सलमान खान व ऐश्वर्या राय से लेकर शिल्पा शेट्टी तक, ये 10 बॉलीवुड स्टार्स रत्नों में करते हैं विश्वास

आज इस स्टोरी में हम आपको उन सेलिब्रिटीज के बारे में बताने जा रहे हैं, जो अपनी अंगूठी में रत्न को धारण करते हैं।

By Kavita Gosainwal Last Updated: Jun 25, 2021 | 17:25:05 IST

क्या रत्न सच में किस्मत चमका सकते हैं? जो लोग ज्योतिष शास्त्र में विश्वास रखते हैं, वो लोग राशि और कुंडली को काफी मानते हैं। इतना ही नहीं, कई लोग तो अपने हाथ में राशि से संबंध रखने वाला रत्न भी पहनते हैं, ताकि आने वाले वक्त में उनके साथ हमेशा अच्छा हो। बॉलीवुड इंडस्ट्री में भी कई ऐसे सितारे हैं, जो रत्नों से काफी ज्यादा प्रभावित हैं और हमेशा अपने हाथ में रत्न को अंगूठी या फिर ब्रेसलेट के रूप में पहनते हैं।  आज इस स्टोरी में आज हम आपको बॉलीवुड इंडस्ट्री से जुड़े उन तमाम सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सालों से अपने हाथ में अपनी राशि से जुड़ा हुआ रत्न पहने हुए हैं। 

ADVT
ADVT

1. सलमान खान (Salman Khan)

बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान का सिल्वर ब्रेसलेट काफी ज्यादा पॉपुलर है। उन्होंने अपने हाथ में एक मोटी चैन वाला सिल्वर ब्रेसलेट पहन रखा है, जिसमें फिरोजा स्टोन लगा हुआ है। सलमान खान अपने इस ब्रेसलेट के बिना शायद ही नजर आते हैं। अभिनेता को ये ब्रेसलेट उनके पिता व राइटर सलीम खान ने तोहफे के रूप में दिया था और इस बात की जानकारी एक्टर ने अपने कई इंटरव्यूज में दी है। सलमान खान अपने इस फिरोजा ब्रेसलेट को अपना लकी चार्म मानते हैं। इसी वजह से वह इस ब्रेसलेट को ना ही किसी और को पहनने की इजाजत देते हैं और ना ही वह खुद कभी इसे अपने हाथ से उतारते हैं। खास बात ये है कि, भाईजान के फैंस भी इस फिरोजा रत्न को उनकी सफलता का कारण मानते हैं।

(ये भी पढ़ें: जब भाग्यश्री ने सलमान खान को दी थी दूर रहने की चेतावनी, एक्ट्रेस ने इंटरव्यू में किया था खुलासा)

ADVT.
ADVT.

2. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan)

अभिनेता अमिताभ बच्चन को बॉलीवुड का शहंशाह माना जाता है। लेकिन ये शहंशाह भी ज्योतिष शास्त्र में काफी विश्वास रखते हैं। इसी वजह से उन्होंने अपने हाथ में ओपल, नीलम और पन्ना की अंगूठियां पहनी हुई हैं। ये रत्न व्यक्ति के शुक्र, बुध और शनि को मजबूत करने का प्रतिनिधत्व करते हैं। कहा जाता है कि, अमिताभ बच्चन जब अपने करियर के बुरे दौर से गुजर रहे थे, तब उन्होंने एक ज्योतिष की सलाह से ये अंगूठियां पहनी थीं। इसके बाद उन्हें रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ का ऑफर मिला था, जिसके दम पर उन्होंने अपना सारा कर्ज उतारा था। अमिताभ बच्चन ने आज तक इन अंगूठियों को अपने हाथ से नहीं निकाला है।

3. ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai Bachchan)

ADVT.
ADVT.

अमिताभ बच्चन की तरह उनका पूरा परिवार ज्योतिष शास्त्र और रत्नों को खूब मानता है। अभिनेता की बहू, मिस वर्ल्ड और बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय ने हाथ में नीलम रत्न पहना हुआ है। एक्ट्रेस ने अपने इस रत्न को एक अंगूठी में जड़वाकर अपने उल्टे हाथ की बीच वाली उगंली में धारण कर रखा है। इसके अलावा, ऐश्वर्या ने हीरा भी उंगली में पहन रखा है। हीरा शुक्र का रत्न है, जबकि नीलम शनि का रत्न है, जो कर्म जीवन के नक्शे को नया रूप देने की क्षमता रखता है। ऐश्वर्या राय अपने इन दोनों रत्नों में काफी विश्वास करती हैं। इसी वजह से वह हमेशा इन्हें पहनकर रखती हैं।

(ये भी पढ़ें: इतने करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन, ऐसे जीते है शान से जिंदगी)

4. अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan)

अभिनेता अभिषेक बच्चन को बी-टाउन का सबसे पॉपुलर स्टार किड कहा जाए, तो गलत नहीं होगा। अभिषेक बच्चन बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन के बेटे हैं और इसी वजह से उन्हें आसानी से फिल्मी दुनिया में भी काम मिल गया था। लेकिन ये भी सच है कि, एक्टर ने अपने करियर में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है। उन्हें कई निर्माता और निर्देशकों द्वारा रिजेक्शन का सामना करना पड़ा है। अभिषेक बच्चन ने अपने मन को हमेशा स्थिर बनाए रखने के लिए नीलम और पन्ना को अंगूठियों के रूप में धारण कर रखा है। ऐसा लगता है कि, इन रत्नों ने अभिषेक के जीवन में बदलाव लाने में मदद की है।

ADVT.
ADVT.

5. करीना कपूर (Kareena Kapoor)

बॉलीवुड इंडस्ट्री की 'फैशनिस्टा' करीना कपूर भी अपने हाथ में लाल मूंगा और मोती की अंगूठी पहनती हैं। करीना अपने हर तरह के आउटफिट के साथ अंगूठी को पहनकर रखती हैं। वह कभी भी अपने हाथ की लाल अंगूठी को नहीं उतारती हैं। लाल मूंगा रत्न मंगल ग्रह के लिए है। कहा जाता है कि, इसमें ऐसी शक्तियां होती हैं, जो आपके करियर को वृद्धि और सफलता की ओर बढ़ाती हैं।

(ये भी पढ़ें: सैफ और करीना की नेट वर्थ जान दातों तले दबा लेंगे उंगली, सिर्फ पटौदी हाउस की कीमत है इतनी)

6.संजय दत्त (Sanjay Dutt)

बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त ने अपनी लाइफ में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है। वह अपनी प्रोफेशनल लाइफ के साथ-साथ पर्सनल लाइफ की वजह से भी कई बार कॉन्ट्रोवर्सी का हिस्सा रह चुके हैं। इसी वजह से फैंस ने उनकी बायोग्राफी ‘संजू’ को भी खूब पसंद किया था। ज्योतिष सलाह से संजय दत्त मोती और पीला पुखराज धारण करते हैं। ऐसा लगता है कि, उनका इस रत्न में दृढ़ विश्वास है। इसलिए वह जहां भी जाते हैं, इसे पहन कर रखते हैं।

7. एकता कपूर (Ekta Kapoor)

टीवी इंडस्ट्री की क्वीन एकता कपूर भी ज्योतिष शास्त्र में काफी ज्यादा विश्वास रखती हैं। एकता की अंगूठियां हमेशा चर्चाओं में बनी रहती हैं, क्योंकि वह कई तरह के रत्न धारण करती हैं। एकता के पास मोती, मूंगा से लेकर पन्ना तक सभी तरह के रत्न है। एकता का मानना है कि, इन रत्नों ने उनके जीवन को संवारने में बड़ा योगदान दिया है।

(ये भी पढ़ें: एकता कपूर ने अब तक क्यों नहीं की शादी, पिता जितेंद्र ने कही थी ऐसी बात)

8. अजय देवगन (Ajay Devgn)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के ‘सिंघम’ यानी अभिनेता अजय देवगन अपने हाथ में पीले रंग के पुखराज की अंगूठी पहनकर रखते हैं। बेशक आज के समय में अजय देवगन का नाम बॉलीवुड के टॉप 5 अभिनेताओं में लिया जाता है, लेकिन एक समय था, जब अभिनेता को करियर में काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ रहा था। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पुखराज गुरु का रत्न माना जाता है। पुखराज व्यक्ति को धन, सौभाग्य, समृद्धि, परिवार आदि का सुख देता है।

9. इमरान हाशमी (Emraan Hashmi)

अभिनेता इमरान हाशमी ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में एक मुकाम हासिल करने में काफी उतार-चढ़ाव का सामना किया है। उन्होंने आज तक कई हिट रोमांटिक फिल्में दी हैं, लेकिन फैंस अभिनेता को सीरियल किसर के नाम से जानते हैं। इमरान खान अपने हाथ में एक या दो नहीं बल्कि, चार अंगूठियां पहनते हैं। वह अक्सर पीले रंग की नीलम, लाल मूंगा की अंगूठी पहने हुए स्पॉट हुए हैं। इसके अलावा अलावा, उनके पास एक ओपल रिंग और एक रूबी रिंग भी है। इन अंगूठियों से साफ है कि, इमरान खान रत्नों में काफी ज्यादा विश्वास करते हैं।

(ये भी पढ़ें: Happy Birthday: फिल्मों से बहुत अलग है इमरान हाशमी की लाइफ, पत्नी-बेटे की स्टोरी जान हो जाएंगे खुश)

10. शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty)

बॉलीवुड इंडस्ट्री की पॉपुलर एक्ट्रेस व फिटनेस फ्रिक शिल्पा शेट्टी अपने हाथ में हमेशा पुखराज रत्न पहनकर रखती हैं। एक्ट्रेस ने अपने कई इंटरव्यूज में अपनी सफलता का श्रेय अपने रत्न को दिया है। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में बताया था कि, यह रत्न उनकी मां ने उन्हें अंगूठी के रूप में पहनने का सुझाव दिया था। यही वजह है कि उन्होंने पुखराज की अंगूठी पहननी शुरू कर दी थी।

तो क्या आप भी इन रत्नों में विश्वास करते हैं। हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप में कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ

Naga Chaitanya ने Sobhita Dhulipala संग अपनी दूसरी शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह कोई ग्रैंड..'