'दंगल गर्ल' बबीता फोगाट ने बेटे को दिया जन्म, 2019 में विवेक सुहाग से की थी शादी

भारतीय महिला कुश्ती खिलाड़ी बबीता फोगाट ने हाल ही में एक बेटे को जन्म दिया है, जिसके साथ उन्होंने फ़ोटो शेयर की है और फैंस के साथ अपनी इस खुशी को जगजाहिर किया है। आइए देखते हैं वो फोटो...

By Shashwat Mishra Last Updated: Jan 11, 2021 | 20:57:45 IST

2016 में आई फिल्म 'दंगल' से जिनकी कहानी को पर्दे पर दिखाया गया था, 2014 ओलंपिक गेम्स में जिन्होंने रेसलिंग में देश का नाम रोशन किया था, जो मौजूदा समय में भाजपा नेत्री हैं और अब वो हाल ही में मां भी बन गयी हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं भारतीय महिला कुश्ती खिलाड़ी और दंगल गर्ल के नाम से मशहूर बबीता फोगाट (Babita Phogat) की। बबीता ने हाल ही में एक बेटे को जन्म दिया है, जिसकी जानकारी उन्होंने अपने फैन्स के साथ साझा कर अपनी इस खुशी को जगजाहिर किया है। 

ADVT
ADVT

बबीता फोगाट ने बेटे व पति विवेक सुहाग (Vivek Suhag) के साथ फोटो शेयर करते हुए लिखा है कि ''सपनों में विश्वास किया करो, क्योंकि सपने सच होते हैं। हमारा सपना हमारे साथ नीले कपड़े पहने हुए है।'' इस फोटो के सामने आते ही उनके पास बधाइयों का तांता लगना शुरू हो गया। बबीता को उनके फैन्स संग कई सेलिब्रिटीज़ ने भी बेटे के जन्म पर शुभकामनाएं दी हैं। (ये भी पढ़ें- कपिल शर्मा से अजय देवगन ने पूछा पत्नी गिन्नी से जुड़ा ये सवाल, काॅमेडियन की बोलती हो गई बंद)

बेबी बंप दिखाते हुए शेयर की थी फोटो

बबीता फोगाट ने इससे पहले अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर 21 नवंबर को अपने पति के साथ एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वो बेबी बंप दिखाते हुए नजर आ रही थीं। अपनी उस फोटो के साथ उन्होंने अपने पति विवेक के लिए एक मैसेज भी लिखा था। बबीता ने लिखा था कि "आपकी पत्नी के रूप में बिताए गए हर पल में मैंने एहसास किया है कि मैं कितनी भाग्यशाली हूं। आप मेरी खुशियां हो। आपने मुझे पूरा किया है। मैं अपनी ज़िंदगी में इस नए चैप्टर को शुरू करने के लिए उत्साहित हूं और बेसब्री से इंतजार कर रही हूं।" (ये भी पढ़ें- जैस्मिन के बेघर होते ही अली गोनी को आया 'अस्थमा अटैक', तो सलमान खान हुए इमोशनल)

ADVT.
ADVT.

ऐसे हुई थी बबीता-विवेक की पहली मुलाकात

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक, बबीता-विवेक की पहली मुलाकात साल 2014 में हरियाणा के सोनीपत स्थित स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया (SAI) सेंटर में हुई थी। यहां दोनों नेशनल शिविर में हिस्सा लेने आए थे। बबीता फोगाट जहां कॉमनवेल्थ गेम्स, एशियन गेम्स और अन्य कई अंतरराष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में पदक जीतकर देश का नाम रोशन कर चुकी हैं, वहीं विवेक सुहाग भी देश के लिए पहलवानी करते हैं। (ये भी पढ़ें- अनिता हस्सनंदनी ने आठवें महीने में करवाया मैटरनिटी शूट, वीडियो में बेबी बंप फ्लॉन्ट करती आईं नजर)

ADVT.
ADVT.

बबीता ने अपने हसबैंड विवेक से मुलाक़ात के बारे में ‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ को दिए गए एक इंटरव्यू में बताया था कि “हमारी पहली मुलाकात दिल्ली के एक होटल में हुई थी, जहां रेसलर्स का एक इवेंट चल रहा था। बस वहीं हमारी दोस्ती हो गई। हम काफी समय तक संपर्क में रहे और फिर हमें धीरे-धीरे एहसास हुआ कि हम एक-दूसरे को पसंद करने लगे हैं। मुझे पसंद है कि कैसे वो मुंह पर हर बात बोल देते हैं, पर दूसरों की बहुत इज्जत करते हैं।”

2019 में हुई थी शादी

बबीता और विवेक ने पांच सालों के अपने रिलेशनशिप को शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया और 1 दिसंबर 2019 को दोनों ने पूरे रीति-रिवाज व विधि-विधान से शादी की थी। बबीता ने विवेक संग अपनी शादी के सारे फंक्शन्स किसी होटल व रिसॉर्ट में न करके, अपने ही पैतृक गांव बलाली से किए थे। इनकी शादी बेहद ही साधारण व सादगीपूर्ण तरीके से हुई थी, जिसमें भारतीय संस्कृति की झलक देखने को मिली थी।

ADVT.
ADVT.

इसके अलावा इन्होंने अपनी शादी में ज्यादा ताम-झाम को तवज्जो न देते हुए कुछ गिने-चुने रिश्तेदारों की मौजूदगी में अपने वैवाहिक जीवन की शुरुआत की थी। बबीता-विवेक की शादी में केवल 21 बाराती ही थे। इस कपल ने 7 फेरों के अलावा अपनी शादी में ‘बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ’ अभियान को सपोर्ट करने के लिए एक एक्स्ट्रा फेरा भी लिया था। 

महिला विकास निगम की चेयरपर्सन हैं बबीता

बबीता फोगाट ने वर्ष 2019 में भाजपा के टिकट पर दादरी से विधानसभा चुनाव लड़ा था। मगर इसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद प्रदेश सरकार द्वारा उन्हें खेल विभाग में उपनिदेशक बनाया गया था, जिससे बबीता ने कुछ समय बाद ही इस्तीफा दे दिया था। हाल ही में बबीता को हरियाणा महिला विकास निगम का चेयरपर्सन बनाया गया है और वो अपने इस पद का जिम्मेदारी से निर्वहन कर रही हैं। बबीता फोगाट हमेशा सामाजिक मुद्दों पर बेबाकी से अपनी राय ज्वलंत सोशल मीडिया के माध्यम जनता के बीच रखती रहती हैं।

बड़ी बहन गीता फोगाट भी बन चुकी हैं मां

बबीता फोगाट की बड़ी बहन यानी गीता फोगाट भी मां बन चुकी हैं। गीता ने 2019 में 24 दिसम्बर को एक बेटे को जन्म दिया था। उस वक़्त गीता ने भी अपने बेटे और पति के साथ फोटो शेयर की थी। ओलंपिक के लिए क्वालिफाई करने वाली भारत की पहली महिला पहलवान गीता ने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा था, “हैल्लो ब्वॉय। इस दुनिया में आपका स्वागत है। कृपया बहुत सारा प्यार और आशीर्वाद दीजिए। नन्हें बेटे ने जीवन को शानदार बना दिया है। अपने खुद के बेटे को देखने का अहसास कोई बयां नहीं कर सकता।”

फिलहाल, बबीता फोगाट और विवेक सुहाग इस वक़्त अपने बेटे के जन्म पर खुश हैं और अपनी इस खुशी को सभी के सामने व्यक्त कर रहे हैं। इन दोनों की ये जोड़ी हमेशा सलामत रहे और ये अपने वैवाहिक जीवन में हमेशा खुश रहें। हम यही कामना करते हैं। तो, आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? कमेंट करके हमें जरूर बताएं और यदि आपको कोई सुझाव देना हो तो अवश्य दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात