आलिया भट्ट की मेहंदी के लहंगे को बनाने में लगे थे 3,000 घंटे, डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ने बताई डीटेल

एक्ट्रेस आलिया भट्ट ने अपनी 'मेहंदी' सेरेमनी में डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​के कलेक्शन से गुलाबी रंग का फ्यूशिया लहंगा पहना था। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

By Shivakant Shukla Last Updated: Apr 17, 2022 | 11:46:32 IST

बॉलीवुड की बहुप्रतीक्षित शादी आखिरकार हो ही गई। बी-टाउन के सबसे पसंदीदा जोड़ों में से एक रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor) और आलिया भट्ट (Alia Bhatt) 14 अप्रैल 2022 को एक इंटीमेट सेरेमनी में शादी के बंधन में बंधे। उनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई हैं। हाल ही में, हमें आलिया द्वारा मेहंदी समारोह में पहने गए मनीष मल्होत्रा ​​​​लहंगे के बारे में कुछ जानकारी मिली है, जो 13 अप्रैल 2022 को बांद्रा में रणबीर के 'वास्तु' घर में हुई थी। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं। 

ADVT
ADVT

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर ने अपनी शादी में आइवरी कलर की ड्रेस पहनी थी। 14 अप्रैल 2022 को शादी के तुरंत बाद आलिया ने अपने इंस्टा हैंडल से प्यारे पति रणबीर कपूर के साथ तस्वीरों की एक सीरीज साझा की थी। तस्वीरों में ये बेहद प्यार करने वाला कपल एक-दूसरे में खोया नजर आ रहा था और उनकी खुशी उनके चेहरों पर साफ नजर आ रही थी। चौंकाने वाली तस्वीरों के साथ आलिया ने कैप्शन में लिखा था, "आज, अपने परिवार और दोस्तों से घिरे, घर पर… हमारी पसंदीदा जगह पर - जिस बालकनी में हमने अपने रिश्ते के पिछले 5 साल बिताए हैं - हमने शादी कर ली। हमारे पीछे पहले से ही बहुत कुछ है, हम एक साथ और अधिक यादें बनाने के लिए इंतजार नहीं कर सकते ... यादें जो प्यार, हंसी, आरामदायक चुप्पी, मूवी नाइट्स, मूर्खतापूर्ण झगड़े, वाइन की खुशी और चाइनीज खाने से भरी हैं। हमारे जीवन में इस बहुत ही महत्वपूर्ण समय के दौरान सभी प्यार और प्रकाश के लिए धन्यवाद। इसने इस पल को और भी खास बना दिया है। प्यार, रणबीर और अली।''

ADVT.
ADVT.

(ये भी पढ़ें- आलिया के पिता महेश भट्ट दामाद रणबीर को गले लगाकर हुए भावुक, फैंस ने बताया 'अनमोल' तस्वीर)

ADVT.
ADVT.

मेहंदी समारोह के लिए दुल्हन आलिया भट्ट ने एक फ्यूशिया गुलाबी रंग का लहंगा पहना था, जिसे उन्होंने फेमस डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा ​​​​के कलेक्शन से स्ट्रैप्ड ब्लाउज़ के साथ पेयर किया था। उन्होंने अपने लुक को मिनिमल मेकअप और डायमंड ज्वेलरी के साथ जोड़ा था, जिसमें अनकट डायमंड, ग्रीन कलर की बूंदों से सजा एक शानदार हार और एक मैचिंग मांग टीका शामिल था। डिजाइनर के आधिकारिक इंस्टाग्राम पेज ने आलिया की मेहंदी सेरेमनी की शानदार तस्वीरें साझा करते हुए उनके गुलाबी ड्रेस की खासियत को बताया है। फेमस डिजाइनर ने आलिया को नए जीवन की शुभकामना देते हुए लिखा, 'आलिया भट्ट को हार्दिक बधाई। उन्होंने मेहंदी सेरेमनी के लिए हमारे फ्यूशिया पिंक ड्रेस को पहनकर प्यार और खुशी को सेलिब्रेट किया। आलिया ने एक सस्टेनेबल कस्टमाइज्ड ट्राउसेउ (दुल्हन का आउटफिट) चुना, जिसमें 180 पैच लगाए गए थे, जो उनकी मेहंदी सेरेमनी के लिए बहुत ही खास रही।'

मनीष मल्होत्रा ने लहंगे की खासियत के बारे में बताया कि, यह ड्रेस उनकी जर्नी और यादों के सिंबोलिक एलिमेंट्स को ध्यान में रखकर बनाया गया है। लहंगे को कश्मीरी और चिकनधारी धागों से बुना गया है। इस लहंगे को बनाने में 3000 घंटे यानी 125 दिन लगे हैं। उन्होंने लिखा कि, ''फ्यूशिया पिंक लहंगे में मिजवान वेलफेयर सोसायटी की महिलाओं ने कढ़ाई की है। इसके ब्लाउज में असली सोने और चांदी लगे हुए हैं। साथ ही कोरा फूल के साथ पुराने गोल्ड मेटल सीक्विन्स लगे हुए हैं। इसके अलावा, इस लहंगे को बनाने में कई तरह के कपड़ों का इस्तेमाल किया गया है।''

ADVT.
ADVT.

जाने-माने डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​ने आउटफिट के बारे में और जानकारी दी, जिसमें बनारसी ब्रोकेड, जेकक्वार्ड, बंधनी और कच्चा रेशम नॉट शामिल थे। इस गुलाबी रंग के ड्रेस में आलिया की पसंद वास्तव में उनके व्यक्तित्व से मेल खा रही है और इसे पहनकर उन्होंने एक सुंदर दुल्हन की चमक बिखेर दी थी। मनीष ने अंत में लिखा, "इसमें तीन टार और छह टार एंकर के साथ क्रॉस-सिलाई की एक कॉउचर तकनीक का उपयोग करके पैच को एक साथ बुना जाता है। असली सोने की ज़री के वर्क वाले इस हाथ से बुने हुए रेशम के लहंगे में बनारसी ब्रोकेड, जेकक्वार्ड, बंधनी, कच्चा रेशम और कुछ स्क्रैप भी होते हैं। हर प्रेम कहानी अद्वितीय है, और @manishmalhotra05 खूबसूरती से उनकी शुरुआत की कहानी को हमेशा के लिए खुशी से बयान करते हैं।"

(ये भी पढ़ें- शिल्पा शेट्टी की बेटी समीशा ने पापा राज कुंद्रा को प्यार से बोला- 'बाय', वीडियो जीत लेगा दिल)

16 अप्रैल 2022 को आलिया भट्ट ने अपने इंस्टा हैंडल पर मेहंदी समारोह से तस्वीरों की एक सीरीज शेयर की थी। कुछ तस्वीरों में हम आलिया को अपने होने वाले दूल्हे रणबीर कपूर में खोए हुए देख सकते हैं और कुछ अन्य फोटोज में हम नीतू और रणबीर को दिल से नाचते हुए देख सकते हैं। ऐसी ही अन्य तस्वीरें भी काफी प्यारी हैं। इन तस्वीरों को शेयर करते हुए आलिया ने कैप्शन में लिखा था, "मेहंदी एक सपने से भी बढ़कर की तरह थी। यह प्यार से भरा दिन था, परिवार, हमारे खूबसूरत सबसे अच्छे दोस्त, ढेर सारे फ्रेंच फ्राइज़, लड़कों का एक सरप्राइज परफॉर्मेंस, अयान डीजे बजा रहा था, मिस्टर कपूर द्वारा आयोजित एक बड़ा सरप्राइज (मेरे पसंदीदा कलाकार ने मेरे पसंदीदा गानों का प्रदर्शन किया), मेरे जीवन के प्यार के साथ कुछ खुश आंसू और शांत, आनंदमय क्षण। दिन होते हैं... और फिर ऐसे दिन होते हैं!"

(ये भी पढ़ें- रणबीर-आलिया भट्ट को आशीर्वाद देने पहुंचे 'किन्नरों' ने कपल से पैसे लेने से किया इनकार, जानें वजह)

फिलहाल, आपको आलिया की मेहंदी का लहंगा ड्रेस कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ

Naga Chaitanya ने Sobhita Dhulipala संग अपनी दूसरी शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह कोई ग्रैंड..'

मिलिए IAS अधिकारी Pari Bishnoi से, साधु जैसी लाइफस्टाइल अपनाकर पास किया UPSC, हासिल की 30वीं रैंक