भांगड़ा, वीडियो आया सामने)

वहीं, ETimes के साथ बातचीत के दौरान अपने साथ हुए यौन शोषण पर पायल ने बताया कि, 'अनुराग के खिलाफ वीडियो बनाने से पहले उन्होंने अपने परिवार वालों को नहीं बताया था, और जब वीडियो वायरल हो गया तो उन्होंने मुझे डांटा।' पायल ने बताया कि, 'अनुराग से मैं पहली बार वर्सोवा ऑफिस में मिली थी, और दूसरी बार मैं उनके घर पर मिली थी। हमने नॉर्मल फिल्मों और फिल्म इंडस्ट्री के बारे में बातें कीं। इसके बाद उन्होंने मुझे अपने वहां फिर से बुलाया, और ये हमारी तीसरी मुलाकात थी। इस दौरान उन्होंने मेरे साथ जबरदस्ती करने की कोशिश की। मैंने उनसे विनती की कि अभी मुझे जाने दो मैं किसी और टाइम आ जाऊंगी।'

ADVT.
ADVT.

'नहीं हैं कोई सबूत'

इस पर पायल से पूछा गया कि, 'इसके बाद क्या हुआ?' इस पर पायल ने कहा, 'इसके बाद कई बार मुझे बुलाने के लिए उन्होंने मैसेज किए, लेकिन मैं गई नहीं। हां, हम दोनों ने ही मिलने का फैसला किया था। मैं ही अनुराग से मिलना चाहती थी। एक्टर, एक्ट्रेसेस फिल्ममेकर्स से मिलते हैं, नहीं तो मेकर्स हमारे बारे में जानेंगे कैसे? और ये काम के सिलसिले में था।' इसके बाद जब पायल से पूछा गया कि 'क्या अनुराग पर लगाए गए आरोप का उनके पास कोई सबूत है?' इस पर उन्होंने कहा कि, 'नहीं, मेरे पास कोई मैसेज नहीं है क्योंकि काफी वक्त बीत गया है, तब से मैं कई फोन भी बदल चुकी हूं। घर पर जो हुआ उसे भी मैंने रिकॉर्ड नहीं किया था। मैंने ये कदम सिर्फ इसलिए उठाया है ताकि, बाकी लड़कियां सावधान हो जाएं।' (ये भी पढ़ें: सुशांत व अपनी मां को याद कर भावुक हुईं एक्टर की बहन मीतू, फोटो शेयर कर लिखा- 'दर्द बर्दाश्त नहीं...')

अनुराग ने किया पलटवार

पायल द्वारा अनुराग पर आरोप लगाने के बाद अनुराग ने भी इस पर पलटवार करते हुए, एक के बाद एक कई ट्वीट किए। अपने पहले ट्वीट में उन्होंने लिखा, "क्या बात है, इतना समय ले लिया मुझे चुप करवाने की कोशिश में। चलो कोई नहीं। मुझे चुप कराते-कराते इतना झूठ बोल गए की औरत होते हुए दूसरी औरतों को भी संग घसीट लिया। थोड़ी तो मर्यादा रखिए मैडम। बस यही कहूंगा की जो भी आरोप हैं आपके सब बेबुनियाद हैं।"

ADVT.
ADVT.

इसके बाद अपने दूसरे ट्वीट में अनुराग ने लिखा, "बाक़ी मुझपे आरोप लगाते-लगाते, मेरे कलाकारों और बच्चन परिवार को संग में घसीटना तो मतलब नहले पे चौका भी नहीं मार पाए। मैडम दो शादियां की हैं, अगर वो जुर्म है तो मंज़ूर है और बहुत प्रेम किया है, वो भी क़बूलता हूं। चाहे मेरी पहली पत्नी हों, या दूसरी पत्नी हों।"

उन्होंने आगे तीसरे ट्वीट में लिखा, "या कोई भी प्रेमिका या वो बहुत सारी अभिनेत्रियां जिनके साथ मैंने काम किया है, या वो पूरी लड़कियों और औरतों की टीम जो हमेशा मेरे साथ काम करती आयीं हैं, या वो सारी औरतें जिनसे मैं मिला बस, अकेले में या जनता के बीच," अनुराग यहीं नहीं रुके अपनी इस बात को आगे बढ़ाते हुए चौथे ट्वीट में लिखा, "मैं इस तरह का व्यवहार ना तो कभी करता हूं ना तो कभी किसी क़ीमत पे बर्दाश्त करता हूं। बाक़ी जो भी होता है देखते हैं। आपके वीडियो में ही दिख जाता है कितना सच है कितना नहीं, बाकी आपको बस दुआ और प्यार। आपकी अंग्रेजी का जवाब हिंदी में देने के लिए माफी।" 

इसके अलावा अनुराग ने एक अन्य ट्वीट के जरिए बताया कि उन्हें काफी फोन कॉल्स भी आ रहे हैं। उन्होंने लिखा, "अभी तो बहुत आक्रमण होने वाले हैं। यह बस शुरुआत है। बहुत फ़ोन आ चुके हैं, कि नहीं मत बोल और चुप हो जा। यह भी पता है कि पता नहीं कहां-कहां से तीर छोड़ें जाने वाले हैं। इंतज़ार है।" (ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा ने जेठानी डेनियल को खास अंदाज में किया बर्थडे विश, शेयर की ये प्यारी तस्वीर)

कौन हैं पायल घोष?

कोलकाता की रहने वाली पायल घोष ने 'सेंट पॉल्स मिशन स्कूल' से अपनी पढ़ाई की और इसके बाद 'स्कॉटिश चर्च कॉलेज' से उन्होंने ग्रेजुएशन किया और फिलहाल वो मुंबई में रहती हैं। उन्होंने साल 2017 में आई फिल्म 'पटेल की पंजाबी शादी' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। पायल ने साउथ, पंजाबी और हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। इसके अलावा पायल टीवी के फेमस शो 'साथ निभाना साथिया' में भी नजर आ चुकी है, जहां उन्होंने 'राधिका' का किरदार निभाया था। पायल सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं और अपनी कई ग्लैमरस फोटो शेयर करने के लिए जानी जाती हैं।

फिलहाल, जहां एक तरफ अनुराग ने पायल के सभी आरोपों को निराधार बताया है, तो वहीं 'राष्ट्रीय महिला आयोग' की तरफ से इस मामले की जांच करने का आश्वासान दिया गया है। हालांकि, पीएमओ या पीएम मोदी की तरफ से अब तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात