इन 8 दुल्हनों ने शादी में पहना मनीष मल्होत्रा ​​का डिजाइन किया गया लाल लहंगा, दिखीं बेहद सुंदर

शादी के लिए लाल लहंगे कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होते। आइए आपको ऐसी ही 8 दुल्हनों के बारे में बताते हैं, जिन्होंने अपनी शादी में फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा का पारंपरिक लाल लहंगा पहना था।

By Deeksha Priyadarshi Last Updated: Dec 21, 2021 | 14:19:41 IST

शादी एक तरफ जहां जीवन में ढेर सारी खुशियां लाती है, वहीं दूसरी तरफ एक नया जीवन शुरू करने की घबराहट भी महसूस कराती है। शादी से पहले होने वाली दुल्हन को बहुत सारी तैयारियां करनी पड़ती है। हर लड़की को अपनी शादी में सबसे अच्छा दिखना होता है। इसलिए शादी के महीनों पहले से ही दुल्हनें अपनी वेडिंग आउटफिट का चुनाव करने में लग जाती हैं। उनकी ये कोशिश होती है कि, वो अपने लिए बेस्ट और यूनिक चीजें चुनें।

ADVT
ADVT

हालांकि, आजकल कई दुल्हनें अपनी शादी की आउटफिट के रंग, डिज़ाइन और पैटर्न के साथ प्रयोग कर रही हैं। लेकिन 'लाल' रंग कभी भी फैशन से बाहर नहीं हो सकता है। सुंदर और आकर्षक डिजाइनों के साथ पारंपरिक लाल लहंगा एक नए जीवन की शुभ शुरुआत का प्रतीक है। मनीष मल्होत्रा ​​​​अपने खूबसूरत डिजाइनर लहंगे और शादी के आउटफिट्स और आकर्षक पैटर्न के लिए जाने जाते हैं। यहां हम उन आठ दुल्हनों के बारे में बताएंगे, जो अपने खास दिन पर मनीष मल्होत्रा ​​के लाल लहंगे बेहद खूबसूरत लग रही थीं।

1. हैवी गोल्डन ज़री पैटर्न

ADVT.
ADVT.

दुल्हन जैस्मीन अदलाखा ने अपनी शादी के समारोह के लिए भारी कढ़ाई वाले लाल लहंगे को चुना था। उनके लहंगे पर ज़री और रेशम के साथ बहुत ही जटिल कढ़ाई वाले पैटर्न बने हुए थे। दुल्हन ने अपने लहंगे को दो दुपट्टों के साथ स्टाइल किया था। उनके दुपट्टे के बॉर्डर पर गुलाब की कढ़ाई की गई थी और गोल्डन टैसल्स लगे हुए थे। उन्होंने अपने लुक को कुंदन ज्वेलरी सेट के साथ पूरा किया था और इसे चूड़े और मोतियों से जड़े गोल्डन ट्रेडिशनल कलीरे के साथ पेयर किया था।

(ये भी पढ़ें- कैटरीना ने अपनी ब्राइडल एंट्री की फोटोज कीं शेयर, बहनों के साथ राजकुमारी जैसी दिखीं एक्ट्रेस)

2.क्रिस-क्रॉस पैटर्न वाला लहंगा

ADVT.
ADVT.

दुल्हन द्रवानी दत्ता ने अपनी शादी के लिए एक टमाटर लाल रंग के लहंगे को चुना था, जिस पर सिल्वर स्टोन के साथ क्रिस-क्रॉस पैटर्न और फूलों की डिजाइन की गई थी। दुल्हन ने इसे छोटे फूलों के साथ कढ़ाई की हुई चोली और गोल्डन बॉर्डर वाले दुपट्टे के साथ पेयर किया था। उन्होंने अपने लुक को हैवी पर्ल और कुंदन ज्वेलरी सेट नथ और, माथा-पट्टी के साथ पूरा किया था। मेकअप की बात करें, तो उन्होंने स्मोकी आईज, न्यूड लिप्स और बिंदी लगाई हुई थी।

3.इनटिक्रेट ऑरनामेंटेड लहंगा

प्रियंका माधोगरिया लाल रंग के लहंगे में बहुत खूबसूरत लग रही थीं। उनके लहंगे पर सिल्वर, रेशम, स्टोन और ज़री के साथ अनोखे गुलाब और पत्तेदार फूलों का पैटर्न बना हुआ था। उन्होंने अपने लुक को डायमंड चोकर सेट, स्लीक मांग टीका के साथ पेयर किया था। दुल्हन ने हैवी लहंगे के साथ मिनिमल मेकअप किया था।

4. हैवी वेलवेट लहंगा

ADVT.
ADVT.

दुल्हन रिधिमा तलवार वेलवेट कपड़े से बना मैरून रंग के लहंगा चोली में बेहद खूबसूरत लग रही थीं। लहंगे के स्कर्ट में गोल्डन ज़री और रेशम के साथ हैवी एंब्रॉयडरी वर्क किया गया था। जटिल डिजाइन को संतुलित करने के लिए, मनीष मल्होत्रा ​​​​और उनकी टीम ने इस लहंगे को बॉर्डर वर्क वाले वेलवेट प्लेन चोली के साथ पेयर किया था। दुल्हन ने रे-सफेद स्टोनर और चूड़ों के साथ पोल्की ज्वेलरी सेट पहना था। उन्होंने अपने लुक सटल मेकअप के साथ कंप्लीट किया था।

(ये भी पढ़ें: दुल्हन ने अपनी शादी में पहनी महाराष्ट्रियन साड़ी, नथ और हार ने ब्राइडल लुक में लगाया चार-चांद)

5. सिक्विन और ज़री के साथ ओवर क्राउडेड पैटर्न

अगर कोई लड़की शाही राजकुमारी की तरह दिखना चाहती है, तो फिर वह दुल्हन प्रिया एन डंडोना से सीख ले सकता है, जिन्होंने सिल्वर-गोल्डन थ्रेड्स और स्टोन्स के साथ सिक्विन पैटर्न के साथ हैवी एम्बेलिश्ड लुक में डिजाइन किया हुआ लाल रंग का लहंगा-चोली चुना था। दुल्हन ने नथ और मांग टीका के साथ कुंदन चोकर सेट और थ्री-टियर-पोल्की नेकपीस पहना था। उन्होंने अपने वेडिंग लुक के लिए स्मोकी आईज और रेड लिप्स को चुना था। उनके दुपट्टे में एक खूबसूरत कढ़ाई वाली बॉर्डरलाइन बनाई गई थी।

6. डोली मोटिफ डिजाइन

कोमल कवलानी, जिन्होंने अपने सपनों की शादी के आउटफिट को बनाने के लिए मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा ​​​​को चुना था। दुल्हन एक बोल्ड लाल रंग की डोली मोटिफ कढ़ाई वाले लहंगा चोली में बहुत सुंदर लग रही थीं। उन्होंने इसे मैचिंग ब्लाउज़, स्कैलप्ड दुपट्टा और स्टोन एम्बेलिश्ड घूंघट के साथ पेयर किया था। उन्होंने अपने ज्वेलरी को सटल रखा था। अपने मेकअप के लिए उन्होंने विंग्ड लाइनर और रेड लिपस्टिक को चुना था।

7. कशीदाकारी लहंगा

दुल्हन सोनाली फैबियानी अपनी वेडिंग आउटफिट में बहुत खूबसूरत लग रही थीं। उनके लहंगे पर सिल्वर कलर के धागे और स्टोन के साथ सिक्विन में भारी कढ़ाई की गई थी। मगर, उनके लहंगे की सबसे बड़ी खासियत ये थी कि, इसमें कढ़ाई से दूल्हा-दुल्हन का नाम लिखा था। सोनाली ने लहंगे को मैचिंग कढ़ाई वाले ब्लाउज और दुपट्टे के साथ पेयर किया था। उन्होंने अपने लुक को एंब्रॉयडरी वाले शीर दुपट्टे, मोती और डायमंड ज्वेलरी सेट के साथ कंप्लीट किया था। इसके अलावा उन्होंने अपना मेकअप सटल रखा था।

8. सिल्वर फ्लोरल एम्ब्रॉएडर्ड मोटिफ्स

शीना ने मनीष मल्होत्रा ​​द्वारा डिजाइन किया गया एक सुंदर पीस पहना था। वह अपनी शादी में लाल रंग की लहंगा-चोली पहने हुए थी, जिसमें सिल्वर फ्लोरल और लीफ डिज़ाइन के साथ भारी कढ़ाई की गई थी, इस पीस को एक जटिल पैटर्न के साथ तैयार किया गया था। कुंदन ज्वेलरी सेट और गोल्डन कलीरे से उन्होंने अपने लुक में थोड़ा सा कलर जोड़ था। उन्होंने अपना मेकअप मिनिमल रखा था।

(ये भी पढ़ें: इस दुल्हन ने अपनी शादी में पहना राजस्थानी लहंगा, जड़ी वाले ब्लाउज ने खींचा सबका ध्यान)

फिलहाल, आपको मनीष मल्होत्रा द्वारा डिजाइन किेए गए ये आकर्षक लाल लहंगे कैसे लगे? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें। 

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात