Bobby Deol की 'एनिमल' के लिए ट्रांसफॉर्मेशन जर्नी: 4 महीने की ट्रेनिंग से डाइट तक, जानें सब कुछ

यहां हम आपको एक्टर बॉबी देओल के फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसकी हर कोई तारीफ कर रहा है और जिसके लिए बॉबी ने कड़ी मेहनत की है। आइए बताते हैं।

By Pooja Shripal Last Updated: Dec 8, 2023 | 14:03:03 IST

एक्टर बॉबी देओल (Bobby Deol) ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 1995 में फिल्म 'बरसात' से की थी, जिसमें उनके किरदार का नाम 'बादल' था। फिल्म हिट रही और बॉबी ने बेस्ट मेल डेब्यू का 'फिल्मफेयर' अवॉर्ड जीता। इसके बाद हिट-एंड-फ्लॉप फिल्मों का दौर शुरू हो गया। 2004 से 2013 तक के नौ साल बॉबी के करियर का सबसे काला दौर था, क्योंकि उनकी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रही थीं। हालांकि, यह 2018 में था जब अभिनेता को 'रेस 3' में देखा गया था और हालांकि, फिल्म ज्यादा क्रिटिकली सफल नहीं थी, लेकिन यह 2018 की छठी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।

ADVT
ADVT

बॉबी देओल का शानदार कमबैक

दर्शकों ने 'रेस 3' के लिए बॉबी देओल के फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन की काफी तारीफ की थी, लेकिन फिल्मों में वापसी के मामले में वह अभी दूर थे। हालांकि, फिल्म में बॉबी को रोल ऑफर करने के सलमान खान के कदम ने उनके कमबैक में अहम भूमिका निभाई, क्योंकि इसके बाद बॉबी 'हाउसफुल 4' में दिखाई दिए थे, जो सफल साबित हुई थी। 

'रेस 3' और 'हाउसफुल 4' जैसी दो ब्लॉकबस्टर फिल्मों का हिस्सा होने के बावजूद, बॉबी देओल अभी भी एक एक ऐसी फिल्म की तलाश में थे, जिसमें वह अपने अभिनय कौशल का प्रदर्शन कर सकें। यह मौका उन्हें शाहरुख खान के 'रेड चिलीज एंटरटेनमेंट' की 'क्लास ऑफ 83' से मिला। हालांकि, यह फिल्म स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर बड़ी हिट नहीं थी, लेकिन इसने बॉबी के अनदेखे रूप को दिखाया, जो पहले किसी ने नहीं देखा था।

ADVT.
ADVT.

हालांकि, ये प्रकाश झा थे, जिन्होंने बॉबी की वापसी में अहम भूमिका निभाई। निर्देशक ने 'आश्रम' वेब सीरीज में बॉबी को 'बाबा निराला/मोंटी सिंह' नामक एक भ्रष्ट धर्मगुरु की भूमिका में लिया था। वेब सीरीज़ ने कई स्ट्रीमिंग रिकॉर्ड तोड़े और आधिकारिक तौर पर बॉबी की वापसी की कहानी लिखी।

'एनिमल' के लिए बॉबी देओल का ट्रांसफॉर्मेशन

प्रकाश झा और बॉबी देओल ने अब तक 'आश्रम' के तीन सफल सीज़न बनाए हैं और रिपोर्ट्स की मानें, तो चौथा सीज़न 2024 में आएगा। पिछले कुछ वर्षों में हमने कई अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को सफल कमबैक करते देखा है, लेकिन जिस कारण से लोग बॉबी की वापसी को इतिहास में सर्वश्रेष्ठ कह रहे हैं, उसका कारण संदीप रेड्डी वांगा की फिल्म 'एनिमल' में उनका किरदार और बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन है।

ADVT.
ADVT.

