बॉलीवुड की 10 ऐसी ननंद-भाभी की जोड़ियां, जो आपस में कभी नहीं झगड़ती

जिस तरह से आम लोगों की जिंदगी में रिश्ते मायने रखते हैं, वैसे ही बॉलीवुड सितारे भी अपने रिश्तों को संजोकर चलते हैं। तो चलिए आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ननद और भाभी की जोड़ियों के बारे में बताते हैं, जो वाकई में एक-दूसरे की अच्छी दोस्त हैं।

By Shivakant Shukla Last Updated: May 21, 2020 | 16:23:42 IST

दोस्तों जब किसी लड़की की शादी होती है तो उसके साथ कई नए रिश्ते जुड़ जाते हैं। (जैसे- सास, ससुर, ननद, जेठ, जेठानी, और देवरानी आदि)। कई बार इन रिश्‍तों को प्‍यार से निभाना तक मुश्किल हो जाता है। इन्हीं रिश्‍तों में एक रिश्‍ता होता है ननद और भाभी का। कहने के लिए तो यह रिश्‍ता बेहद खट्टा-मीठा होता है, मगर इसे निभाना आसान नहीं होता। इसे निभाना जितना मुश्किल भाभी के लिए होता है, उतना ही ननद के लिए भी। कहा जाता है कि जो प्यार ननद और भाभी के रिश्ते मे दिखता है, वो शायद किसी और रिश्ते में देखने को नहीं मिलता। लेकिन अगर इस रिश्ते में खटास न हो तो। जिस तरह से आम लोगों की जिंदगी में ये रिश्ते मायने रखते हैं, वैसे ही बॉलीवुड सितारे भी अपने इन रिश्तों को संजोकर चलते हैं। तो चलिए आज हम आपको बॉलीवुड की कुछ ऐसी ननद और भाभी की जोड़ियों के बारे में बताते हैं, जो वाकई में एक-दूसरे की अच्छी दोस्त हैं।

ADVT
ADVT

1. करीना कपूर खान और सोहा अली खान

पटौदी परिवार से ननद-भाभी की यह जोड़ी अक्सर एक दूसरे के साथ दिखाई देती है और छुट्टियां भी साथ में ही मनाती है। वे एक-दूसरे के साथ अच्छा बांड साझा करती हैं। करीना और सोहा एक-दूसरे के साथ बहुत अच्छे से पेश आती हैं और एक-दूसरे की तारीफ करने से पीछे नहीं हटती हैं। देखा जाता है कि सोशल मीडिया पर दोनों एक-दूसरे से रिलेटेड पोस्ट भी शेयर करती हैं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 7 सितारों ने अपने फैन से ही रचाई शादी, नाम जान आपको होगी हैरानी)   

2. ऐश्वर्या राय बच्चन और श्वेता नंदा

ADVT.
ADVT.

बॉलीवुड की दूसरी सबसे फेमस ननद भाभी की जोड़ी ऐश्‍वर्या और श्‍वेता की है। दोनों को कई बार एक साथ एक ही ईवेंट पर देखा गया है। छुट्टियां बिताने की बात आती है, तब भी दोनों को एक दूसरे के साथ कई बार देखा गया है। बच्चन परिवार की ये जोड़ी अक्सर विभिन्न कार्यक्रमों में एक साथ नजर आती हैं। इसके साथ ही श्वेता नन्दा ने ‘कॉफ़ी विद करण’ के शो में भी कहा था कि- ''वो ऐश्वर्या से बहुत प्यार करती है। इसके अलावा श्वेता ने अपने भतीजी आराध्या के बारे में कहा कि वो मेरी उम्र में मेरे बच्चों की तुलना में बहुत कुछ कर रही है।''

3. मलाइका अरोड़ा खान और अर्पिता खान

बॉलीवुड एक्टर और सलमान खान (Salman Khan) के छोटे भाई अरबाज खान ने पत्नी मलाइका अरोड़ा से साल 2017 में अपनी 19 साल की शादी को खत्म  कर एक-दूसरे से तलाक ले लिया था। जब दोनों के तलाक की खबरें सामने आई तो घरवालों के साथ-साथ इनके फैंस भी काफी निराश हुए, लेकिन तलाक के बाद आज भी दोनों एक-दूसरे के बीच काफी अच्छी दोस्ती हैं और दोनों हर सुख-दुख में एक-दूसरे के साथ दिखाई देते हैं। अर्पिता खान अरबाज खान की बहन हैं। हालांकि मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान का तलाक हो चुका है लेकिन मलाइका अरोड़ा और अर्पिता खान के बीच एक दोस्ती वाला रिश्ता हमेशा के लिए कायम हो चुका है। समारोहों में वे हमेशा एक दूसरे के साथ बहुत सौहार्दपूर्ण व्यवहार से रहती हैं।

ADVT.
ADVT.

4. सोनाक्षी सिन्हा और तरुणा अग्रवाल

एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी और मशहूर एक्ट्रेस सोनाक्षी सिन्हा के बारे में सब लोग जानते हैं और उनके भाभी का नाम तरुणा अग्रवाल हैं। तरुण ने 2015 में सोनाक्षी के बड़े भाई कुश से विवाह किया था। सोनाक्षी अपने भाभी के साथ बहनो जैसा व्यवहार करती हैं और तरुण भी सोनाक्षी को अपनी छोटी बहन मानती हैं। सोनाक्षी और उनकी भाभी के बीच बहुत अच्छी बॉन्डिंग है।

5. रानी मुखर्जी और ज्योति मुखर्जी

बॉलीवुड की खुबसूरत अभिनेत्री रानी अपने भाभी, ज्योति के बहुत करीब है। रानी ने अपने परिवार की जिम्मेदारियों के कारण लंबे समय से शादी नहीं की थी। उसके भाई ने कभी भी अपने परिवार की कोई जिम्मेदारी गंभीरता से नहीं ली, इसलिए रानी ने अपनी भाभी और उनके बच्चों की जिम्मेदारी उठाई। रानी मुखर्जी और उनकी ननद ज्योति मुखर्जी के बीच दोस्ती का रिश्ता कायम होता है। रानी मुखर्जी अपनी ननद के साथ काफी खुश रहती हैं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के 10 सबसे महंगे तलाक, जिनसे बर्बादी के कगार पर पहुंच गए थे अभिनेता)  

ADVT.
ADVT.

6. नीतू सिंह और रीमा जैन

अपने जमाने की फेमस अभिनेत्री नीतू सिंह की शादी बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर के साथ हुई है, ऋषि कपूर की बहन रीमा जैन के साथ उनके अच्छे सम्बन्ध हैं। ये जोड़ी बाॅलीवुड की सबसे पुरानी ननद भाभी की जोड़ी है। नीतू सिंह और रीमा जैन एक-दूसरे के साथ दोस्त जैसा ही व्यवहार करती हैं। दरअसल, रीमा अपने भतीजे, रणबीर के साथ अपना जन्मदिन मनाती हैं। इस दौरान पूरे परिवार में जश्न का महौल दिखता है। फिलहाल, साल 2020 के अप्रैल महीने में ऋषि कपूर ने दुनिया को अलविदा कह दिया।

7. ट्विंकल खन्ना और अल्का भाटिया

फेमस अदाकारा ट्विंकल खन्ना और अल्का भाटिया ननद कम और दोस्त कुछ ज्यादा हैं। इनके बीच अच्छी बॉडिंग है। अल्का के जुड़ी एक घटना बताई जाती है। जब वो एक ऐसे व्यक्ति से शादी करना चाहती थी जो उनसे 15 साल की उम्र में बड़ा और तलाकशुदा था और ट्विंकल ने इस शादी के लिए अक्षय को मनाया था। यहां ट्विंकल ने अपने भाभी का फर्ज निभाया था और अल्का को उनके प्यार से मिलवा दिया। तब से इन दोनों का रिश्ता और मजबूत हो गया है।

8. गौरी खान और शहनाज

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले सफल हीरो शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान हैं। इनके बारे में सब लोग जानते हैं लेकिन उनकी ननद के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। दरअसल, शहनाज मीडिया से दूर रहना पसंद करती हैं और वो कम बात करना पसंद करती हैं, इसके अलावा शहनाज अपनी मां की मृत्यु के कारण अवसाद में भी आ गई थी। शहनाज को इस अवसाद से गौरी ने ही उभारा था। गौरी खान का अपनी ननद शहनाज के साथ अच्छा रिश्ता है। ये दोनों बिलकुल अच्छे दोस्तों की तरह रहती हैं। (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने तलाकशुदा से रचाई शादी, पहली पत्नियां लगा चुकी हैं घर तोड़ने का आरोप) 

9. मीरा राजपूत कपूर और सनाह कपूर

मीरा राजपूत कपूर और सनाह कपूर एक दूसरे के साथ हर एक बात शेयर करती हैं। सनाह और मीरा एक-दूसरे के साथ शॉपिंग करती हैं तथा एक-दूसरे से अपना सीक्रेट शेयर करती हैं। एक इंटरव्यू में सनाह ने कहा कि ''मीरा एक अद्भुत व्यक्तित्व वाली महिला है। इसलिए तो वो इतनी आसानी से हमारे परिवार का हिस्सा बन गयी। जिसकी वजह से मुझे एक अच्छी दोस्त के रूप में भाभी मिल गयी है।''

10. अनुष्का शर्मा और भावना कोहली ढिंगरा

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उनकी पत्नी एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के बारे में हर कोई जानता है। लेकिन विराट की बहन भावना कोहली के बारे में बहुत कम लोग जानते होंगे। भावना अपनी भाभी अनुष्का से एक छोटी बहन की तरह प्यार करती हैं। हालांकि, वो ज्यादा एक-दूसरे के साथ नजर नहीं आती हैं। लेकिन उनका प्यार एक-दूसरे के लिए बहुत है। कहा जाता है कि दोनों यदि साथ रहती हैं तो उनकी बात ही नहीं खत्म होती है। ऐसे में ये समझा जा सकता है कि दोनों के बीच के रिलेशन बहुत बेहतर हैं। 

ये थे बॉलीवुड के कुछ सुपरस्टार जो असल जिंदगी के भी सुपरस्टार हैं। जो रिश्तों को काफी अहमियत देते हैं और उन्हें दिल से निभाते भी हैं। यही नहीं बॉलीवुड में ये ननद भाभी की जोड़ियों में हर वक्त हॉटनेस के साथ-साथ प्यार, अपनापन और गपशप देखने को भी मिलते हैं। तो आपको इन 10 ननद भाभी की जोड़ियों में सबसे अच्छी जोड़ी कौनसी लगती है? हमें कमेंट करके बताना ना भूलें। हम आपके लिए बॉलीवुड की ऐसी ही रोचक स्टोरी लेकर आते रहेंगे। अगर हमारी से स्टोरी आपको पसंद आए तो इसे शेयर जरूर करें। 

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात