कुछ ऐसी है आदित्य पंचोली की लव स्टोरी, शादी के बाद भी रहा इन एक्ट्रेस के साथ अफेयर

बॉलीवुड में बतौर विलेन अपनी पहचान बना चुके एक्टर आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) ने एक्ट्रेस जरीना वहाब (Zarina Wahab) से शादी रचाई, लेकिन उनकी लव लाइफ और एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में बेहद ही कम लोग जानते हैं। तो चलिए इस बारे में आपको बताते हैं।

By Prakash Joshi Last Updated: Aug 11, 2020 | 16:46:08 IST

बॉलीवुड एक्टर आदित्य पंचोली (Aditya Pancholi) के लुक्स और इमेज ने उन्हें फिल्मी पर्दे पर विलेन के रुप में पहचान दिलाई। विलेन के किरदार में आदित्य ने ऐसी धूम मचाई कि उन्हें इसके लिए फिल्मफेयर जैसे कई बड़े अवॉर्ड भी मिल चुके हैं। लेकिन जब बात उनकी निजी जिंदगी की आती है, तो ये भी किसी फिल्मी स्टोरी से कम नहीं रही है। अपनी शादी से लेकर अफेयर तक की खबरों के लिए आदित्य सुर्खियों में रहे। तो चलिए आपको उनकी लव लाइफ के बारे में बताते हैं।   

ADVT
ADVT

ऐसे हुई जरीना वहाब से मुलाकात

आदित्य पंचोली का जन्म 04 जनवरी 1965 को उत्तर प्रदेश के रायबरेली में हुआ और वो फिल्मी परिवार से आते हैं। उनके पिता राजन पंचोली बॉलीवुड में एक फिल्म निर्देशक थे। वहीं आदित्य का शुरू में सीरियल्स या फिल्मों में काम करने का मन नहीं था, लेकिन उन्हें एक बार मुंबई की लोकल ट्रेन में एक फिल्म डायरेक्टर ने देखा था और वो उनके लुक से इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने आदित्य को टीवी में काम करने की पेशकश की। जिसके बाद से आदित्य पंचोली ने कई फिल्मों और टीवी सीरियल में बतौर एक्टर काम किया। इसके अलावा वो कई टीवी सीरियल्स और फिल्मों का निर्देशन और प्रोड्यूस भी कर चुके हैं। वहीं, जब साल 1986 में आदित्य ने अपनी पांचवीं फिल्म 'कलंक का टीका' को साइन किया, तो इस फिल्म के सेट पर ही उनकी मुलाकात बॉलीवुड एक्ट्रेस जरीना वहाब से हुई थी। कहा जाता है कि दोनों को यहीं से एक-दूसरे से प्यार हो गया था। इस बारे में ज्यादा जानकारी तो नहीं है कि दोनों ने किस तरह से डेटिंग शुरू की, लेकिन फिल्म की शूटिंग के खत्म होने तक दोनों एक-दूसरे को दिल दे बैठे थे और शादी करने का फैसला भी कर चुके थे।

रचाई शादी

ADVT.
ADVT.

फिल्म की रिलीज के तुरंत बाद ही आदित्य ने जरीना वहाब से साल 1986 में शादी रचाई। जरीना जल्द ही फिल्मों में आना चाहती थीं, लेकिन फेमस फिल्ममेकर राज कपूर ने उनके तौर-तरीकों पर नकारात्मक प्रतिक्रिया दी। इसके बाद उन्होंने कड़ी मेहनत की और आखिरकार साल 1976 में आई फिल्म 'चितचोर' में उन्हें काम मिला। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुडकर नहीं देखा और वो फिल्मों और टीवी सीरियल्स में लीड या फिर सपोर्टिंग एक्ट्रेस के तौर पर काम करती हुई नजर आ रही हैं। एक इंटरव्यू में जरीना के हवाले से कहा गया कि "आदित्य पंचोली के साथ मेरी शादी को लेकर मेरी मां बहुत उत्सुक नहीं थीं, लेकिन मैं उनसे प्यार करती थी और उनसे शादी करना चाहती थी। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की मौसी और बुआ,​ जो अपने भांजे-भतीजे को करती हैं जान से भी ज्यादा प्यार) 

आदित्य का पूजा बेदी के साथ अफेयर

जरीना से शादी के बाद जब आदित्य की शादीशुदा जिंदगी में परेशानी शुरू हुई, तो इसी बीच पूजा और आदित्य की नजदीकियां बढ़ने लगी और दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे। दोनों के अफेयर की खबरों ने भी खूब सुर्खियां बटोरी। लेकिन जब पूजा बेदी की 15 साल की नौकरानी ने आरोप लगाया कि आदित्य ने इस वादे के साथ उसका शारीरिक शोषण किया कि वो उसे फिल्मों में काम दिलाने में उसकी मदद करेगा। इसके बाद आदित्य और पूजा का ब्रेकअप हो गया था।

ADVT.
ADVT.

कंगना रनौत के साथ मारपीट!

पूजा बेदी के बाद आदित्य पंचोली अपनी पत्नी जरीना के प्रति वफादार रहे, लेकिन साल 2004 में आदित्य की मुलाकात एक्ट्रेस कंगना रनौत से हुई और दोनों के रिलेशन की खबरों ने जोर पकड़ा। उस वक्त कंगना बॉलीवुड में अपनी जगह बनाने के लिए स्ट्रगल कर रही थीं। ऐसे में आदित्य ने कंगना की मदद की और आखिरकार उन्हें अपनी पहली फिल्म 'गैंगस्टर' मिली। इसके बाद बॉलीवुड में कंगना की लोकप्रियता बढ़ती चली गई और वो कामयाबी की नई सीढ़ियां चढ़ती चली गई और आदित्य को इससे जलन होने लगी। कथित तौर पर आदित्य ने साल 2007 में कंगना के साथ मारपीट की और यहां तक कहा जाता है ​​कि एक्ट्रेस का शारीरिक शोषण भी किया। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड और टीवी इंडस्ट्री के ऐसे भाई-बहनों की जोड़ियां जो दिखते हैं एक-दूसरे की कार्बन कॉपी) 

इस पर बात करते हुए साल 2017 में दिए एक इंटरव्यू में कंगना ने कहा था 'ये बहुत कठिन और कठोर समय था। मेरा शारीरिक शोषण किया गया। मुझे उस वक्त ऐसा महसूस हुआ कि जैसे मैं कहीं फंस गई हूं। उस वक्त मुझे लगा कि वो मेरी मदद कर रहा है। लेकिन वो मुझे लॉन्च करने के लिए मेरी मदद नहीं कर रहा था। जब मैं 17 साल की थी तब इस आदमी ने मेरे पिता की उम्र में होते हुए मेरे सिर पर जोर से मारा था और मेरे सिर से खून निकलने लगा था। ऐसे में मैंने अपनी सैंडल निकाली और उसके सिर पर जोर से मारी और फिर उसके सिर से भी खून आने लगा था। मैंने उस आदमी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।'

ADVT.
ADVT.

अपने पति के साथ खड़ी रही जरीना

कंगना के साथ हुई इस घटना के दौरान जरीना लगातार अपने पति का साथ देती रही। वो अपने पति आदित्य के बचाव में उतरीं थी और उन्होंने पिंकविला से बाचतीत के दौरान कहा था "मैंने अपने मोबाइल पर कुछ स्टोरीज के जरिए पढ़ा कि कंगना ने कहा है कि वो (जरीना) उसे (कंगना) बेटी की तरह ट्रीट करती थी।" ये पूरी तरह से गलत है! जब मुझे पता था कि वो मेरे पति को डेट कर रही है तो मैं कैसे कह सकती हूं कि वो मेरी बेटी की तरह है? ये बेहूदा है! आमतौर पर मैं ऐसी चीजों पर प्रतिक्रिया नहीं देती हूं, लेकिन ये दो चीजें वास्तव में मुझे परेशान कर रही हैं! जब मैंने इसे पढ़ा तो मैं बहुत परेशान थी कि वो (कंगना) मेरे पति (आदित्य) को साढ़े चार साल से डेट कर रही थी तो मैं कैसे कह सकती हूं कि वो मेरी बेटी की तरह है? इम्पॉसिबल! नेशनल टेलीविजन पर वो कह रही है कि वो (कंगना) मेरी बेटी (साना) की तरह है... कंगना किस बकवास के बारे में बात कर रही हैं"? (ये भी पढ़ें: सलमान खान से शादी वाले सवाल पर एक्ट्रेस कैटरीना कैफ ने कहा था कुछ ऐसा)

ये बात किसी से छुपी नहीं कि आदित्य पंचोली की बेवफाई के बावजूद पत्नी जरीना वहाब ने लगातार अपने पति का साथ दिया है। तीन दशक से अधिक समय तक अपने पति के प्रति इतना समर्थन दिखाने वाली वो एकमात्र प्रेरणा है। हम आशा करते हैं कि ये कपल हमेशा खुश रहे। 

तो आपको आदित्य और जरीना की लव लाइफ कैसी लगी?  हमें कमेंट करके बताना ना भूलें, साथ ही यदि हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें। 

Vishal Pandey के कमेंट के बाद Kritika Malik ने जताई घर जाने की इच्छा, कहा- 'मैं फ्री फील नहीं करती.'

Anant-Radhika की हल्दी: Mukesh ने बेटे Akash संग दिया पोज, तो Tina अपनी बहू Khrisha के साथ आईं नजर

Radhika Merchant ने माथे पर लगाई 'पीर बिंदी', Nita-Isha और Tina ने भी अपनी शादी में किया था फ्लॉन्ट

Radhika Merchant की 'गृह शांति' पूजा: फैमिली फोटोज से डेकोरेशन तक की मिली झलक

Ananya Panday बनीं मौसी, कजिन सिस्टर Alanna ने बेटे को दिया जन्म, तो खुशी से झूमीं एक्ट्रेस

Shloka Mehta ने पाकिस्तानी डिजाइनर के कलेक्शन से ब्लैक एम्बेलिश्ड आउटफिट में बिखेरा जलवा

Radhika Merchant बनीं मराठी मुलगी, फैमिली द्वारा आयोजित 'गृह शांति पूजा' में दिखीं स्टनिंग

Sonakshi Sinha को आई घर की याद, पैरेंट्स संग तस्वीरें कीं शेयर, मां के हाथ की इस डिश की हुई क्रेविंग

Shikhar Dhawan ने पूर्व पत्नी Ayesha पर मजाकिया अंदाज में किया कटाक्ष, कहा- 'पिसता आदमी है'

Mira Rajput ने पति Shahid Kapoor को स्पेशल वीडियो के साथ विश की नौवीं एनिवर्सरी, जताया प्यार

MS Dhoni का बर्थडे बैश: Salman Khan ने होस्ट की पार्टी, Mahi ने Sakshi को खिलाया केक, देखें वीडियो

'ब्राइड-टू-बी' Radhika Merchant ने संगीत में Badshah और Karan Aujla की परफॉर्मेंस पर जमकर किया डांस

Nita Ambani ने Anant-Radhika के संगीत में पहनी बेटी Isha की हार्ट-शेप्ड डायमंड रिंग, दिखीं स्टनिंग

Nita Ambani ने Anant के संगीत में 'ड्रामा क्वीन' पर किया डांस, Isha-Shloka-Radhika को दी कड़ी टक्कर

Radhika Merchant ने श्रीनाथ जी एम्बेडेड 'मोची' वर्क वाले लहंगे के साथ पहना हेयरलूम डायमंड चोकर

Radhika Merchant ने संगीत में पहना स्वारोवस्की-क्रिस्टल लहंगा, ब्लैक साड़ी में दिखाया ग्लैमरस अंदाज

'ब्राइड-टू-बी' Radhika Merchant ने अपने संगीत में मां और बहन के साथ 'छलका छलका रे' पर किया डांस

Isha Ambani ने Anant के संगीत में पहनी कस्टमाइज्ड साड़ी, Nita Ambani पिंक लहंगे में दिखीं स्टनिंग

Anant Ambani के संगीत समारोह में उनके रूबी और हीरे से जड़े टाइगर ब्रोच ने खींचा सबका ध्यान

Anant-Radhika के संगीत में Ranbir-Alia ने चुराई लाइमलाइट, Salman-Ranveer ने भी जमाया रंग