Ameesha Patel की लव लाइफ: विक्रम भट्ट से लेकर नेस वाडिया तक, कई अफेयर्स के बाद भी अकेली हैं एक्ट्रेस

यहां हम आपको एक्ट्रेस अमीषा पटेल की लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं, जो कई रिश्तों में रहने के बावजूद अब भी सिंगल लाइफ जी रही हैं।

By Pooja Shripal Last Updated: Jul 29, 2023 | 15:26:11 IST

अमीषा पटेल (Ameesha Patel) बॉलीवुड की खूबसूरत और टैलेंटेड एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिन्होंने ऋतिक रोशन के साथ फिल्म 'कहो ना प्यार है' से धमाकेदार डेब्यू किया था। इसके बाद, वह 'गदर: एक प्रेम कथा', 'आप मुझे अच्छे लगने लगे', 'हमराज़', 'रेस 2', 'भूल भुलैया' और 'थोड़ा प्यार थोड़ा मैजिक' जैसी फिल्मों में नजर आईं। हालांकि, अपने करियर से ज्यादा अमीषा अपनी लव लाइफ को लेकर सुर्खियों में रही हैं।

ADVT
ADVT

उनका नाम कई स्टार्स के साथ जोड़ा गया था, लेकिन बावजूद इसके वह 47 साल की उम्र में भी सिंगल लाइफ जी रही हैं। खैर, यहां हम आपको उनके कुछ अफेयर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो खूब चर्चा में रहे थे।

अमीषा पटेल और फिल्म निर्माता विक्रम भट्ट का रिश्ता

अमीषा एक समय फिल्म निर्माता विक्रम भट्ट के साथ सीरियस रिलेशनशिप में थीं। वे 2000 में अपनी पहली फिल्म 'आप मुझे अच्छे लगने लगे' के लिए एक-दूसरे से मिले थे, जो उनकी पहली फिल्म 'कहो ना प्यार है' के दो साल बाद रिलीज हुई थी। उन्होंने 5 साल तक एक-दूसरे को डेट किया था। अमीषा संग अपने रिश्ते पर एक बार विक्रम ने कहा था, “इस समय वह अपने करियर का पीछा कर रही हैं और मैं उनका पीछा कर रहा हूं। वह चाहें तो मैं रिश्ता कायम रखने के लिए तैयार हूं, लेकिन मैं ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहता। अतीत में किसी रिश्ते को दिल से लगाने के बाद मैं बहुत आहत हुआ हूं।''

ADVT.
ADVT.

विक्रम और अमीषा के बीच सब ठीक चल रहा था, लेकिन फिर दोनों अचानक अलग हो गए। कहा जाता है कि उनके ब्रेकअप की वजह अमीषा की अपने ही पिता के खिलाफ चल रही कानूनी लड़ाई थी, जो जाहिर तौर पर अपने फाइनेंशियल अकाउंट को गलत तरीके से मैनेज करने पर थी। यही वजह थी कि अमीषा और विक्रम में भी दूरियां आ गईं।

इस पर एक बार विक्रम ने कहा था, “मुझे नहीं लगता कि हमने कभी एक-दूसरे से प्यार किया है। अमीषा को अपने माता-पिता के साथ अपनी समस्याएं थीं और हम दोनों ने अपने जीवन का एक ऐसा दौर साझा किया था, जब हम अपने करियर के निचले दौर से गुजर रहे थे। अब हमें एहसास हुआ कि असल में, हम सिर्फ अच्छे दोस्त थे और हमने इसे प्यार समझ लिया। हम अब भी दोस्त बने हुए हैं। वह एक प्यारी लड़की है और मैं केवल उनके लिए अच्छी चीजों की कामना करता हूं।” जब Ameesha Patel को सालों बाद Vikram Bhatt संग रिश्ते पर हुआ पछतावा, कहा था- 'मेरे करियर को नुकसान हुआ', पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

ADVT.
ADVT.