संदीप रेड्डी वांगा चाहते थे रणबीर से चौड़े दिखें बॉबी

बॉबी देओल की वापसी में उनकी फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन ने अहम भूमिका निभाई है। हालांकि, 'रेस 3' के लिए उन्होंने जो बॉडी बनाई थी, वह संदीप रेड्डी वांगा की बॉडी 'एनिमल' में बॉबी से अलग थी। इसलिए, उन्होंने बॉबी को अलग तरह की ट्रेनिंग लेने के लिए कहा था। बॉबी के ट्रेनर प्रज्वल के अनुसार, निर्देशक ने उन्हें बॉबी को रणबीर से ज्यादा चौड़ा दिखाने के लिए बॉबी को स्पेशल वर्कआउट करने के लिए कहा था। ट्रेनर के अनुसार, उन्होंने निर्देशक के कहे अनुसार वर्कआउट रूटीन तैयार किया। उन्होंने कहा कि रूटीन को पूरी तरह से फॉलो करने का श्रेय बॉबी को जाता है। अभिनेता ने प्रज्वल के निर्देशों के अनुसार प्रशिक्षण लिया और ट्रेनिंग व डाइट को 100 प्रतिशत से ज्यादा दिया।

Animal Cast Fees: Ranbir Kapoor ने लिए 70 करोड़, जो Bobby Deol की फीस से 14 गुना है ज्यादा, जानने के लिए यहां क्लिक करें

बॉबी देओल दिन में दो बार करते थे हाई-इंटेंसिटी कार्डियो

बॉबी देओल के ट्रेनर प्रज्वल ने एक वेबसाइट के साथ एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि अभिनेता ने अपना फैट घटाकर 12 कर लिया है, जो स्पष्ट रूप से उनके द्वारा की गई ट्रेनिंग व वर्कआउट के बारे में बताता है। अभिनेता का वजन भी 85 से 90 के बीच रहता था और इसका काफी श्रेय 40 मिनट के हाई-इंटेंसिटी कार्डियो को जाता है, जिसे बॉबी रोजाना सुबह और शाम दो बार किया करते थे।

ADVT.
ADVT.

बॉबी देओल ने चार महीने तक स्वीट्स को कह दिया था 'ना'

उनके फिटनेस ट्रेनर प्रज्वल के अनुसार, पंजाबी होने के बावजूद बॉबी देओल खाने के बहुत बड़े शौकीन नहीं हैं, इसलिए उनके लिए सख्त आहार का पालन करना आसान था। हालांकि, बॉबी को मिठाइयों से दूर रहना काफी चुनौतीपूर्ण लगा, क्योंकि लगभग हर भारतीय की तरह उन्हें भी मिठाइयां खाना बहुत पसंद है। हालांकि, 'एनिमल' में अपनी मनचाही फिजिक पाने के लिए बॉबी ने चार महीने तक 'कोई मिठाई नहीं' नीति का पालन किया, जिसने उनके शारीरिक परिवर्तन में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

बॉबी का डाइट प्लान

बॉबी देओल के डाइट प्लान की बात करें, तो एक्टर सुबह उठते ही कुछ अंडे खाते थे, जिसके बाद नाश्ते में वह दलिया खाते थे। दोपहर के भोजन के लिए बॉबी ने अपने लंच में कुछ चावल और चिकन शामिल किया। शाम को बॉबी की डाइट में सलाद होता था और रात के खाने में एक्टर एक बार फिर मछली या चिकन खाते थे। लंच इस तरह से प्लान किया गया था कि इसमें कार्बोहाइड्रेट, प्रोटीन और वसा का मिश्रण शामिल हो।

बॉबी देओल का वर्कआउट

बॉबी देओल का वर्कआउट सेशन कार्डियो, वजन ट्रेनिंग और फंक्शनल ट्रेनिंग में बांटा गया था। जबकि कार्डियो और वजन दोनों ने उन्हें बॉडी बनाने में मदद की, फंक्शनल ट्रेनिंग ने उनके शारीरिक परिवर्तन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इतनी फिट बॉडी होने के बावजूद, फिल्मों में बॉबी के लचीलेपन और चाल-ढाल में समन्वय ने उनकी ओवरऑल पर्सनैलिटी को निखारा है।

कौन हैं बॉबी देओल की पत्नी तान्या आहूजा? पिता की दौलत को लेकर आई थीं चर्चा में, जानें इनके बारे में

खैर, जिस तरह से बॉबी देओल ने 54 साल की उम्र में ऐसी बॉडी हासिल की है, फैंस उसके कायल हो गए हैं। उनके फिजिकल ट्रांसफॉर्मेशन के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात