जब अमिताभ बच्चन ने पोती की ऑनलाइन क्लासेज कर दी थीं डिस्टर्ब, आराध्या का ये था रिएक्शन

बॉलीवुड एक्टर अमिताभ बच्चन ने बताया है कि जब उन्होंने अपनी पोती आराध्या बच्चन की ऑनलाइन क्लासेज डिस्टर्ब कर दी थीं, तो आराध्या ने उन्हें कैसा रिएक्शन दिया था। आइए जानते हैं इस बारे में।

By Vidushi Gupta Last Updated: Dec 16, 2020 | 17:06:41 IST

साल 2020 ने न ही सिर्फ हमें कोरोना जैसी महामारी से लड़ना सिखाया, बल्कि ऑनलाइन क्लासेज और वर्क फ्रॉम होम जैसी चीजों से भी रूबरू कराया। हालांकि, इन चीजों के कुछ फायदे भी हैं तो कुछ नुकसान भी हैं। इससे जुड़े आपने काफी बार सोशल मीडिया पर अनगिनत मीम्स देखे होंगे कि कैसे ऑनलाइन मीटिंग्स के दौरान कई पेरेंट्स अपने बच्चों को घर में डिस्टर्ब करते नजर आए हैं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने भी कुछ इसी से मिलता जुलता वाकया शेयर किया है, जब उन्होंने अपनी पोती आराध्या बच्चन (Aaradhya Bachchan) की वर्चुअल क्लास में गलती से हस्तक्षेप कर दिया था।

ADVT
ADVT

इस दिलचस्प वाकये के बारे में बताने से पहले ये जान लीजिए कि अमिताभ बच्चन की बहू व एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) ने 16 नवंबर 2011 को अंधेरी के सेवन हिल्स हॉस्पिटल में आराध्या को जन्म दिया था। अपने घर नन्हीं परी के आने की जानकारी देते हुए बिग बी यानि अमिताभ बच्चन ने ट्वीट कर बताया था कि मैं एक क्यूट सी बेबी गर्ल का दादा बना गया हूं। वहीं, इस साल आराध्या के 9वें जन्मदिन पर बिग बी ने अपनी पोती की 9 सालों की थ्रोबैक फोटोज का एक कोलाज बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर किया था। इस एडोरेबल तस्वीर के कैप्शन में अमिताभ ने लिखा था, “हैप्पी बर्थडे आराध्या...माय लव।” (ये भी पढ़ें: शोएब इब्राहिम ने शेयर की अपने अम्मी-पापा संग बचपन की खूबसूरत झलकियां, बताया खुश रहने का राज)

ADVT.
ADVT.

अब आपको बताते हैं पोती आराध्या के साथ वो वाकया, जो अमिताभ बच्चन ने खुद टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति सीजन 12’ के ‘किड्स स्पेशल’ एपिसोड में शेयर किया है। इस वाकये को याद करते हुए बिग बी ने बताया कि एक बार उन्होंने आराध्या को योगा पोज करते हुए देखकर उनसे पूछा कि ‘वो क्या कर रही हैं?’। इस पर जवाब देते हुए आराध्या ने उनसे साइड में हटने को कहा क्योंकि उस वक़्त उनकी ऑनलाइन क्लासेज चल रही थी और उनकी टीचर उन्हें योगा सिखा रही थीं। इसके बाद, जब शो में आए किड कंटेस्टेंट ने बिग बी के कफलिंक (शर्ट के कफ पर लगाई जाने वाली ज्वेलरी) की तारीफ की, तो इस बारे में एक सीक्रेट बताते हुए अमिताभ ने कहा कि उनके सभी कफलिंक में उनके परिवार के सारे बच्चों के नाम हैं। एक्टर ने ये भी बताया कि जो कफलिंक उन्होंने पहना है वो उनके नाती अगस्त्य बच्चन के नाम का है।

जब नाती अगस्त्य थे अमिताभ के जिम पार्टनर

अमिताभ बच्चन ने अपने मुंबई स्थित घर जलसा में अपने बच्चे श्वेता बच्चन नंदा व अभिषेक बच्चन, बहू ऐश्वर्या राय बच्चन और नाती-पोते नव्या नवेली नंदा, अगस्त्य नंदा और आराध्या बच्चन के साथ अपना लॉकडाउन का समय बिताया था। इस दौरान, एक्टर ने सारा ध्यान अपनी फिटनेस पर दिया था। कुछ महीनों पहले, बिग बी ने अपने वर्कआउट पार्टनर के साथ एक मिरर सेल्फी सोशल मीडिया पर पोस्ट की थी, और ये पार्टनर कोई और नहीं बल्कि उनके नाती अगस्त्य थे। इस तस्वीर के कैप्शन में अमिताभ ने लिखा था, “फाइट...फिट से फाइट करो...फाइट को फिट करो...रिफ्लेक्टिव मिरर्स..उल्टी तस्वीर..और अपने नाती से इंस्पिरेशन।” (ये भी पढ़ें: एकता कपूर ने शेयर की दोस्त तनवीर संग सेल्फी, लिखा- 'जल्द खुलासा करेंगे', फैंस लगा रहे शादी के कयास)

ADVT.
ADVT.

अगस्त्य के ग्रेजुएशन पर बिग बी हुए थे इमोशनल

वहीं, मई 2019 में अगस्त्य नंदा की लंदन में स्थित सेवनॉक्स स्कूल से ग्रेजुएशन होने के बाद उनके दादू अमिताभ ने अपने नाती के इस स्पेशल डे पर ब्लॉग में अपनी फीलिंग्स शेयर की थीं। एक्टर ने लिखा था, “एक और हजारों मील दूर नाती ग्रेजुएट हो गए और ये मोमेंट गर्व और ख़ुशी का है। पूरी फैमिली उसके साथ है और उसको बधाई देने के लिए कई मैसेज और फोटोज चारों तरफ से आ रहे हैं। लेकिन, ऐसा लगता है कि अभी तो वो पैदा हुआ था और हम सब उसकी मां के पास ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में थे और प्यार से उसे गोद में खिला रहे थे। वहीं, आज वो बिग बॉय है जो सूट में बिल्कुल ब्रिटिश की तरह लग रहे हैं, और फैमिली के सभी सदस्यों से लंबे लग रहे हैं। अभी ये देखना बाकी है कि वो अभिषेक और मुझसे कितने लंबे हैं।”

‘IANS’ को दिए अपने एक इंटरव्यू में अमिताभ ने बताया था कि कैसे वो घर में अपने सबसे बड़े होने का फायदा उठाते हैं और अपने नाती-पोतों को बिगाड़ते हैं। बिग ने कहा था, “मुझे उन सभी से प्यार है। जब मैं अपने ग्रैंड चिल्ड्रन को बिगाड़ना चाहता हूं, तो मेरा इतना अधिकार है कि उनके पेरेंट्स मेरा विरोध करने करने की हिम्मत नहीं रखते हैं। आराध्या अभी भी मेरी वर्किंग डेस्क पर तबाही मचा कर चली जाती है, क्योंकि उसे मेरा पेन लिखने के लिए चाहिए होता है और लैपटॉप से खेलना होता है। ये मुझे बहुत ख़ुशी देता है और एक ब्यूटीफुल एक्सपीरियंस है।” (ये भी पढ़ें: शहीर शेख ने क्यों की वाइफ रुचिका कपूर से जल्दबाजी में कोर्ट मैरिज? लेटेस्ट इंटरव्यू में बताई वजह)

ADVT.
ADVT.

फिलहाल, ये बात तो साफ़ है कि अमिताभ अपने ग्रैंड चिल्ड्रन को बहुत प्यार करते हैं। तो आपको ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात