अमिताभ बच्चन ने आंख में परेशानी होने पर ऐसे किया मां को याद, भावुक होकर लिखा दिल छू लेने वाला पोस्ट

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने तबीयत ख़राब होने पर मां तेजी बच्चन (Teji Bachchan) को याद किया। ऐसा करते हुए उन्होंने अपनी मां के लिए एक इमोशनल पोस्ट भी शेयर किया। जानिए बातों ही बातों में क्या कह गए बिग बी।

By Manali Rastogi Last Updated: Jan 15, 2020 | 11:15:44 IST

मां-बच्चे का रिश्ता दुनिया में सबसे प्यारा और खूबसूरत रिश्ता होता है। मां-बच्चे का रिश्ता चोली-दामन के रिश्ते की तरह अटूट है। मां और बच्चे का अटूट रिश्ता वैसे ही है जैसे आग का पानी से होता है। बच्चा चाहे कितना भी बड़ा क्यों ना हो जाए, वो मां के लिए हमेशा एक छोटा बच्चा ही रहता है। बच्चे सबसे ज्यादा अपनी मां के करीब होते हैं। चाहे खुशी का पल हो या फिर कोई परेशानी आ जाए, बच्चे सबसे पहले मां को ही याद करते हैं। इस स्थिति से बॉलीवुड सुपरस्टार अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी अछूते नहीं हैं। ये बात तो सबको मालूम है कि बिग बी अक्सर ही अपने माता-पिता को याद करते रहते हैं। ऐसे में इस बार बिग बी को अपनी ‘मां के पल्लू’ की याद आई, जिसके बाद उन्होंने फैंस के साथ अपना एक एक्सपीरियंस शेयर किया।

ADVT
ADVT

वैसे जब भी किसी बच्चे की तबीयत ख़राब होती है तो वो अपनी मां को सबसे पहले याद करता है। ठीक ऐसा ही सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के साथ भी हुआ। वो 77 साल के हैं, लेकिन अभी भी तबीयत ख़राब होने पर उनको अपनी मां तेजी बच्चन (Teji Bachchan) की याद आती है। वहीं, बिग बी की तबीयत अभी कुछ नासाज चल रही है, जिसके चलते उनको एक बार फिर अपनी मां की याद आ गई। (ये भी पढ़ें: साथ निभाना साथिया फेम रुचा हसब्निस ने शेयर की बेटी की शानदार तस्वीरें, फैंस बोले- बेहद क्यूट है बेबी)

दरअसल हाल ही में बिग बी को आंखों में कुछ परेशानी हुई, जिसकी वजह से उन्हें डॉक्टर को दिखाने हॉस्पिटल जाना पड़ा। जब वो हॉस्पिटल पहुंचे तो डॉक्टर ने बताया कि उनकी बायीं आंख में एक काला धब्बा हो गया है। हालांकि, इससे कोई परेशान होने वाली बात नहीं है क्योंकि उम्र के साथ ऐसा हो जाता है। वहीं, डॉक्टर ने आगे कहा कि किसी कपड़े को गोल बनाकर उसमें फूंक मारकर, गरम करके आंख में लगाना है। ऐसा करने से सब सही हो जाएगा। (ये भी पढ़ें: पति सैफ अली खान संग इस खास अंदाज में नजर आईं करीना कपूर, फैंस को दिए परफेक्ट कपल गोल्स)

ADVT.
ADVT.

डॉक्टर की ये बात सुनकर बिग बी काफी इमोशनल हो गए और उनको अपनी मां की याद आ गई। इसके बाद बिग बी ने सोशल मीडिया पर एक इमोशनल पोस्ट भी शेयर किया। उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट शेयर करते हुए लिखा कि, ‘बायीं आंख फड़कने लगी; सुना था बचपन में अशुभ होता है…गए दिखाने डॉक्टर को दिखाने, तो निकला ये एक काला धब्बा आंख के अंदर; डॉक्टर बोला कुछ नहीं है, उम्र की वजह से जो सफ़ेद हिस्सा आंख का होता है, वो घिस गया है। जैसे बचपन में मां अपने पल्लू को गोल बनाकर, फूंक मारकर, गरम करके आंख में लगा देतीं थी, वैसा करो, सब ठीक हो जाएगा। मां तो हैं नहीं अब, बिजली से रुमाल को गरम करके लगा लिया है। पर बात कुछ बनी नहीं!! मां का पल्लू, मां का पल्लू होता है!!’ 

ADVT.
ADVT.

वहीं, फैंस उनके इस पोस्ट को काफी पसंद कर रहे हैं। महानायक अमिताभ बच्चन का ये पोस्ट पढ़कर फैंस भी काफी भावुक हो गए। यही नहीं, कई फैंस ने बिग बी की इस बात से सहमति जताते हुए कहा कि वो बिल्कुल सही कह रहे हैं क्योंकि मां के उस पल्लू में कई सारे रोगों का इलाज़ होता है, जोकि शायद ही कही और मिल पाए। कई फैंस ने कहा कि मां के पल्लू में जो सुकून है, वो और कोई नहीं दे सकता क्योंकि मां एक ही है और मां जैसा इस दुनिया में कोई नहीं। मालूम हो, बिग बी अक्सर अपने इमोशनल पोस्ट के जरिये फैंस को भी भावुक कर देते हैं। यही नहीं,  बिग बी अक्सर फैंस के साथ इस तरह की कई सारी बातें शेयर करते रहते हैं। (ये भी पढ़ें: नहीं रहीं बिग बी की समधन और ऋषि कपूर की बहन ऋतु नंदा, इन स्टार्स ने अर्पित की श्रद्धांजलि)

वैसे अपने इस पोस्ट के साथ अमिताभ बच्चन ने अपनी बायीं आंख की तस्वीर भी शेयर की है। आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन अपने माता-पिता के बेहद करीब थे। उनकी मां तेजी बच्चन का निधन दिसंबर 2007 में हुआ था। आपको बिग बी का ये पोस्ट कैसा लगा, हमें इस बारे में कमेंट करके बताना ना भूलें। साथ ही, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ

Naga Chaitanya ने Sobhita Dhulipala संग अपनी दूसरी शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह कोई ग्रैंड..'