सिंगर नेहा भसीन की लाइफ: अनु मलिक पर यौन उत्पीड़न के आरोप से समीर संग शादी तक, ऐसी है कहानी

आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको सिंगर नेहा भसीन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों के बारे में बताएंगे।

By Rinki Tiwari Last Updated: Aug 6, 2021 | 20:51:35 IST

भारतीय टेलीविजन का सबसे बड़ा रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ अपने नए सीजन के साथ अपनी धमाकेदार वापसी के लिए बिल्कुल तैयार है। हालांकि, इस बार मेकर्स ने शो में एक ट्विस्ट जोड़ा है और इसे पहली बार OTT प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने का फैसला किया है। इस बार का ‘बिग बॉस’ OTT प्लेटफॉर्म ‘वूट सेलेक्ट’ पर स्ट्रीम होगा। जैसे ही मेकर्स ने इसकी घोषणा की, वैसे ही फैंस शो के कंटेस्टेंट्स की लिस्ट जानने के लिए बेकरार हैं। हालांकि, अब इसका इंतजार भी खत्म हो गया है। जी हां, मेकर्स ने ‘बिग बॉस 15’ के पहले कंटेस्टेंट का नाम ऑफिशियल कर दिया है।

ADVT
ADVT

इस साल ‘बिग बॉस’ की पहली कंटेस्टेंट कोई और नहीं, बल्कि म्यूजिक इंडस्ट्री की मशहूर सिंगर नेहा भसीन (Neha Bhasin) हैं। नेहा ने ‘लौंग गवाचा’, ‘जग घूमेया’, ‘कुछ खास’, ‘दिल दियां गल्ला’ जैसे सुपरहिट गानों से इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। हालांकि, यकीनन आपको उनकी निजी जिंदगी के बारे में ज्यादा मालूम नहीं होगा। इसलिए आज हम अपने इस आर्टिकल में आपको नेहा भसीन से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातों के बारे में बताने जा रहे हैं।

(ये भी पढ़ें- कुमार सानू की लव लाइफ: रचाई है दो शादियां, मीनाक्षी शेषाद्रि संग जुड़ा था सिंगर का नाम)

ADVT.
ADVT.

नेहा भसीन का शुरुआती करियर

नेहा भसीन ने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज में पढ़ाई के दौरान ‘Coke [V] Popstars’ के लिए ऑडिशन दिया था और इसमें वो सेलेक्ट भी हो गई थीं। इस शो के कार्यकाल के दौरान नेहा ने भारत का पहला ऑल-गर्ल्स बैंड बनाया था, जिसका नाम ‘Viva’ था। सिंगर ने महज 18 साल की उम्र में अपनी गर्ल टीम के साथ इस शो का खिताब अपने नाम किया था। हालांकि, शो खत्म होने के दो साल बाद नेहा का बैंड ज्यादा वक्त तक टिक नहीं सका। बाद में नेहा भसीन ने बॉलीवुड और साउथ फिल्म इंडस्ट्री में अपनी किस्मत आजमाई।

मनोरंजन जगत में नेहा भसीन की उपलब्धि

ADVT.
ADVT.

18 नवंबर 1982 को जन्मी नेहा भसीन ने 9 साल की उम्र में सिंगिंग में एक पुरस्कार जीता था। हालांकि, सिंगर को बॉलीवुड में असली पहचान फिल्म ‘फैशन’ के गाने ‘कुछ खास है’ से मिली थी। इस फिल्म में एक्ट्रेसेस प्रियंका चोपड़ा, कंगना रनौत और मुग्धा गोडसे ने मुख्य भूमिका निभाई थी। बॉलीवुड के अलावा उन्हें साउथ इंडस्ट्री में भी बतौर सिंगर प्रसिद्धि मिली है, जिसके लिए उन्होंने कई बार 'फिल्मफेयर' पुरस्कार अपने नाम किए हैं।

जब छोटे कपड़े पहनने के लिए नेहा भसीन को स्टेज से हटाया गया था

‘इंडियन प्रो म्यूजिक लीग’ के एक एपिसोड के दौरान नेहा भसीन ने अपना अनुभव शेयर करते हुए बताया था कि, उन्हें एक परफॉर्मेंस के दौरान छोटे कपड़े पहनने की वजह से स्टेज से जाने के लिए कह दिया गया था। इसके आगे उन्होंने बॉलीवुड में अपने स्ट्रगल के बारे में बात करते हुए कहा था कि, वो दो दशक से भी ज्यादा समय से इंडस्ट्री में मेहनत कर रही थीं और अब जाकर उन्हें असली पहचान मिली है।

ADVT.
ADVT.

नेहा भसीन ने एक बार अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर अपना एक वीडियो शेयर किया था, जिसके जरिए उन्होंने अपने करियर में मिले रिजेक्शन के बारे में बात की थी। उन्होंने कैप्शन में लिखा था, ‘मैं अभी बहुत भावुक हूं। मां (रेखा भसीन) आखिरकार आपकी बेटी को प्यार और स्वीकृति मिल रही है। मेरी खुशी की गहराई अभी 20 साल की तलाश, चाहत और मिले रिजेक्शन को राहत पहुंचाने का काम कर रही है।’

इसके आगे नेहा भसीन ने अपने कैप्शन में जी टीवी को धन्यवाद देते कहा था कि, वो उनके छोटे कपड़ों के लिए उन्हें जज नहीं करते हैं। एक्ट्रेस ने लिखा था, ‘धन्यवाद @zeetv, धन्यवाद @ipml_official मुझे आपके बड़े स्टेज पर बदलाव करने की अनुमति देने के लिए। एक महिला के सपनों की लंबाई उसके कपड़े, उसके शरीर, उसके जबरदस्ती दिखावे वाले नैतिकता से नहीं मापी जा सकती है। उसके सपने गहरे नीले आकाश की तरह शुद्ध और अखंड हैं। हमें उड़ने दो, हमें जीने दो, हमें निडर ऊंचाइयां छूने दो। मैं एक आवारा पंछी हूं, मुझे खुले आसमान में उड़ने दो। मेरी पीठ थपथपाने के लिए मेरे सभी प्रशंसकों का धन्यवाद। मैं आपसे प्यार करती हूं।’

(ये भी पढ़ें- संजय लीला भंसाली और वैभवी मर्चेंट की लव स्टोरी: शादी करना चाहते थे दोनों, जानें कैसे हुए अलग)

जब नेहा भसीन ने अनु मलिक पर लगाया था यौन उत्पीड़न का आरोप

नेहा भसीन ने एक बार बॉलीवुड के मशहूर संगीतकार अनु मलिक पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था। सिंगर ने कहा था कि, जब वो इंडस्ट्री में नई थीं और सिर्फ 21 वर्ष की थीं, तब उनके साथ अनु मलिक ने यौन उत्पीड़न किया था। नेहा ने इसको लेकर अपने ट्विटर हैंडल से कई ट्वीट किए थे और अनु मलिक को शिकारी बताया था।

ट्वीट में नेहा ने लिखा था, ‘हम बहुत ही सेक्सिस्ट दुनिया में रहते हैं। अनु मलिक एक शिकारी हैं, मैं भी 21 साल की उम्र में उनकी अजीब हरकतों की वजह से भाग गई थी। वो स्टूडियो में मेरे सामने बैठकर मेरी आंखों के बारे में अजीब बातें कर रहे थे, हालांकि मैंने खुद को उस स्थिति में आने से रोका और वहां से भाग गई और अपनी मां का इंतजार करने लगी। इसके बाद उन्होंने मुझे मैसेज और कॉल भी किया, जिसका मैंने जवाब देना बंद कर दिया।’ हालांकि, अब ये ट्वीट, ट्विटर हैंडल से हटा दिए गए हैं।

नेहा भसीन का वैवाहिक जीवन

नेहा भसीन ने संगीतकार समीर उद्दीन के साथ साल 2017 में इटली के टस्कनी में गुपचुप तरीके से शादी रचाई थी। नेहा ने अपने पति समीर संग अपनी शादी की पहली तस्वीर इंस्टाग्राम पर शेयर करते हुए इसकी जानकारी फैंस के साथ साझा की थी। नेहा ने कैप्शन में लिखा था, ‘मैं आपको यह बताते हुए बहुत रोमांचित हूं कि, मैंने 23 अक्टूबर को टस्कनी में अपने सबसे अच्छे दोस्त और अपने जीवन के प्यार से शादी की।’

‘IANS’ को दिए एक इंटरव्यू में नेहा भसीन ने अपने पति समीर संग अपनी लव स्टोरी के बारे में बताया था। सिंगर ने कहा था कि, वो समीर को तब से जानती हैं, जब वो टीनेजर थीं। हालांकि, उस वक्त दोनों के बीच प्यार जैसा कुछ नहीं था। संगीत की दुनिया ने उन्हें फिर से मिलवाया और वे अच्छे दोस्त बन गए। इसके बाद दोनों को एक-दूसरे के लिए प्यार का एहसास हुआ और फिर शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया था।

(ये भी पढ़ें- अदनान सामी की लव लाइफः सिंगर ने दूसरी पत्नी से की थी दो बार शादी, चौथी वेडिंग से लाइफ में आई खुशियां)

फिलहाल, उनकी स्टोरी से इतना तो पक्का है कि, वो इस बार के ‘बिग बॉस’ में सबसे मजबूत कंटेस्टेंट में से एक होंगी। वैसे, इस पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ

Naga Chaitanya ने Sobhita Dhulipala संग अपनी दूसरी शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह कोई ग्रैंड..'