अमीषा पटेल और उनके पिता अमित पटेल के बीच की लड़ाई

बात 2004 की है, जब अमीषा ने अपने पिता अमित पटेल को उनके अकाउंट्स और प्रॉपर्टीज को गलत तरीके से मैनेज करने के लिए कानूनी नोटिस भेजा था, जिनकी कीमत 12 करोड़ रुपए से अधिक थी। कथित तौर पर अमित पटेल ने अपनी बेटी के इन पैसों का इस्तेमाल एक बिजनेस को फिर से खड़ा करने में किया था। अमीषा ने अपने पिता पर केस करते हुए उनसे पूरा पैसा वापस देने की मांग की थी। जवाब में अमीषा के माता-पिता ने स्पष्ट रूप से उनके तत्कालीन प्रेमी विक्रम भट्ट को भी इसमें घसीट लिया था, जिन्होंने अमीषा की लड़ाई में उन्हें सपोर्ट करने का दावा किया था। 

'हिंदुस्तान टाइम्स' के साथ अपने एक साक्षात्कार में अमीषा ने अपना बचाव करते हुए कहा था कि उन्हें अपने माता-पिता के खिलाफ कानूनी रास्ता अपनाने में कोई शर्म महसूस नहीं होती है। उन्होंने कहा था, “मुझे क्यों शर्म आनी चाहिए? मेरा पैसा मेरे अलावा किसी और का नहीं है और यहां तक कि मेरे माता-पिता को भी इसे छीनने का अधिकार नहीं है।”

अमीषा पटेल का लंदन बेस्ड बिजनेसमैन कनव पुरी संग अफेयर

विक्रम भट्ट के साथ ब्रेकअप के काफी समय बाद अमीषा को 2008 के दौरान लंदन स्थित बिजनेसमैन कनव पुरी के साथ देखा गया था। वे 'विल्स लाइफस्टाइल इंडिया फैशन वीक' में पहली बार पब्लिकली साथ दिखाई दिए थे। इस दौरान, उनकी नजदीकियों ने उनकी डेटिंग रूमर्स को जन्म दिया था, कुछ महीनों बाद अमीषा ने कनव के साथ अपने रिश्ते की पुष्टि की थी।

ADVT.
ADVT.

एक साक्षात्कार में एक्ट्रेस ने कहा था, “मैंने कनव को जल्दी स्वीकार नहीं किया, क्योंकि वह बहुत खास हैं और मैं इसे ख़राब नहीं करना चाहती थी। लोगों से इसके बारे में बात करना मेरे लिए बहुत कीमती था। अब लगभग छह महीने हो गए हैं और अब मैं सुरक्षित महसूस कर रही हूं। अब मुझे पता है कि हमारा रिश्ता इतना मजबूत है कि कोई भी चीज या कोई भी हमारे बीच आ सकता है।'' अफसोस की बात है कि अमीषा और कनव के बीच का रिश्ता भी अल्पकालिक था और वे कुछ कारणों से 2010 में दोनों अलग हो गए थे।

अमीषा पटेल और रणबीर कपूर के बीच लिंक-अप की अफवाहें

आपको जानकर हैरानी होगी कि अमीषा का नाम एक्टर रणबीर कपूर के साथ भी जोड़ा गया था। दरअसल, यह बात 2017 की है, जब उन्हें पहली बार रणधीर कपूर की इंटीमेट बर्थडे पार्टी में देखा गया था। कपूर परिवार की इस इंटीमेट फैमिली पार्टी में अमीषा की उपस्थिति ने उनके और रणबीर के लिंकअप रूमर्स को हवा दी थी। हालांकि, दोनों में से किसी ने भी इन खबरों पर कभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी, जिसकी वजह से धीरे-धीरे ये खबरें खत्म हो गईं।

अमीषा पटेल ने नेस वाडिया संग घर बसाने से कर दिया था इनकार

एक समय ऐसा भी था, जब अमीषा पटेल के एंटरप्रेन्योर नेस वाडिया संग रिश्ते की खबर सामने आई। नेस पहले अभिनेत्री प्रीति जिंटा को डेट कर रहे थे। प्रीति जिंटा से ब्रेकअप के बाद वह अमीषा से शादी करने और उनके साथ घर बसाने के बारे में सोच रहे थे, लेकिन एक्ट्रेस ने इससे इनकार कर दिया। अमीषा उस समय अपने करियर पर फोकस करना चाहती थीं और उनका शादी करने का कोई मन नहीं था। ऐसे में उनका रिश्ता भी खत्म हो गया था।

खैर, अमीषा इन रिश्तों के बाद भी अब तक अकेली हैं। तो उनकी लव लाइफ के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात