बेटी जियाना संग 6 महीने की मदरहुड जर्नी पर चारु असोपा ने कहा- 'हर दिन सीख रही हूं': Exclusive

मदर्स-डे पर 'बॉलीवुडशादीज' के साथ एक विशेष बातचीत में चारु असोपा सेन ने बेटी ज़ियाना के साथ अपने मातृत्व यात्रा के बारे में बात की। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

By Shivakant Shukla Last Updated: May 9, 2022 | 13:23:31 IST

मातृत्व में एक बहुत ही जबरदस्त एहसास होता है, यह खुशी तो लाता है, लेकिन यह एक मां को कई जिम्मेदारियों में भी डालता है। उचित शिक्षा, देखभाल और प्यार के साथ एक छोटे से इंसान को विकसित करना और उसे जीवन में एक बेहतर इंसान बनाना एक मां का कर्तव्य है। यह एक ऐसी यात्रा है, जिसमें एक मां अपने बच्चे को हर छोटी-बड़ी चीजों की जानकारी देती है और इस प्रक्रिया में वह कभी आराम नहीं करती। यह सुंदर, डरावना, प्यार करने वाला और बहुत अधिक मजेदार है।

ADVT
ADVT

टेलीविजन अभिनेत्री चारु असोपा जो 1 नवंबर 2021 को एक प्यारी बेटी की मां बनी थीं, वह भी ऐसा ही अनुभव साझा करती हैं। चारु ने एक्ट्रेस सुष्मिता सेन के भाई व बिजनेसमैन राजीव सेन से साल 2019 में शादी की थी। बहुत प्यार करने वाला कपल अपनी बच्ची के साथ अपने पैरेंटहुड की जर्नी के छह महीने पार कर चुका है। उन्होंने अपनी बेटी का नाम जियाना रखा है। 'बॉलीवुडशादीज' के साथ एक विशेष साक्षात्कार में चारु असोपा ने अपनी इस जर्नी के बारे में विस्तार से बात की है। आइए आपको बताते हैं कि, उन्होंने अब तक कैसा अनुभव किया है।

ADVT.
ADVT.

खुलकर बातचीत में छह महीने की मम्मा चारु असोपा सेन ने बताया कि, उनकी अब तक की यात्रा कैसी रही है। इसके बारे में बात करते हुए अभिनेत्री ने बताया कि, यह अद्भुत रहा है और साथ ही वह हर दिन अपने छोटे से कुछ न कुछ सीख रही हैं, जो इसे और अधिक सुंदर बनाती है। उन्होंने कहा, "यह अद्भुत है। मैं ये जो अनुभव कर रही हूं, जो हर मां करती है। यह एक खूबसूरत यात्रा है, यह एक मां बनने का एक खूबसूरत एहसास है। एक मां के रूप में, उसके साथ कुछ न कुछ नया सीख रही हूं, हर रोज कुछ ना कुछ नया होता है। मजा आ रहा है।"

चारु से पूछा गया कि, 'जब उन्होंने पहली बार अपनी बेटी ज़ियाना को गोद में लिया था, तो उन्हें कैसा लगा था?' इस पर नई मां भावुक हो गईं और उन्होंने अपना अनुभव साझा किया। उन्होंने खुलासा किया कि, वह जियाना को पकड़ने के बाद उससे ज्यादा रोई थीं। चारु ने कहा, "यह जबरदस्त था। मैं बहुत रोई। मैं ज़ियाना से भी ज्यादा रोई। यह एक अद्भुत एहसास था। अभी भी मैं जब उस दिन को याद करती हूं, मेरे रोंगटे खड़े हो जाते हैं।"

ADVT.
ADVT.

जब उनसे पूछा गया कि, 'सेलेब मां बनना आसान काम है या मुश्किल?' तो चारु ने एकदम सही जवाब दिया। उन्होंने साझा किया कि, हर मां एक जैसी होती है, चाहे वह कामकाजी हो, सेलिब्रिटी हो या सामान्य मां। उनके शब्दों में, "मां, मां होती हैं। सेलेब मॉम या नॉर्मल मॉम जैसा कुछ नहीं होता है। हर मां एक जैसी होती है। हर मां की ज़िम्मेदारी एक जैसी होती है। हर मां अपने बच्चे को उतना ही प्यार करती है। मां बनना ही एक बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है, एक आशीर्वाद है।''

(ये भी पढ़ें- सोनाक्षी सिन्हा ने कर ली सगाई, मिस्ट्री बॉय के कंधे पर हाथ रख फ्लॉन्ट की अपनी इंगेजमेंट रिंग

ADVT.
ADVT.

अपनी डिलीवरी के बारे में बात करते हुए चारु ने बताया कि, उनकी सी-सेक्शन डिलीवरी हुई थी, क्योंकि वह प्लेसेंटा कैल्सीफिकेशन से पीड़ित थीं और डॉक्टरों को यकीन नहीं था कि, बच्चा लेबर ले भी सकता है या नहीं। इसलिए उन्होंने सी-सेक्शन डिलीवरी का विकल्प चुना था। उन्होंने आगे बताया कि, ''जब सभी ने ज़ियाना को देखा, तो वे सभी बहुत खुश थे और छोटी बच्ची से मिलने के लिए उत्साहित थे।'' डिलीवरी के बाद ज़ियाना कैसी थीं, यह साझा करते हुए लवली मां ने कहा कि, ''वह बहुत छोटी थी, केवल 2.9 किलोग्राम की।''

जब चारु असोपा से ज़ियाना के साथ एक मज़ेदार घटना साझा करने के लिए कहा गया, तो बिंदास मां ने कहा कि, उनके साथ हर दिन कितना मज़ेदार होता है। इसके बारे में बात करते हुए चारु ने ज़ियाना के साथ एक सुपर क्यूट घटना का खुलासा किया और कहा, "हम रात के खाने के लिए बाहर जा रहे थे और हमने सोचा कि, वो सो जाएगी तो उसे घर पर छोड़ के जाते हैं, लेकिन जैसे ही उसने मेरे हाथों में पर्स देखा, वह रोने लगी। उसे पता चल गया कि, हम लोग कहीं जा रहे हैं और फिर हम लोग उसे भी लेकर गए।"

(ये भी पढ़ें- रणबीर-आलिया की शादी पर नीतू कपूर का खुलासा, दक्षिण अफ्रीका में डेस्टिनेशन वेडिंग का था प्लान)

चारु असोपा ने अपनी बेटी के लिए एक संपूर्ण और उचित नींद दिलाने की शपथ ली है। इस पर अपनी राय साझा करते हुए नई-नवेली मां ने कहा, "मुझे लगता है कि, बच्चों की नींद पूरी होना बहुत जरूरी है। अगर कोई बच्चा अच्छे से सो रहा है तो वो अच्छा रहेगा। तो मुझे ऐसा लगता है कि, बच्चों की जरूरत अच्छे से पूरी होनी चाहिए।" 

इस मदर्स-डे पर छह महीने की मां चारु असोपा ने सभी नई-नवेली माताओं को एक विशेष टिप दी। उन्होंने कहा कि, आपके बच्चे के रोने का पहला जवाब दवा नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि, "अगर आपका बच्चा किसी तरह की परेशानी महसूस कर रहा है, तो यह पता लगाने की कोशिश करें कि, आपके बच्चे को क्या परेशान कर रहा है? किसी और चीज से उसका ध्यान भटकाने की कोशिश करें। तुरंत आपको अपने बच्चे को दवा नहीं देनी चाहिए। बच्चों का ध्यान डायवर्ट कर दो, तो बहुत कुछ हल हो जाता है। अगर कुछ खास दिखे, तो दवा देना पड़ता है, अन्यथा घुमाके आप अपने बच्चे का ध्यान असुविधा से हटा सकते हैं।"

इंटरव्यू को समाप्त करते हुए चारु असोपा ने अपने सभी प्रशंसकों से कहा कि, वह जल्द ही टेलीविजन पर वापसी कर रही हैं। छह महीने तक जियाना के साथ रहने के बाद उन्हें विश्वास हो गया है कि, अब वह सेट पर लौट सकती हैं और एक कामकाजी मां बन सकती हैं। उनके शब्दों में, "अभी थोड़ा कॉन्फिडेंस आ गया है कि, मैं उसे शूट के साथ-साथ संभाल सकती हूं। उसे अपने सेट पर ले जा सकती हूं और घर में भी काफी लोग हैं उसका ध्यान रखने के लिए, तो मैं कुछ शूट कर सकती हूं। एक चीज है उसे आस पास मम्मी दिखनी चाहिए, तो वह ठीक हो जाएगी। अपनी बेटी की देखभाल करती हूं, इसलिए मुझे लगता है कि, मैं अपनी शूटिंग के लिए कुछ समय निकाल सकती हूं।"

(ये भी पढ़ें- अमजद खान के पास पत्नी को अस्पताल से डिस्चार्ज कराने के नहीं थे पैसे, बेटे शादाब ने बताई स्टोरी)

वर्क फ्रंट की बात करें तो, चारु असोपा को आखिरी बार 'अकबर का बल बीरबल' में देखा गया था।  खैर, हमें एक्ट्रेस को शूटिंग फ्लोर पर वापस देखने और उनके टेलीविजन कैरेक्टर के साथ-साथ उनकी वास्तविक जीवन में मां की भूमिका को देखने का इंतजार है। तो एक्ट्रेस के इंटरव्यू के बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

Anant-Radhika के संगीत में Ranbir-Alia ने चुराई लाइमलाइट, Salman-Ranveer ने भी जमाया रंग

Anant के संगीत में Isha सिल्वर लहंगे में दिखीं स्टनिंग, भाभी Shloka ने व्हाइट साड़ी में बिखेरा जलवा

Deepika Padukone ने Anant-Radhika के 'संगीत' में क्लासी साड़ी में फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, दिखीं सुंदर

Isha Ambani-Shloka-Radhika ने 'दीवानगी दीवानगी' गाने पर फैमिली डांस के लिए पहना एम्बेलिश्ड लहंगा

Mukesh Ambani ने पत्नी Nita और ग्रैंडचिल्ड्रेन के साथ री-क्रिएट किया बॉलीवुड सॉन्ग 'चक्के पे चक्का'

Radhika Merchant ने संगीत नाइट के लिए चुनी ऑफ-शोल्डर चोली, फिर से पहना अपना 'दुर्लभ हार'

Anant Ambani की 'संगीत' में Alia-Ranbir से MS Dhoni-Sakshi तक तमाम स्टार्स हुए शामिल, देखें लिस्ट

Anant-Radhika की संगीत में पहुंचीं दूल्हे की 'नानी-मौसी' Purnima-Mamta Dalal, बुआ Dipti भी आईं नजर

Anant-Radhika की शादी के लिए खूबसूरती से सजाया गया Ambani का 15,000 करोड़ का घर 'एंटीलिया'

Ambani Family की 'गरबा' नाइट की इनसाइड झलकियां: लैविश मेनू से डेकोरेशन तक सबकुछ था शानदार

Anushka-Vamika और Akaay नहीं, इस पर्सनैलिटी की फोटो है Virat Kohli के फोन वॉलपेपर पर, दिखी झलक

Nita Ambani ने 'गरबा' नाइट में पहना Manish Malhotra का 'जरदोजी' एम्ब्रॉयडरी वाला आइवरी लहंगा

BB OTT 3: Poulomi Das ने बाहर आते ही Ex-BF को कहा- 'मूर्ख', खुद को बताया उनकी लाइफ की 'बेस्ट चीज'

Sonakshi Sinha ने भाई Luv के Zaheer संग विवाद के बीच शेयर की क्रिप्टिक पोस्ट, लिखा- 'अपनी आवाज कम..'

BB OTT 3: Chandrika Dixit ने Sai Ketan Rao के मसाज ऑफर पर कहा- 'मेरा मर्द मुझे खा जाएगा'

Shloka Mehta ने 'गरबा डांडिया नाइट' में पहना रत्न-जड़ित ग्रीन लहंगा, Akash Ambani ने की ट्विनिंग

Mukesh Ambani ने Anant-Radhika को शादी के तोहफे में दी 4.5 करोड़ की लग्जीरियस कार

Shloka Mehta 'ममेरू' सेरेमनी में पिंक 'बंधनी' लहंगे में दिखीं गॉर्जियस, डायमंड सेट ने चुराई लाइमलाइट

जब Luv Sinha ने बताया था Sonakshi Sinha ने कभी नहीं मानी उनकी सलाह, कहा था- 'वह सुनती नहीं है..'

Armaan की दो शादियों पर कमेंट करने के लिए Rakhi Sawant पर भड़कीं Payal, कहा- 'पहले अपनी शादियां..'