सैफ और करीना की नेट वर्थ जान दातों तले दबा लेंगे उंगली, सिर्फ पटौदी हाउस की कीमत है इतनी

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान व उनके पति सैफ अली खान की कुल नेट वर्थ को लेकर फैंस के मन में कई तरह के सवाल चलते रहते हैं। तो चलिए आज आपको कपल की कुल संपत्ति के बारे में बताते हैं।

By Prakash Joshi Last Updated: Oct 19, 2020 | 21:58:45 IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) व उनके पति सैफ अली खान (Saif Ali Khan) बी-टाउन के परफेक्ट कपल्स और संपन्न परिवारों में से एक हैं। जहां पटौदी खानदान के नवाब होने के नाते सैफ के पास काफी दौलत शोहरत है, तो वहीं करीना कपूर भी इस मामले में अपने पति से कम नहीं हैं। लेकिन बेहद कम ही फैंस को दोनों की नेट वर्थ के बारे में पता है। तो चलिए इस कपल की नेट वर्थ के बारे में आपको बताते हैं।

ADVT
ADVT

इस बात में कोई दो राय नहीं कि सैफ अली खान और करीना कपूर खान बॉलीवुड के सबसे अमीर जोड़ों में से एक हैं, और अपने करियर के दौरान उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री को कई हिट फिल्में दी हैं। यही नहीं, सैफ और करीना बॉलीवुड के सबसे अधिक डिमांड वाले जोड़ों में से भी एक हैं, जिसके चलते दोनों फिल्मों के लिए मोटी फीस लेते हैं। (ये भी पढ़ें: जब करीना कपूर ने कहा कि वो किसी शादीशुदा पुरुष के साथ अफेयर नहीं करेंगी, फिर क्यों की सैफ से शादी)

ADVT.
ADVT.

ऐसे में बात अगर दोनों की इनकम के बारे में की जाए, तो सैफ अली खान के पास 'पटौदी पैलेस' है, जो कि हरियाणा में स्थित है और 'स्पॉटबॉय' की एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2020 तक इसकी कीमत 800 करोड़ रुपये है। सैफ और करीना का मुंबई के बांद्रा में 'फॉर्च्यून हाइट्स' नाम की आलीशान बिल्डिंग में एक घर भी है, जहां वो फिलहाल रह रहे हैं। इस फ्लैट की कीमत लगभग 4.2 करोड़ रुपये आंकी गई है। इसके अलावा सैफ और करीना ने मुंबई में ही एक नया घर भी खरीदा है, जो कि इस वाले अपार्टमेंट से थोड़ा बड़ा है। मौजूदा समय में बांद्रा के जिस फ्लैट में ये कपल रहता है, ये वाला फ्लैट उसके ठीक अपोजिट में स्थित है और इस घर को किराए पर देने की योजना है। यही नहीं, इसके अलावा भी सैफ और करीना के पास मुंबई में दो बंगले हैं, जिनकी कीमत 6 करोड़ रुपये है। वहीं, सैफ और करीना के पास स्विट्ज़रलैंड के गस्ताद में 33 करोड़ रुपये की कीमत वाला एक लग्जरी शैलेट (Chalet) है।

कपल के पास है एक से बढ़कर एक कार

जब सैफ ने करीना कपूर से शादी की थी, तो उन्होंने 'बेबो' को एक शादी की अंगूठी भेंट की थी, जिसकी कथित तौर पर कीमत 3 करोड़ रुपये बताई जाती है। करीना के पास महंगे बैगों का अमेजिंग कलेक्शन है, जिसमें एक 'बिर्किन 35 रूज कासा इप्सोम बैग' (Birkin 35 Rouge Casaque Epsom Bag) शामिल है, और इसकी कीमत 10 लाख रुपये है। इसके अलावा करीना के पास 'चैनल फ्लैप बैग' भी है, जिसकी कीमत लगभग 2 लाख रुपये है। अन्य बी-टाउन सेलेब्स की तरह सैफ और करीना के पास भी लग्जरी कारों का शानदार कलेक्शन है। उनके पास कई लग्जरी कारें हैं, जिनमें 'मर्सिडीज बेंज एस क्लास' (कीमत 1.40 करोड़ रुपये), 'मर्सिडीज एमएल 350' (कीमत 93.35 लाख रुपये), 'ऑडी आर 8' (कीमत 3.4 करोड़ रुपये), 'फोर्ड मस्टैंग शेल्बी जीटी 500' (कीमत 90 लाख रुपये), 'बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज' (कीमत 1.44 करोड़ रुपये) शामिल है। इसके अलावा कपल के पास 'रेंज रोवर' स्पोर्ट कार है जिसकी कीमत 1.56 करोड़ रुपये है, और साथ ही इनके पास 'हार्ले डेविडसन आयरन 883' भी है जिसकी कीमत 9.88 लाख रुपये है। (ये भी पढ़ें: रानी मुखर्जी की लव स्टोरी: पहली मुलाकात में एक्ट्रेस ने आदित्य चोपड़ा को किया था इग्नोर, फिर ऐसे बनी)

ADVT.
ADVT.

ये है दोनों की नेट वर्थ

'याहू' की एक रिपोर्ट के अनुसार, सैफ अली खान और करीना कपूर खान ने लगभग 128 करोड़ की इन्वेस्टमेंट की थी। रिपोर्ट के अनुसार, सैफ प्रत्येक फिल्म के लिए लगभग 6-7 करोड़ रुपये चार्ज करते हैं। वहीं, ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए सैफ 3 से 4 करोड़ रुपये तक लेते हैं। 'मीडियम डॉट कॉम' की एक रिपोर्ट की मानें तो करीना एक फिल्म के लिए एक करोड़ रुपए चार्ज करती हैं। 'IBTimes' के अनुसार, सैफ और करीना दोनों की मिलाकर कुल संपत्ति 100 मिलियन डॉलर (लगभग 7.3 अरब) से अधिक है, और अगले तीन सालों में उनकी कुल संपत्ति 75 प्रतिशत तक बढ़ने का अनुमान है।

इस चीज को कभी खरीदना बंद नहीं कर सकती 'बेबो'

करीना 'लैक्मे फैशन वीक 2019' के फाइनल से पहले, डिजाइनर जोड़ी गौरी और नैनिका की शो स्टॉपर थीं। यहां उन्होंने 'iDiva' के साथ एक इंटरव्यू में खुद के बारे में कुछ खुलासे किए थे। जहां उन्होंने बताया था कि उनके पास सबसे महंगी चीज क्या है? करीना ने कहा था, 'उम्म.. मुझे घड़ियों से बहुत प्यार है और मेरे पास ये काफी हैं। मेरे पास सबसे महंगी जो चीज है, वो एक घड़ी है।' वहीं, जब उनसे पूछा गया कि वो कौन सी चीज है जिसे वो खरीदना बंद नहीं कर सकती हैं? तो इस पर करीना ने जवाब दिया था, 'मैं शॉवर जैल खरीदना बंद नहीं कर सकती! मैंने हमेशा बहुत सारे शॉवर जैल खरीदे हैं, जिनमें से 40 अभी मेरे बाथरूम में पड़े हैं। मेरे अंदर उन्हें लेकर अलग तरह का जुनून है।' (ये भी पढ़ें: बड़े पर्दे पर खूंखार विलेन के रूप में फेमस प्रेम चोपड़ा की निजी लाइफ है बहुत सरल, जानें इनके बारे मे)   

ADVT.
ADVT.

जल्द ही आने वाला है तैमूर का भाई या बहन

12 अगस्त 2020 को करीना कपूर और सैफ अली खान ने अपने दोबारा पैरेंट्स बनने की बात को स्वीकारते हुए एक साथ दिए स्टेटमेंट में कहा था कि, "हमें ये बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारे परिवार में एक नया मेहमान जुड़ने वाला है। हमारे सभी शुभचिंतकों की शुभकामनाएं और सहयोग का बहुत शुक्रिया।" इस खबर के सामने आने के बाद बाद से ही कपल, उनका परिवार और फैंस बेहद उत्साहित हैं। ऐसे में फैंस से लेकर परिवार के लोग आने वाले बच्चे को लेकर काफी एक्साइटेड हैं। वहीं, तैमूर को भी जल्द ही छोटा भाई या फिर छोटी बहन मिलने वाली है।

फिलहाल, ये कपल मुंबई के बांद्रा में 'फॉर्च्यून हाइट्स' नाम की आलीशान बिल्डिंग में रहता है। खैर, अब आपको पता चल गया होगा कि आपकी ये फेवरेट जोड़ी एक फिल्म में कितना चार्ज करती है, और इनकी नेट वर्थ कितनी है। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात