Barkha Bisht के पूर्व पति Indraneil Sengupta ने अपने तलाक पर की बात, कहा- 'हम बेहद अलग थे...'

हाल ही में, टीवी एक्टर इंद्रनील सेनगुप्ता ने पूर्व पत्नी बरखा बिष्ट संग अपने तलाक के बारे में खुलकर बात की। आइए आपको बताते हैं।

By Shivakant Shukla Last Updated: Apr 5, 2024 | 06:37:35 IST

इंद्रनील सेनगुप्ता (Indraneil Sengupta) और बरखा बिष्ट (Barkha Bisht) टेली इंडस्ट्री के पसंदीदा कपल्स में से एक थे। दोनों अपने शो 'प्यार के दो नाम: एक राधा एक श्याम' की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे के करीब आए थे और जल्द ही उन्हें प्यार हो गया था। कुछ वर्षों तक डेटिंग के बाद दोनों ने 2 मार्च 2008 को शादी कर ली थी। शादी के करीब 3 साल बाद 2011 में उन्होंने अपनी बेटी मीरा का स्वागत किया। सब कुछ बढ़िया चल रहा था, लेकिन 2022 में एक्स कपल ने अपने तलाक की घोषणा करके सभी को हैरान कर दिया।

ADVT
ADVT

इंद्रनील सेनगुप्ता ने 2 साल बाद बरखा बिष्ट संग अपने तलाक पर तोड़ी चुप्पी

'ईटाइम्स' के साथ हालिया बातचीत में बरखा बिष्ट के पूर्व पति इंद्रनील सेनगुप्ता ने लगभग 2 साल बाद अपने तलाक पर चुप्पी तोड़ी। अभिनेता ने बताया कि कैसे उनके बारे में और खासतौर पर उनकी बेटी मीरा के बारे में बहुत सारी गंदी, आधारहीन बातें पढ़ने के बाद उन्हें चीजों को स्पष्ट करने की आवश्यकता थी। 

इंद्रनील ने अपनी बेटी को छोड़ने की अटकलों को खारिज करते हुए कहा, ''हाल ही में मैं ऐसे आर्टिकल पढ़ रहा हूं, जहां जानबूझकर या अनजाने में यह पता चलता है कि मैंने अपनी बच्ची मीरा को छोड़ दिया है। वह मेरी इकलौती संतान है और मैं उससे प्यार करता हूं। मैं आसानी से प्रतिक्रिया नहीं देता, मैं इसी तरह का व्यक्ति हूं। हालांकि, एक पिता के रूप में मैं इस बात से खुश नहीं हूं कि चीजों को किस तरह चित्रित किया जा रहा है। मैं अपनी बच्ची को अच्छा जीवन प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत कर रहा हूं। मीरा का बरखा के साथ अधिक समय बिताने का एकमात्र कारण यह है कि वह उस उम्र में है, जहां वह जल्द ही नारीत्व (Womanhood) में परिवर्तित हो जाएगी और यह अधिक व्यावहारिक है कि उसकी मां उसका मार्गदर्शन करती है।''

ADVT.
ADVT.

इंद्रनील ने बताया कि उनकी बेटी ने कैसे किया अपने पैरेंट्स के तलाक का सामना

अपनी बेटी के बारे में और बात करते हुए इंद्रनील ने बताया कि जब बरखा से उनके तलाक से निपटने की बात आई, तो वह सबसे मजबूत थी। दयालु पिता ने खुलासा किया कि मीरा उनके और अपनी मां के साथ बराबर समय बिताती है और एक्स कपल उसके लिए एक प्यार भरा माहौल बनाए रखना सुनिश्चित करते हैं।

उनके शब्दों में, ''इस स्थिति में सबसे मजबूत लोगों में से एक मेरी बेटी रही है। वह टीनएज में है और थोड़ी गुस्सैल है, लेकिन वह मैच्योर है और उसने इसे अच्छी तरह से संभाला है। अगर बरखा जर्नी कर रही हों, तो वह सप्ताह में लगभग दो से तीन दिन या कभी-कभी इससे भी अधिक समय मेरे साथ बिताती है। जब मैं यात्रा कर रहा होता हूं, तो वह या तो बरखा के साथ होती है या मेरे माता-पिता के साथ। एक दिन मैंने उसे बैठाया और समझाया कि प्यार करने वाले माता-पिता का होना महत्वपूर्ण है, भले ही वे एक-दूसरे से प्यार करते हों या नहीं। मैंने उससे कहा कि अगर उसके माता-पिता के एक ही छत के नीचे नहीं रहने के अलावा और कुछ भी बदला है, तो मैं उसे सुधार दूंगा।''

ADVT.
ADVT.

इंद्रनील सेनगुप्ता ने पूर्व पत्नी बरखा बिष्ट से तलाक के पीछे की वजह का किया खुलासा

बातचीत में आगे बढ़ते हुए इंद्रनील सेनगुप्ता ने अपनी पूर्व पत्नी बरखा बिष्ट से तलाक लेने के अपने फैसले पर विचार करते हुए खुलकर बात की। उन्होंने इस एहसास का जिक्र किया कि कैसे वे दोनों एक-दूसरे से पूरी तरह से अलग थे। इंद्रनील ने कहा कि उनके परिवार और दोस्तों ने उनके रिश्ते को सुधारने की कोशिश की। हालांकि, यह काम नहीं कर सका और अंततः उन्होंने अलग होने का फैसला किया। 

उन्होंने कहा, ''हम शुरू से ही बेहद अलग व्यक्तित्व वाले थे, लेकिन पिछले कुछ वर्षों में हम अपने प्रति अधिक सच्चे हो गए हैं और इससे हमारे बीच दूरियां बढ़ गई हैं। प्यार, परिवार, अपने बच्चे और काम पर हमारे दृष्टिकोण बहुत अलग हैं। तभी मुझे लगा कि मुझे यह कदम उठाना होगा। मेरे परिवार में जब अलगाव और तलाक की बात आती है, तो हर किसी के पैर ठंडे पड़ जाते हैं। जब कोई रिश्ता टूट रहा हो तो शुभचिंतकों से लेकर अजनबियों तक हर कोई आपको सलाह देता है। मैं चीजों को सुधारने के उनके प्रयासों की सराहना करता हूं।''

इंद्रनील सेनगुप्ता ने फिर से प्यार पाने की अफवाहों पर दी प्रतिक्रिया 

बातचीत के अंत में इंद्रनील सेनगुप्ता ने बरखा बिष्ट से तलाक के बाद अपने जीवन में फिर से प्यार पाने की अफवाहों पर बात की। बता दें कि उनका नाम बंगाली अभिनेत्री ईशा साहा के साथ जोड़ा गया था और अफवाह फैलाने वालों ने यहां तक दावा किया था कि बरखा के साथ उनके तलाक के लिए वह जिम्मेदार थीं। उसी तर्ज पर बात करते हुए इंद्रनील ने ऐसे सभी अनुमानों को खारिज कर दिया और बताया कि भले ही उन्हें जीवन में आगे बढ़ना हो और किसी और को ढूंढना हो, लेकिन उस तीसरे व्यक्ति को कभी भी उनकी पिछली टूटी हुई शादी के लिए गलत तरीके से दोषी नहीं ठहराया जा सकता है।

ADVT.
ADVT.

फिलहाल, इंद्रनील सेनगुप्ता के इस खुलासे के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