रेखा से जुड़े सवाल पर भड़क गए थे अमिताभ बच्चन, पत्नी जया को सबके सामने कह डाली थी ये बात

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन एक इंटरव्यू के दौरान रेखा से जुड़े सवाल पर काफी ज्यादा भड़क गए थे। इस दौरान उन्होंने अपना सारा गुस्सा पत्नी जया पर निकाला था। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

By Kavita Gosainwal Last Updated: Jan 18, 2021 | 10:20:47 IST

बॉलीवुड इंडस्ट्री में रिश्ता बनना और बिगड़ना काफी आम बात है। यहां पर आज तक ऐसी कई जोड़ियां बनी हैं, जो अपने मुकाम तक नहीं पहुंच पाईं। लेकिन इन जोड़ियों को फैंस के बीच हमेशा याद किया जाता है। इन्हीं में से एक सदी के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) और एक्ट्रेस रेखा (Rekha) की जोड़ी भी है। एक जमाने में अमिताभ बच्चन और रेखा का नाम एक साथ लिया जाता था। दोनों ही एक-दूसरे के प्यार में पागल थे। दावा किया जाता है कि, दोनों शादी तक करना चाहते थे, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। अमिताभ बच्चन की शादी उस समय की टॉप एक्ट्रेस जया भादुड़ी (Jaya Bhaduri) से हो गई और अमिताभ व रेखा के रास्ते हमेशा के लिए अलग हो गए। 

ADVT
ADVT

अमिताभ बच्चन और जया भादुड़ी की शादी 1973 में हुई थी, जिसके बाद जया ‘बच्चन’ बन गई थीं। लेकिन दावा किया जाता है कि शादी के बाद भी कुछ समय तक अमिताभ बच्चन का रिश्ता रेखा से रहा था, जिस वजह से अमिताभ और जया के बीच कई बार झगड़ा भी हुआ था। दोनों के रिश्ते में दरार आनी शुरू हो गई थी। साल 1981 में यश चोपड़ा अपनी फिल्म ‘सिलसिला’ के जरिए अमिताभ बच्चन, जया और रेखा की वास्तविक प्रेम कहानी को फिल्मी पर्दे पर लेकर आए थे। उन दिनों फैंस के बीच अमिताभ बच्चन, जया और रेखा को लेकर कई अफवाह और कहानियां चर्चा में थी, जिस वजह से लोगों के बीच रेखा एक ‘दूसरी महिला’ बनकर रह गई थीं। (ये भी पढ़ें: कमल हसन की एक्स-वाइफ सारिका से होने वाली थी कपिल देव की शादी, लेकिन इसलिए नहीं जुड़ा रिश्ता)

ADVT.
ADVT.

इन सभी कहानियों और अफवाहों का सामना अमिताभ बच्चन को एक भी इंटरव्यू में करना पड़ा था, जिस वजह से बिग बी इंटरव्यू में अपना आपा तक खो बैठे थे। इस बात का खुलासा पत्रकार करण थापर ने अपनी किताब ‘डेविल्स एडवोकेट: द अनटोल्ड स्टोरी’ में किया है। इस किताब में करण थापर ने बताया था कि, जब अमिताभ बच्चन से इंटरव्यू में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में पूछा गया था, तो वह काफी ज्यादा भड़क गए थे। दरअसल, करण थापर ने अमिताभ बच्चन से पूछा था, ‘आपकी शादी के बाद, क्या आपका किसी और महिला के साथ अफेयर था?’ इस पर बिग बी ने बेबाकी से जवाब देते हुए कहा था, ‘नहीं। कभी नहीं।’ करण ने आगे बढ़ते हुए पूछा था, ‘लोग कहते हैं कि आपका परवीन बॉबी के साथ संबंध था। क्या इस कहानी में कोई भी सच्चाई है?’ इस पर अमिताभ ने जबाव देते हुए कहा था, ‘नहीं, मैंने भी ऐसी कहानियां पढ़ी हैं। ये सच नहीं है, लेकिन मैं इस तरह की चीजें लिखने से मैगजीन्स को रोक नहीं सकता।’ करण ने आगे पूछा था, ‘रेखा के बारे में क्या?’ इस पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा था, ‘नहीं, उसके साथ भी नहीं।’ (ये भी पढ़ें: सतीश शाह की लव स्टोरीः एक्टर के प्रपोजल को वाइफ़ मधु ने कर दिया था रिजेक्ट, फिर ऐसे बनी थी बात)

अमिताभ बच्चन से सवाल करने के बाद करण थापर ने जया बच्चन से भी सवाल शुरू किए, जो सोफे पर अपने पति के साथ बैठी हुई थीं। करण ने जया से पूछा था, ‘क्या वह अमिताभ बच्चन पर विश्वास करती हैं?’ इस पर जया ने कहा था, ‘मैं हमेशा अपने पति पर विश्वास करती हूं।’ जया के इस जवाब पर करण ने कहा कि, ‘आप सच में उन पर विश्वास करती हैं, या वह बगल में बैठे हैं इसलिए कह रही हो?’ इस पर जया ने जवाब देते हुए कहा था, ‘मैं सच में उन पर विश्वास करती हूं। मुझे ऐसा क्यों नहीं करना चाहिए?’ हालांकि इन सवालों के बाद करण थापर ने विषय को बदल दिया था और इंटरव्यू को आगे बढ़ाया था।

ADVT.
ADVT.

इस इंटरव्यू के बाद, अमिताभ बच्चन का गुस्सा खाने के टेबल पर साफ देखने को मिला था। हुआ यूं था कि डाइनिंग टेबल पर जया बच्चन ने अमिताभ को चावल ऑफर किए थे, जिस पर उन्होंने कहा था, ‘आप जानती हो कि, मैं चावल कभी नहीं खाता हूं। आप मुझे ये क्यों दे रही हो?’ इस पर जया बच्चन ने उन्हें समझाते हुए कहा था, ‘मैं आपको चावल इसलिए दे रही हूं, क्योंकि अभी तक रोटियां नहीं बनी हैं।’ इस पर बिग बी ने कहा था कि, ‘मैं शिकायत नहीं कर रहा हूं कि रोटी नहीं आई है, लेकिन मुझे चावल देना बंद करो। मैंने कह दिया है कि, मुझे चावल नहीं चाहिए और मैं रोटी का इंतजार कर सकता हूं। आप ये क्यों नही समझती हो।’ अपनी किताब में करण थापर ने खुलासा किया था कि, इस बातचीत के बाद अचानक ही जया बच्चन कमरा छोड़कर चली गईं और फिर वापस नहीं आई थीं। कुछ समय बाद टेबल पर रोटियां आ गई थीं और सभी ने खाना शुरू कर दिया था।

इससे पहले भी अमिताभ बच्चन और जया की जिंदगी से जुड़ी कई कहानियां सामने आ चुके हैं। तो अमिताभ और रेखा की लव स्टोरी पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं तो जरूर दें।  

ADVT.
ADVT.

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ

Naga Chaitanya ने Sobhita Dhulipala संग अपनी दूसरी शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह कोई ग्रैंड..'