Mahira Khan से Hania Amir तक: जानें सबसे ज्यादा फीस लेने वाली 10 पाकिस्तानी अभिनेत्रियों के बारे में

पाकिस्तानी अभिनेत्रियों की फैन फॉलोइंग बहुत अधिक है और उनकी बढ़ती लोकप्रियता को नज़रअंदाज नहीं किया जा सकता। आइए आपको इनमें से कुछ खूबसूरत एक्ट्रेसेस की फीस के बारे में बताते हैं।

By Shivakant Shukla Last Updated: Jul 20, 2023 | 15:10:30 IST

पिछले कुछ वर्षों में इंटरनेशनल लेवल पर दर्शकों की संख्या के मामले में पाकिस्तानी कंटेंट में उछाल आया है। सेंसिटिव टॉपिक से लेकर दर्शकों के लिए रियलिस्टिक कंटेंट लाने तक, पाकिस्तानी ड्रामों की भारत में बड़ी पहुंच है। मेलोड्रामा और ओवर ड्रामेटिक इमोशन्स से भरे भारतीय सीरियल्स के विपरीत, इन ड्रामों में एक फ्रेश प्रेस्पेक्टिव (नया परिप्रेक्ष्य) है।

ADVT
ADVT

पाकिस्तानी ड्रामा की तरह पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस की भी दुनिया भर में बहुत बड़ी फैन फॉलोइंग है। अपनी खूबसूरती और टैलेंट से इन खूबसूरत अभिनेत्रियों ने पूरी दुनिया में लाखों लोगों के दिलों में अपनी जगह बना ली है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि ये हसीनाएं कितना कमाती हैं? माहिरा खान से लेकर सबा कमर तक, आइए एक नजर डालते हैं, इन खूबसूरत पाकिस्तानी अभिनेत्रियों के शानदार कमाई पर।

1. माहिरा खान (Mahira Khan)

खूबसूरत पाकिस्तानी एक्ट्रेस माहिरा खान, जो पॉपुलर शो 'हमसफर' में 'खिराद हुसैन' की भूमिका निभाने के लिए जानी जाती हैं, उन्होंने साल 2017 में फिल्म 'रईस' में शाहरुख खान के साथ बॉलीवुड में डेब्यू करने के बाद सभी को चौंका दिया था। हालांकि, माहिरा ने साल 2006 में वीजे के रूप में अपना करियर शुरू किया, लेकिन वह वर्तमान में सबसे अधिक बैंकेबल पाकिस्तानी अभिनेत्री हैं। कथित तौर पर वह प्रति एपिसोड लगभग 3 से 5 लाख रुपए चार्ज करती हैं।

ADVT.
ADVT.

2. मेहविश हयात (Mehwish Hayat)

मोस्ट फेवरेट पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस में से एक मेहविश हयात पहले टेलीविजन में काम करती थीं और बाद में फिल्में करने लगीं। साल 2012 की सीरीज़ 'मेरे कातिल मेरे दिलदार' ने मेहविश को रातों-रात स्टार बना दिया और यह उनके करियर में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुई। उन्हें 2019 में पाकिस्तान सरकार द्वारा 'तमगा-ए-इम्तियाज' से भी सम्मानित किया गया था। उनके कुछ पॉपुलर कामों में 'पंजाब नहीं जाउंगी', 'दिल्लगी', 'मिस मार्वल' और 'लंदन नहीं जाउंगा' शामिल हैं। कई रिपोर्टों के अनुसार, मेहविश पाकिस्तानी ड्रामा के लिए प्रति एपिसोड 8 लाख रुपए चार्ज करती हैं।

इन पाकिस्तानी क्रिकेटर्स के साथ जुड़ चुका है बॉलीवुड हसीनाओं का नाम, यहां देखें लिस्ट

ADVT.
ADVT.

3. सबा क़मर (Saba Qamar)

सबा क़मर भी पाकिस्तानी फ़िल्म और टेलीविज़न इंडस्ट्री के प्रमुख नामों में से एक हैं। सबा ने 2009 में हिस्टोरिकल ड्रामा 'जिन्ना के नाम' में 'फातिमा जिन्ना' की भूमिका के किरदार से सभी का ध्यान खींचा था। वह 2017 में इरफान खान के साथ बॉलीवुड फिल्म 'हिंदी मीडियम' में भी नजर आई थीं। सबा कथित तौर पर ड्रामा के लिए प्रति एपिसोड 3 से 4 लाख रुपए लेती हैं।

4. सनम बलूच (Sanam Baloch)

सनम बलूच ने कई शोज में काम किया है। उन्होंने अपना करियर एक टॉक शो एंकर के रूप में शुरू किया था और कई पाकिस्तान मॉर्निंग शो की मेजबानी की थी। 'गर्ल नेक्स्ट डोर' के रूप में मशहूर सबा को फवाद खान के साथ शो 'दास्तान' में भी देखा गया था। उनके कुछ शानदार शोज में 'दूर-ए-शहवार', 'खास', 'कंकड़', 'तेरी रज़ा' और कई अन्य शामिल हैं। कथित तौर पर अभिनेत्री प्रति एपिसोड 2-3 लाख रुपए लेती हैं। 

ADVT.
ADVT.

5. इक़रा अज़ीज़ (Iqra Aziz)

शो 'किसे अपना कहें' में अपने सपोर्टिंग कैरेक्टर से पॉपुलैरिटी पाने वाली इकरा अजीज को बाद में 'छोटी सी जिंदगी', 'गुस्ताख इश्क', 'कुर्बान', 'ताबीर' और कई अन्य शोज में देखा गया। इकरा को कॉमेडी सीरीज़ 'सुनो चंदा' में 'अजिया' की भूमिका निभाने के लिए काफी तरीफ मिली थी। 14 साल की उम्र में अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली इकरा कथित तौर पर प्रति एपिसोड 1.5 से 2 लाख रुपए फीस लेती हैं।

6. सनम सईद (Sanam Saeed)

पाकिस्तानी ड्रामा 'जिंदगी गुलज़ार है' में 'कशफ़ मुर्तज़ा' की भूमिका के लिए फेमस सनम सईद पाकिस्तानी सीरियल्स की टॉप एक्ट्रेसेस में से एक हैं। 'जिंदगी गुलज़ार है' में उनकी सादगी ने लाखों दिल जीते हैं। वह सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कुछ टेलीविजन सीरीज में प्रमुखता से उभरीं, जिनमें 'माता-ए-जान है तू', 'तल्खियां', 'कहीं चांद ना शर्मा जाए' शामिल हैं। सनम ने 2016 में रोमांटिक फिल्म 'बचाना' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। टैलेंटेड एक्ट्रेस कथित तौर पर प्रति एपिसोड 2.5 लाख से 3 लाख रुपए चार्ज लेती हैं।

7. हानिया आमिर (Hania Amir)

डिंपल क्वीन के नाम से मशहूर हानिया आमिर ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2016 में कॉमेडी फिल्म 'जानां' से की थी। 2017 में कॉमेडी फिल्म 'ना मालूम अफ़राद 2' में अभिनय करने के बाद उन्हें स्टारडम हासिल हुआ। हानिया ने 2022 में शो 'मेरे हमसफ़र' में सभी का ध्यान खींचा। डिंपल ब्यूटी कथित तौर पर प्रति एपिसोड 3 से 4 लाख की फीस लेती हैं। 

8. सजल अली (Sajal Aly)

सजल अली को टॉप ब्यूटीफुल पाकिस्तानी एक्ट्रेसेस में से एक माना जाता है। उन्होंने 2009 में पाकिस्तानी कॉमेडी सिटकॉम 'नादानियां' से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी और 'मोहब्बत जाए भाड़ में', 'सितमगर', 'मेरी लाडली', 'नन्हीं', 'सन्नाटा' और कुछ अन्य शोज से पॉपुलैरिटी हासिल की। साल 2017 में सजल ने फिल्म 'मॉम' में श्रीदेवी के साथ बॉलीवुड में डेब्यू किया था। अभिनेत्री कथित तौर पर प्रति एपिसोड 80 से 60 हजार रुपए बतौर फीस लेती हैं।

9. सायरा यूसुफ (Syra Yousuf)

सायरा यूसुफ ने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी और 'एमटीवी पाकिस्तान' के लिए 'भेजा फ्राई' व 'मोस्ट वांटेड' जैसे शोज की मेजबानी करना शुरू किया था। बाद में उन्होंने 2011 में शो 'मेरा नसीब' से अभिनय की शुरुआत की। सायरा को बाद में 'मोहब्बत रूठ जाए तो', 'बिलक़ीस कौर' और कई अन्य शोज में देखा गया। टैलेंटेड एक्ट्रेस कथित तौर पर प्रति एपिसोड 2 लाख रुपए कमाती हैं।

10. ऐनी जाफ़री (Ainy Jaffri)

ऐनी जाफ़री ने 2010 में एक टीन ड्रामा 'ड्रीमर्स' से अपने करियर की शुरुआत की थी। बाद में वह 'ज़िप बस चुप रहो' और 'असीरज़ादी' जैसे शोज में दिखाई दीं। यह 2013 में था, जब ऐनी ने 'मैं हूं शाहिद अफरीदी' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी। 2018 में ऐनी धारावाहिक 'ताजदीद-ए-वफ़ा' में दिखाई दीं और ब्रेक ले लिया। चार साल के ब्रेक के बाद ऐनी ने वेब सीरीज 'मंडी' के साथ अपनी वापसी की। अभिनेत्री कथित तौर पर प्रति एपिसोड 2 से 3 लाख रुपए लेती हैं।

14 Pakistani Brides, जिन्होंने पहना Sabyasachi का लहंगा, यूनिक आउटफिट में दिखीं बेहद सुंदर...पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, इन पाकिस्तानी अभिनेत्रियों ने साबित कर दिया है कि उन्होंने न सिर्फ खूबसूरत चेहरे बल्कि शानदार एक्टिंग से भी लोगों के दिलों में जगह बनाई है। तो आपको इनमें से कौन सी एक्ट्रेस बेहद पसंद है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात