शिल्पा शेट्टी से प्रियंका चोपड़ा तक, बी-टाउन के ये 10 सितारे महंगे रेस्तरां और क्लब के हैं मालिक

आज हम आपको बी-टाउन के 10 ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक्टर या सिंगर होने के अलावा रेस्टोरेंट्स और क्लब के मालिक भी हैं।

By Rinki Tiwari Last Updated: Jul 21, 2021 | 10:39:25 IST

बी-टाउन के सितारे अपने लाखों-करोड़ों फैंस के दिलों पर राज करते हैं। सितारे न केवल अपनी एक्टिंग स्किल्स और पर्सनैलिटी के लिए जाने जाते हैं, बल्कि बल्कि वो अपने आलीशान घर, शानदार गाड़ियों और हाई प्रोफाइल लाइफस्टाइल को लेकर भी लाइमलाइट में बने रहते हैं। हालांकि, बॉलीवुड सितारे सिर्फ चमक-धमक में ही नहीं रहते हैं, बल्कि उनका बिजनेस माइंड भी ऑन रहता है, जो अपने पैसों को अच्छी जगह इनवेस्ट करना बखूबी जानते हैं। आज हम आपको बी-टाउन के 10 ऐसे सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो एक्टर या सिंगर होने के अलावा रेस्टोरेंट्स और क्लब के मालिक भी हैं।

ADVT
ADVT

जैकलीन फर्नांडिस के रेस्तरां (Jacqueline Fernandez’s Restaurants)

‘श्रीलंकन ब्यूटी’ जैकलीन फर्नांडिस बॉलीवुड की हॉट अदाकारा हैं। लेकिन शायद आप नहीं जानते होंगे कि, जैकलीन मॉडल और एक्ट्रेस होने के अलावा दो रेस्तरां की भी मालकिन हैं। साल 2017 में एक्ट्रेस ने श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में अपना पहला रेस्तरां खोला था। जैकलीन के इस फाइव स्टार रेस्तरां को काम सूत्र (Kaema Sutra) कहा जाता है, जो शांगरी-ला में है। रेस्तरां का मेनू जैकलीन और सेलिब्रिटी शेफ दर्शन मुनिदास ने साथ में मिलकर तय किया है।

इसके बाद साल 2018 में, जैकलीन ने मुंबई में एक थाई रेस्तरां खोला था, जिसका नाम पाली थाली (Pali Thali) था, जिसे उन्होंने अपनी सबसे सबसे अच्छी दोस्त मिशाली संघानी और स्टार आर्किटेक्ट आशीष शाह के साथ ओपन किया था। हालांकि, रेस्तरां ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने में विफल रहा था और बाद में बंद कर दिया गया था।

ADVT.
ADVT.

ADVT.
ADVT.

शिल्पा शेट्टी कुंद्रा का रेस्तरां (Shilpa Shetty Kundra’s Restaurant)

(ये भी पढ़ें- शिल्पा शेट्टी की लव स्टोरी: गर्भवती पत्नी को छोड़ एक्ट्रेस के हुए राज कुंद्रा, ऐसी है कहानी)

शिल्पा शेट्टी एक बेहतरीन अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार हैं। यही नहीं, वो मुंबई में रेस्तरां बास्टियन सीरीज की सह-मालकिन भी हैं। एक्ट्रेस ने साल 2019 में बास्टियन हॉस्पिटैलिटी में 50 प्रतिशत की हिस्सेदारी खरीदी थी। मुंबई में स्थित ये एक शानदार रेस्तरां है, जो शाल झूमर, मेहराबदार छत और लकड़ी के लहजे के साथ शाही लुक में नजर आता है। 8 हजार वर्गफुट में फैला ये रेस्तरां बॉलीवुड सेलिब्रिटीज के लिए सबसे पसंदीदा स्पॉट बन गया है।

ADVT.
ADVT.

जूही चावला का रेस्तरां (Juhi Chawla’s Restaurant)

जूही चावला और उनके पति व बिजनेसमैन जय मेहता के पास ‘रुए डू लिबान’ (Rue Du Liban) नाम का एक शानदार रेस्तरां है। उनका रेस्तरां 3200 स्क्वायर फुट में फैला है, जिसका इंटीरियर Art Deco से इंस्पायर्ड है। इसमें शानदार सिटिंग एरिया और बैंक्वेट भी है। कस्टम लैंप, पीतल का काम और हरी दीवारों पर हाथ से पेंट किए गए जैतून के पत्तों से इस रेस्तरां को डेकोरेट किया गया है। यही नहीं, यहां जलती धीमी लाइट आरामदायक महसूस कराती है।

चंकी पांडे का रेस्तरां (Chunky Panday’s Restaurant)

बॉलीवुड अभिनेता चंकी पांडे भी एक बार के मालिक हैं। उन्होंने ‘द एल्बो रूम’ (The Elbo Room) नाम का एक इतालवी बिस्टरो लॉन्च किया था। ये जगह विदेशी कॉकटेल की एक श्रृंखला प्रदान करती है और इसमें लकड़ी के फर्नीचर व चॉक आर्ट्स इसे जीवंत और कॉलेज वाली फीलिंग्स देते हैं। हर मंगलवार की रात इस बार में लाइव म्यूजिक और BBQ ऑफर किया जाता है। हैंग-आउट के लिए बी-टाउन सेलिब्रिटीज का ये फेवरेट प्लेस है।

पेरिज़ाद ज़ोराबियन का रेस्तरां (Perizaad Zorabian’s Restaurant)

‘गोंडोला’ (Gondola) रेस्तरां की शुरुआत एक्ट्रेस पेरिज़ाद ज़ोराबियन के पिता खोरम ज़ोराबियन ने साल 1975 में की थी। उस समय यह एक छोटा सा रेस्तरां था, जिसे बाद में एक्ट्रेस ने पुनर्निर्मित कराया। ये रेस्तरां अपने इंडियन, सी फूड्स, चाइनीज और टेस्टी सिज़लर और फ्रेश कॉकटेल के लिए जाना जाता है।

प्रियंका चोपड़ा का रेस्तरां (Priyanka Chopra’s Restaurant)

(ये भी पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस की पांच सबसे महंगी चीजें, आलीशान बंगले से 5.25 करोड़ की कार तक है शामिल)

एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा जोनस (Priyanka Chopra Jonas) भले ही भारत से बाहर चली गई हों, लेकिन देश में उनके चाहने वालों की कमी नहीं हुई है। प्रियंका चोपड़ा ने न केवल बॉलीवुड और हॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, बल्कि वो लेखिका और रेस्तरां की मालकिन भी बन गई हैं। 16 मार्च 2021 को प्रियंका चोपड़ा ने न्यूयॉर्क में भारतीय रेस्तरां खोला था, जिसका नाम ‘सोना’ है। इस रेस्तरां का डिश इंडियन टेस्ट के हिसाब से बनाया गया है।

आशा भोसले का रेस्तरां (Asha Bhosle’s Restaurant)

सुरों की रानी आशा भोंसले भी एक गायिका होने के साथ-साथ एक शानदार रेस्तरां की माकिन हैं। उन्होंने साल 2002 में यूएई के दुबई में आशा (Asha’s) के नाम से अपना रेस्तरां लॉन्च किया था। इस रेस्तरां को शुरू करने का उद्देश्य भारतीय मसालों और भोजन को एक अंतरराष्ट्रीय मंच पर परोसना था। यह रेस्टोरेंट अब कुवैत और ब्रिटेन के बर्मिंघम में अप्रवासी भारतीयों के लिए खोल दिया गया है। वह पूरे मध्य पूर्व में और शाखाएं खोलने की भी योजना बना रही हैं। दुबई में उनके रेस्तरां ने 2016 में ‘रेस्तरां ऑफ द ईयर (इंडिया) मिडिल ईस्ट हॉस्पिटैलिटी एक्सीलेंस अवार्ड’ जीता था।

सुनील शेट्टी का क्लब (Suniel Shetty’s Club)

(ये भी पढ़ें- पेस्ट्री शॉप से शुरू हुई थी सुनील शेट्टी की लव स्टोरी, मुस्लिम लड़की से शादी नहीं थी आसान)

बॉलीवुड के फिटनेस फ्रीक सुनील शेट्टी ने अपने शानदार अभिनय के साथ-साथ रेस्तरां में भी अपना पैसा इनवेस्ट किया है। उन्होंने साल 2000 में अपना क्लब और रेस्तरां खोला था। उनके क्लब का नाम ‘H2O- द लिक्विड लाउंज’ (H2o The Liquid Lounge) है और यह एक लक्ज़री क्लब है, जो एक शानदार अनुभव प्रदान करता है। लाल और नीले रंग की लाइटिंग में सफेद कलर के सोफे इसके माहौल को अट्रेक्टिव बनाते हैं।

धर्मेंद्र का रेस्तरां (Dharmendra’s Restaurant)

धर्मेंद्र अपने लुक और चार्म के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने साल 2015 में अपने और अपनी फिल्मों से प्रेरित होकर एक थीम रेस्तरां लॉन्च किया था। इसे उमंग तिवारी और मिकी मेहता के को-ओनरशिप में बनाया गया। धर्मेंद्र के इस ढाबे का नाम ‘गरम धरम ढाबा’ (Garam Dharam Dhaba) है, जो नोएडा, गाजियाबाद, हरियाणा में मुरथल और दिल्ली में कनॉट प्लेस तक में फैला है। यही नहीं, धर्मेंद्र अपने रेस्तरां का खुद ही प्रमोशन करते हैं। यह जगह आपको एक आधुनिक गांव के ढाबे का एहसास देती है और दीवारों को धर्मेंद्र के प्रतिष्ठित फिल्म पोस्टर और उनके यादगार डायलॉग्स से सजाया गया है।

(ये भी पढ़ें- जब हेमा मालिनी ने अपनी जिंदगी में पति धर्मेंद्र की कमी को लेकर दिल खोलकर की थी बात)

अर्जुन रामपाल का लाउंज बार और रेस्तरां (Arjun Rampal’s Lounge Bar And Restaurant)

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन रामपाल के पास भी अपना रेस्तरां है। उन्होंने अगस्त 2009 में ‘एलएपी’ (LAP) नाम का एक लक्जरी नाइट क्लब लॉन्च किया था। इस नाइट क्लब में लाउंज औ रेस्तरां है, जो चाणक्यपुरी में एक ‘होटल सम्राट’ का हिस्सा है। सुनहरे और काले रंग की लाइटिंग से सजा ये बार पार्टी प्रेमियों के लिए शानदार जगह है। इस लाउंज का इंटीरियर और फर्नीचर शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान और डिजाइनर रोहित बल ने किया है।

फिलहाल, ये बात तो साफ है कि, बी-टाउन के सितारे अपने एक्टिंग करियर के साथ-साथ बिजनेस में भी इनवेस्ट करना अच्छे से जानते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात