इरफान खान का ऐसा वीडियो अभी तक नहीं देखा होगा आपने, बेटे बाबिल ने किया शेयर

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) के निधन के बाद उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। उनका परिवार उन्हें बहुत मिस कर रहा है। हाल ही में इरफान खान के बेटे बाबिल (Babil Khan) ने पापा को याद करते हुए एक अनसीन वीडियो शेयर किया है। यहां देखें।

By Shivakant Shukla Last Updated: May 6, 2020 | 09:52:32 IST

बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान (Irrfan Khan) के निधन के बाद उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। उनका परिवार उन्हें बहुत मिस कर रहा है। हाल ही में इरफान खान के बेटे बाबिल (Babil Khan) ने पापा को याद करते हुए एक अनसीन वीडियो शेयर किया है। आइए देखें वीडियो...

ADVT
ADVT

बताते चलें कि बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान का 29 अप्रैल को असामयिक निधन हो गया। अभिनेता को कोलन इंफेक्शन के बाद अस्पताल ले जाया गया था जहां इलाज के दौरान वह अपनी पत्नी सुतापा और बेटों बाबिल और अयान को छोड़कर हमेशा के लिए चले गए। बाबिल अपने पिता को भूल नहीं पा रहे हैं। वह उनकी यादों में पुरानी तस्‍वीरों और वीडियोज को लगातार सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं। (ये भी पढ़ें: मरने से पहले इरफान खान ने अम्मी को याद कर कही थी ऐसी बात, जानकर रो देंगे आप)  

इस वीडियो में इरफान कैमरे की तरफ देखते हुए कहते हैं, 'यह बर्फ है!' इसके बाद एक महिला इसी को रिपीट करते हुए हंसती है कि यह बर्फ है? एक दूसरे वीडियो में जिसे बाबिल ने पोस्‍ट किया है, में इरफान पानी में छलांग लगाते हुए इंजॉय कर रहे हैं। बाबिल ने पोस्‍ट के कैप्‍शन में कुछ लिखा नहीं है और ऐसा लग रहा है कि ये उनके पुराने वकेशन का है। पोस्‍ट को फैंस और एक्टर के दोस्‍त काफी पसंद कर रहे हैं। अनूप सोनी और ईशान खट्टर जैसे ऐक्‍टर्स ने इस पर दिल वाला इमोजी बनाया।

परिवार के लिए संवेदना व्‍यक्‍त करते हुए एक यूजर ने लिखा, 'बाबिल, वह आपके, आपके परिवार और हम सबके साथ हैं। हौसला रखें, अपना, अपनी मां और भाई का ख्‍याल रखें।' कई फैंस ने बाबिल को उनके साथ पर्सनल मेमरीज शेयर करने के लिए धन्‍यवाद भी दिया। (ये भी पढ़ें: कुछ ऐसी है इरफान खान और सुतापा सिकदर की लव स्टोरी, शादी के लिए बदलने वाले थे धर्म)  

ADVT.
ADVT.

बता दें कि इससे पहले, बाबिल ने इरफान का गोलगप्पे खाते हुए वीडियो शेयर किया था। वीडियो के कैप्शन में बाबिल ने लिखा- "जब आप इतने लंबे समय तक डाइट पर रहते हैं और फिर शूटिंग खत्म हो जाती है और आपके पास पानी पुरी होती है।" यह वीडियो कुछ ही समय में सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। 

गौरतलब है कि अपनी मौत के ठीक चार दिन पहले इरफान की मां सईदा बेगम ने दुनिया को अलविदा कहा था। इरफान खान के निधन के बाद उनकी पत्नी सुतापा सिकंदर ने एक इमोशनल पोस्ट शेयर किया था। उन्होंने लिखा था कि 'हम ये कैसे कह सकते हैं कि ये फैमिली स्टेटमेंट है जब पूरी दुनिया इसे निजी क्षति की तरह देख रही है? मैं कैसे अकेला महसूस करूं जब करोड़ों लोग हमारे साथ दुख मना रहे हैं? मैं सभी को ये बता देना चाहती हूं कि ये क्षति नहीं है, ये पाना है, ये पाना है उन सभी चीजों का जो उन्होंने हमें सिखाई हैं और अब इन सब बातों पर अमल करना और उसके जरिए आगे बढ़ना सीखेंगे। मैं उन चीजों की भरपाई करना चाहती हूं जिनके बारे में लोगों को अभी तक पता नही हैं। ये हमारे लिए ये अविश्वसनीय है लेकिन मैं इरफान के शब्दों में कहूंगी, 'ये अद्भुद है' चाहे वो यहां हो या नहीं, वो यही सब पसंद करते थे। उन्हें कभी एक आयामी से सच्चाई से प्यार नहीं था।'  (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड से बुरी खबर: 53 साल की उम्र में अभिनेता इरफान खान का हुआ निधन, इंडस्ट्री में शोक की लहर)  

ADVT.
ADVT.

इरफान खान की पत्नी ने लिखा- 'मेरी उनसे सिर्फ यही शिकायत है कि, उन्होंने मुझे जिंदगी भर के लिए बिगाड़ दिया। वो हर चीज में एक अलग ही ताल देखते थे। कोलाहल और अव्यवस्था में भी। इसलिए मैंने इस ताल पर गाना और नृत्य करना सीख लिया है'। दिलचस्प यह है कि हमारी ज़िंदगी एक्टिंग की मास्टर क्लास रही है। इसलिए डॉक्टर्स की रिपोर्ट स्क्रिप्ट की तरह थीं, जिन्हें मैं परफेक्ट करना चाहता था। इसलिए उन डिटेल्स को कभी मिस नहीं किया, जो परफॉर्मेंस के लिए ज़रूरी थीं। 

जहां इरफान दफ़्न हुए थे, वहां उनका फेवरेट रात की रानी का पौधा लगाएंगे

सुतापा आगे लिखती हैं कि 'मैंने अपने बेटों से उनके पिता द्वारा दी गई सीख को बयान करने के लिए कहा तो- बाबिल ने बताया- 'अनिश्चितताओं के नृत्य के आगे नतमस्तक होना सीख लो और ब्रम्हांड पर भरोसा रखो।' वहीं आयान ने कहा- 'अपने दिमाग पर निंत्रण रखना सीखो इसे खुद पर हावी मत होने दो।' आखिर में उन्होंने लिखा- 'जहां इरफान दफ़्न हुए थे, वहां उनका फेवरेट रात की रानी का पौधा लगाएंगे। इसमें वक़्त लगेगा, मगर एक दिन इसकी ख़ुशबू उन सभी तक पहुंचेगी, जो उनके फैन नहीं अब परिवार हैं।' 

ADVT.
ADVT.

अभिनेता इरफान खान आज भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन कई दशकों तक फिल्मों में दिए गए अपने अमूल्य योगदान से वो हमेशा के लिए अमर हो गए हैं। आपको ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें। 

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ

Naga Chaitanya ने Sobhita Dhulipala संग अपनी दूसरी शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह कोई ग्रैंड..'