'विरुष्का' ने अपनी मैरिज एनिवर्सरी पर शेयर की खास फोटो, जानें पेरेंटहुड के लिए क्या सोचता है ये कपल

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा और विराट कोहली आज यानी 11 दिसंबर 2020 को अपनी तीसरी मैरिज एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे हैं। आइए इस मौके पर जानते हैं कि पेरेंटहुड के बारे में क्या सोचता है ये कपल।

By Vidushi Gupta Last Updated: Dec 11, 2020 | 11:57:09 IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) और इंडियन क्रिकेटर व उनके हसबैंड विराट कोहली (Virat Kohli) आज यानी 11 दिसंबर 2020 को अपनी शादी की तीसरी सालगिरह मना रहे हैं। ये कपल जल्द ही पेरेंट्स बनने वाला है, और सबसे ख़ास बात ये है कि दोनों का ही माता-पिता बनने को लेकर थोड़ा अलग नजरिया है। विराट और अनुष्का दोनों ही अपने बच्चे को ख़ास तरीके से परवरिश देना चाहते हैं। इस बारे में ‘विरुष्का’ ने कई बार अपने अलग-अलग इंटरव्यूज में बात भी की है।

ADVT
ADVT

इस बारे में आपको आगे बताएं उससे पहले ये जान लीजिए कि अपनी एनिवर्सरी के खास मौके पर विराट और अनुष्का ने एक-दूसरे को बेहद ख़ास अंदाज में शादी की सालगिरह की बधाई दी है। विराट ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपनी शादी की एक खूबसूरत तस्वीर शेयर की है। इस फोटो में अनुष्का अपने लविंग हसबैंड विराट को देखकर मुस्कुराती हुई नजर आ रही हैं। इस दौरान एक्ट्रेस ने शादी का जोड़ा पहना हुआ है, जिसमें वो बेहद सुंदर लग रही हैं। (ये भी पढ़ें: अपने आने वाले बच्चे के नाम को लेकर बोलीं करीना कपूर, कहा- 'सभी को देंगे सरप्राइज')

इस तस्वीर के कैप्शन में विराट ने लिखा है, “3 साल और पूरी जिंदगी भर एक-साथ।” फैंस इस फोटो पर कमेंट करके कपल को मैरिज एनिवर्सरी की बधाइयां दे रहे हैं।

ADVT.
ADVT.

वहीं, अनुष्का ने भी अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से विराट के साथ एक ब्यूटीफुल तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में एक्ट्रेस अपने पति को बैकसाइड से हग करते हुए नजर आ रही हैं। फोटो के साथ ही, अनुष्का ने कैप्शन में लिखा है, “हमारे साथ के 3 दिन, और बहुत जल्द हम 3 होने वाले हैं। मिस यू।”

ADVT.
ADVT.

अब आपको बताते हैं कि एक बच्चे के माता-पिता बनने के बारे में विराट और अनुष्का की क्या सोच है। इससे जुड़ा एक नोट एक्ट्रेस ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर कुछ महीनों पहले शेयर किया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि कैसे एक मेल चाइल्ड को अपना विशेषाधिकार नहीं बल्कि एक जिम्मेदारी समझनी चाहिए। अनुष्का ने कहा था, “बस नाम के विशेषाधिकार को गलत तरीके और बहुत छोटी नजर से देखा गया है। विशेषाधिकार सिर्फ ये है कि आपको अपने लड़के को इस तरह से पालने का अवसर मिला है कि वो एक लड़की की इज्जत कर सके।” (ये भी पढ़ें: कपिल शर्मा ने मनाया बेटी अनायरा का पहला बर्थडे, यहां देखें सेलिब्रेशन की खूबसूरत तस्वीरें)

सभी पेरेंट्स को मैसेज देते हुए एक्ट्रेस ने आगे कहा था, “आपकी समाज के लिए एक माता-पिता के रूप में ये ड्यूटी है। तो इसको अपना विशेषाधिकार मत समझिए। बच्चे का जेंडर आपको विशेषाधिकार मिलने वाला नहीं बनाता है, बल्कि वो जिम्मेदारियां बनाती हैं जो आप एक लड़के को बड़ा करते समय निभाते हैं ताकि महिलाएं सुरक्षित और संरक्षित फील कर सकें।”

ADVT.
ADVT.

दरअसल, अनुष्का और विराट दोनों ने ही खुद के दम पर अपना नाम कमाया है। एक बार विराट ने भी ‘ESPN’ को दिए गए अपने एक इंटरव्यू में पेरेंटहुड के बारे में बात की थी। क्रिकेटर ने कहा था, “मेरी एक जिंदगी है। मेरी एक फैमिली है। मेरे बच्चे होंगे। वो सभी मेरा टाइम डिजर्व करते हैं। ये बात कुछ ऐसी है जो बिल्कुल क्लियर है, और मेरे दिल के करीब है। मैं चाहता हूं कि मेरे करियर का कोई भी हिस्सा मेरे घर में न चमके। मैं चाहता हूं कि जब मेरे बच्चे बड़े हो रहे हों, तो मेरी ट्रॉफी का कोई हिस्सा, मेरी उपलब्धियां और मेरे घर में कुछ भी न हो।”

अनुष्का ने मां बनने को लेकर की थी चर्चा

हाल ही में अनुष्का शर्मा ने 'बॉम्बे टाइम्स' से बातचीत के दौरान अपनी पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातों पर चर्चा की थी। इस दौरान उन्होंने बताया था कि वो मां बनने को लेकर जितना एक्साइटेड हैं, उतना ही उत्सुक वो काम पर वापस लौटने को लेकर भी हैं। अनुष्का शर्मा ने कहा था, 'मैं मां बनने के कुछ दिन बाद ही शूटिंग सेट पर वापसी करूंगी। मैं ये सुनिश्चित करूंगी कि बना लूं जिससे मैं अपने बच्चे, घर और काम के बीच में पूरा सामंजस्य बना सकूं। मैं जब तक जीवित रहूंगी काम करती रहूंगी क्योंकि एक्टिंग से मुझे वास्तव में बहुत खुशी मिलती है।'

वहीं, अपनी वाइफ की तरह विराट भी अपने खेल के साथ पेरेंटिंग को बैलेंस करने में विश्वास रखते हैं। विराट तो ये भी कह चुके हैं कि वो वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियन MC मैरी से पेरेंटहुड और स्पोर्ट्स में एक्सेल करने के बीच के बैलेंस को मेंटेन करने की इंस्पिरेशन लेंगे। क्रिकेटर ने मैरी को ‘प्यूमा इंडिया’ की इंस्टाग्राम लाइव चैट के दौरान बताया था, “हम खुद माता-पिता बनने की यात्रा में हैं, आपने जो किया है उससे हम बहुत प्रेरणा लेते हैं, हम उसी रास्ते पर चलने वाले हैं।” (ये भी पढ़ें: दिलीप कुमार इस शर्त पर हुए थे मधुबाला से अलग, दोनों की प्रेम कहानी का हुआ था दुखद अंत)

इस दिन दी थी खुशखबरी

विराट ने अपनी वाइफ के प्रेग्नेंट होने की गुड न्यूज़ 27 अगस्त 2020 को इंस्टाग्राम हैंडल पर अनुष्का शर्मा संग अपनी फोटो शेयर करते हुए दी थी। इस फोटो में जहां विराट मुस्कुरा रहे हैं, तो वहीं अनुष्का भी प्यारी सी मुस्कुराहट के साथ बेबी बंप फ्लॉन्ट करती नजर आ रही हैं। इसे शेयर करते हुए विराट ने कैप्शन में लिखा था, 'और अब हम तीन, जनवरी 2021 में आगमन।'

जब एक-दूजे के हुए थे विरुष्का

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने 11 दिसंबर 2017 में शादी की थी। इन दोनों ने किसी को अपनी शादी की खबर नहीं लगने दी थी, वहीं जब इसकी पहली तस्वीरें सामने आई तो देखकर लोग हैरान रह गए थे। शादी की तस्वीरों में अनुष्का और विराट की जोड़ी बेहद खूबसूरत दिख रही थी। इस जोड़ी की ये खूबसूरती आज भी वैसे ही बरकरार है।

फिलहाल, हम भी अनुष्का और विराट को उनकी तीसरी मैरिज एनिवर्सरी पर बधाई देते हैं। तो आपको दोनों की जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात